कब और किसने धोनी को IPL इतिहास में '0' पर किया आउट? जवाब यहां

6 bowlers have dismissed Dhoni on '0' in IPL: धोनी आईपीएल में कई बार डग आउट हो चुके हैं. ऐसे में बात करें आईपीएल के इतिहास में किन-किन गेंदबाजों ने माही को पहली ही गेंद पर आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया है, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं.

कब और किसने धोनी को IPL इतिहास में '0' पर किया आउट? जवाब यहां

6 bowlers have dismissed Dhoni on '0' in IPL: एमएस धोनी के चाहने वालों की संख्या लाखों में है. जारी सीजन में तो फैंस उनको लेकर कुछ ज्यादा ही संवेदनशील नजर आ रहे हैं. अगर विपक्षी टीम के खिलाड़ी उन्हें आउट कर दे रहे हैं तो वह उस खिलाड़ी पर ही चिढ़ जा रहे हैं. खैर जारी सीजन में माही एक अलग ही अंदाज में नजर आ रहे हैं. उनके बेहतरीन फॉर्म का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अबतक टूर्नामेंट में वह 2 ही बार आउट हुए हैं. एक बार उन्हें जितेश शर्मा ने रन आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया है. वहीं दूसरी बार उन्हें हर्षल पटेल ने डग आउट करते हुए पवेलियन जाने पर मजबूर किया है. 

बता दें ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब धोनी आईपीएल में डग आउट हुए हैं. जारी सीजन से पहले भी वह कई बार डग आउट हो चुके हैं. ऐसे में बात करें आईपीएल के इतिहास में किन-किन गेंदबाजों ने माही को पहली ही गेंद पर आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया है, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं.

शेन वॉटसन

आईपीएल इतिहास में धोनी को पहली बार डक करने का रिकॉर्ड पूर्व ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी शेन वॉटसन के नाम दर्ज है. वॉटसन 2010 में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे. उस सीजन एक मुकाबले में वॉटसन ने धोनी को गोल्डन डक पर आउट कर दिया था.

डिर्क नैनेस


2010 में ही माही एक बार फिर गोल्डन डक का शिकार हुए थे. इस बार कोई ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डिर्क नैनेस ने उन्हें गोल्डन डक करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया था.

हरभजन सिंह

खास लिस्ट में भारतीय पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का भी नाम आता है. 2015 के क्वालिफायर्स मुकाबले में हरभजन ने धोनी को गोल्डन डक करते हुए ड्रेसिंग रूम की तरफ बढ़ने के लिए मजबूर कर दिया था.

आवेश खान

मौजूदा समय में राजस्थान के तेज गेंदबाज आवेश खान भी एमएस धोनी को शून्य पर आउट कर चुके हैं. 2021 में वह दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे. इस साल उन्होंने धोनी को 2 गेंद में ही बिना खाता खोले पवेलियन लौटा दिया था. 

मोहित शर्मा

धोनी को गोल्डन डक करने के मामले में मोहित शर्मा का भी नाम आता है. गुजरात की तरफ से शिरकत करते हुए मोहित ने 2023 के फाइनल मुकाबले में धोनी को गोल्डन डक किया था.

हर्षल पटेल

अब जारी सीजन (आईपीएल 2024) में हर्षल पटेल ने एमएस धोनी को गोल्डन डक करते हुए आउट किया है. मौजूदा समय में वह पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- विराट कोहली ने IPL 2024 में मचाया गदर, चौकों की पूरी की हाफ सेंचुरी, छक्कों से दहलाया, जानें स्ट्राइक रेट