"ये 2 खिलाड़ी टी20 विश्व कप में भारत के लिए बहुत अहम साबित होंगे", पूर्व कोच रवि शास्त्री की बड़ी भविष्यवाणी

T20 World Cup 2023: अब घोषित टीम का पोस्टमार्टम लगभग खत्म हो गया है. और अब भविष्य के बयान आने शुरू हो गए हैं

भारत के पूर्व कप्तान रवि शास्त्री ने बड़ी बात कही है

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) धीरे-धीरे टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2023) की ओर चल पड़ी है. चंद हफ्ते ही रह गए हैं, जब जब टीम रोहित (Rohit Sharma) पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान का आगाज करेगी. पिछले दिनों दिग्गजों की ओर से टीम इंडिया का पोस्टमार्टम भी खत्म हो चुका है. रिंकू पर विलाप या टी. नटराजन से सहानूभुति गुजरे जमाने की बात हो चली है. अब बयान भविष्य को लेकर आने शुरू हो गए हैं और अब पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भविष्यवाणी करते हुए उन दो नामों का ऐलान किया है, जो टूर्नामेंट में भारत के लिए बहुत ही अहम भूमिका निभाएंगे. 

"केवल समय ही इस बात का जवाब देगा", शास्त्री ने बताया कि क्यों धोनी ने सौंप दी गायकवाड़ को कप्तानी

शास्त्री ने आईसीसी के कार्यक्रम में कहा है कि टी-20 विश्व कप में भारत की उम्मीदों के लिए यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे दो खिलाड़ी बहुत ही अहम होने जा रहे हैं. जायसाल टी20 विश्व कप से पहले ही प्रंचड फॉर्म में आए गए हैं, तो दुबे 11 मैचों में 26 छक्के जुड़ चुके हैं. और ये दोनों ही पहलू शास्त्री की बातों को बल प्रदान करते हैं. पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि मेरे हिसाब से जो दो खिलाड़ी भारत के लिए अहम होने जा रहे हैं, वे दोनों लेफ्टी यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे हैं. 


उन्होंने कहा कि हम सभी जायसवाल के बारे में जानते हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है. वह शीर्ष क्रम पर बहुत ही विध्वसंक बल्लेबाज हैं, लेफ्टी हैं और युवा हैं. वह निर्भीक हैं और वह अपने शॉट खेलेंगे. शास्त्री ने दुबे के बारे में भी विस्तार से अपने विचार रखे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व ऑलराउंडर बोले कि यहां मिड्ल ऑर्डर में एक और लेफ्टी बल्लेबाज हैं. और कृपया करके इनका ध्यान रखें क्योंकि वह भी विध्वंसक और एक मैच जिताऊ बल्लेबाज हैं. वह बेहतरीन अंदाज में छक्के जड़ते हैं. और जब बात स्पिन के खिलाफ अटैक की आती है, तो वह सामने वाले गेंद को उजाड़  सकते हैं. वह टी20 विश्व कप में छोटे मैदानों पर कुछ गेंदों को बहुत दूर भेजेंगे. वह कुछ इस तरह के खिलाड़ी हैं. वह बड़े शॉट लगाता है. और वह लंबे और इतने लंबे शॉट लगाता है, जैसे मैंने कहा कि वह स्पिन गेंदबाज को एकदम खत्म कर सकता है.  वह नंबर पांच या छह पर तब अहम भूमिका निभा सकता है. जब आप परेशानी में होते हैं, तो आप ऐसे खिलाड़ी को चाहते हैं, जो 20-25 गेंदों में खेल की दिशा-दशा बदल सकता है. और दुबे ऐसे ही खिलाड़ी हैं.