रोहित के लिए बेहद खास है ईडन गार्डन का मैदान, फैंस ने कहा- 'मैदान का नाम बदलकर रोहित गार्डन कर दो'

 विराट कोहली की कप्तानी में रोहित शर्मा ने इसी मैदान पर साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी.

रोहित के लिए बेहद खास है ईडन गार्डन का मैदान, फैंस ने कहा- 'मैदान का नाम बदलकर रोहित गार्डन कर दो'

रोहित ने साल 2013 में भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे और आखिरी मैच में हराकर सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है. सोशल मीडिया पर इस तरह खबरें पहले ही चलने लगी थी कि ईडन गार्डन में रोहित शर्मा आखिरी मैच में जरूर जीतेंगे क्योंकि ये मैदान रोहित शर्मा के लिए बेहद ही खास रहा है. ईडन गार्डन (Eden Gardens) में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड देखकर  शायद आप भी कह देंगे कि ये मैदान सच में रोहित के लिए बेहद खास है. 

रोहित की इस मैदान पर सुनहरी यादें 
रोहित शर्मा ने इसी मैदान पर साल 2008 में डेब्यू किया था. रोहित की पहली टीम (Deccan Chargers)डेक्कन चार्जर हैदराबाद थी. हालांकि रोहित पहले मैच में शून्य पर आउट हो गए थे. ये मैच कोलकाता नाइट राइडर्स ने पांच विकेट से जीता था. पहला आईपीएल शतक, साल 2013 में इन्होंने कोलकाता के मैदान पर ही लगाया था. 
इसी मैदान पर रोहित को पहली बार मुबंई इंडियंस की कप्तानी मिली थी और उसी साल मुंबई इंडियंस को इन्होंने विजेता भी बनाया. 

INDvsNz : 150 छक्के लगाने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने रोहित शर्मा, क्रिस गेल तीसरे नंबर पर


ऐतिहासिक टेस्ट डेब्यू इसी मैदान पर 
हर खिलाड़ी का सपना होता है भारत के लिए टेस्ट मैचों में खेलना और जिस मैदान पर किसी भी खिलाड़ी का डेब्यू होता उसे वो मैदान हमेशा याद रहता है. रोहित के लिए भी ईडन गार्डन की  यादें कुछ ऐसी ही हैं. उन्होंने साल 2013 में भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया. भारत के लिए रोहित ने इसी मैच में पहली पारी में 177 रन बनाए थे. भारत ने ये मैच एक पारी और  51रनों से जीता था. 

पावर-प्ले के 'बादशाह' हैं रोहित शर्मा, यकीन नहीं, तो इस आंकड़े को देख लें

दोहरा शतक इसी मैदान पर
रोहित को ईडन गार्डन पर बल्लेबाजी करना बेहद पसंद है.  विराट कोहली की कप्तानी में रोहित शर्मा ने इसी मैदान पर साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी. भारत ने ये मैच 153 रनों से जीता था. इसी मैदान पर इसके बाद साल 2015 में एक बार फिर आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. इस मैदान पर रोहित शर्मा अभी तक इस मैदान पर 71 की औसत से 569 वनडे रन बना चुके हैं. वहीं अगर टी20 की बात करें तो 47 की औसत से वे 466 रन बना चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com