Eng Vs WI, 1st Test: मैच के आगाज से पहले खिलाड़ियों ने घुटनों के बल बैठकर रंगभेद के खिलाफ यूं जताया विरोध..देखें Video

साउथैम्पटन में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England Vs West Indies 1st Test) के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कि

Eng Vs WI, 1st Test: मैच के आगाज से पहले खिलाड़ियों ने घुटनों के बल बैठकर रंगभेद के खिलाफ यूं जताया विरोध..देखें Video

खास बातें

  • इंग्लैंड - वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज
  • इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का किया फैसला
  • रंगभेद के खिलाफ खिलाड़ी घुटने के बल बैठे

साउथैम्पटन में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England Vs West Indies 1st Test) के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. बता दें कि इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बारिश की वजह से टेस्ट मैच काफी देर से शुरू हुआ. हालांकि इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट दूसरे ओवर में ही गिर गई थी. शेनन गेब्रियल ने डॉम सिबली को बोल्ड कर वेस्टइंडीज को पहली विकेट की सफलता दिलाई थी. इसके बाद रोरी बर्न्स और जो डेनली ने इंग्लैंड की पारी को संभाला. बता दें इंग्लैंड की टीम का स्कोर जब 35 रन था तभी एक बार फिर बारिश आई और मैच को रोकना पड़ा. इससे पहले इंग्लैंड की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई तो सभी खिलाड़ियों ने रंगभेद के खिलाफ घुटने के बल बैठकर इसके खिलाफ आवाज उठाई. सभी खिलाड़ी और अंपायर ने 'ब्लैक लाइव्स मैटर‘ मूवमेंट को सपोर्ट करने के लिए ऐसा किया. गौरतलब है कि कुछ समय पहले अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी, जिसके बाद रंगभेद के खिलाफ दुनिया भर में आवाज उठनी शुरू हुई. इसी के तहत पहले टेस्ट मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने 'ब्लैक लाइव्स मैटर‘ को सपोर्ट करने के उद्धेश्य से ऐसा किया.

आईसीसी (ICC) ने भी अपने ट्विटर पर 'ब्लैक लाइव्स मैटर‘ के तहत खिलाड़ियों के इस कार्य के वीडियो को शेयर किया है जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.  बता दें कि 116 दिन के बाद कोई इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है. कोरोनाकाल के बीच क्रिकेट के आगाज से दुनिया भर के क्रिकेटर खुश नजर आए.

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इंटरनेशनल क्रिकेट के आगाज पर ट्वीट किया. बता दें कि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीम 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है. सभी टेस्ट मैच सुरक्षा को ध्यान में रखकर खेले जाएंगे. सभी खिलाड़ियों को मैच के दौरान सोशल डिस्टन्सिंग का ख्याल रखना होगा. 


प्लेइंग XI

वेस्टइंडीज: जॉन कैंपबेल, क्रैग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, शाई होप, रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, केमार रोच और शेनन गेब्रियल।

इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डॉम सिबली, जो डेनली, जैक क्रॉवली, बेन स्टोक्स (कप्तान),  ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉमनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.