SLvs WI: ब्रेथवेट की पारी और खराब मौसम ने इंडीज को हार से बचाया, सेंट लूसिया टेस्‍ट ड्रॉ

SLvs WI: ब्रेथवेट की पारी और खराब मौसम ने इंडीज को हार से बचाया, सेंट लूसिया टेस्‍ट ड्रॉ

दिनेश चंदीमल पर लगे बॉल टैम्‍परिंग के आरोपों के कारण यह मैच विवादों में रहा

खास बातें

  • बॉल टैम्‍परिंग विवाद के कारण चर्चा में रहा यह टेस्‍ट
  • इंडीज के सामने जीत के लिए था 296 रन का लक्ष्‍य
  • बारिश-खराब रोशनी ने श्रीलंका का जीत का सपना तोड़ा
ग्रास आइलेट (सेंट लूसिया):

क्रेग ब्रेथवेट की जुझारू पारी और खराब मौसम के कारण वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट क्रिकेट मैच यहां ड्रॉ समाप्त हो गया. यह मैच बॉल फिक्सिंग के मामले में श्रीलंका के कप्‍तान दिनेश चंदीमल पर लगे आरोपों के कारण सुर्खियों में रहा. अंपायरों की ओर से इस मामले में चंदीमल पर लगाए गए आरोपों के कारण श्रीलंका टीम इस मैच के दूसरे दिन करीब दो घंटे बाद मैदान में उतरी थी. वेस्टइंडीज के सामने सीरीज में अजेय बढ़त लेने के लिये 296 रन का लक्ष्य था लेकिन उसका शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया. एक समय टीम का स्कोर चार विकेट पर 64 रन था लेकिन वेस्टइंडीज आखिर में पांच विकेट पर 147 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा.

यह भी पढ़ें: दिनेश चंदीमल सहित अपने खिलाड़ियों के बचाव में उतरा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड

सलामी बल्लेबाज ब्रेथवेट ने हालांकि एक छोर संभाले रखा और नाबाद 59 रन की पारी खेली. उन्हें शाई होप (39) और कप्तान जेसन होल्डर (नाबाद 15) का अच्छा साथ मिला. इसके अलावा आखिर सत्र में बारिश और खराब रोशनी के कारण श्रीलंका का सीरीज बराबर करने का सपना पूरा नहीं हो पाया.


वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ इससे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहले, शैनोन गैब्रियल ने श्रीलंकाई पारी के आखिरी दो विकेट खेल शुरू होने के चंद मिनट बाद ही हासिल कर लिए. श्रीलंका ने पांचवें दिन अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 334 रन से आगे बढ़ाई और 342 रन पर उसकी पूरी टीम आउट हो गई. शैनोन ने श्रीलंका की दूसरी पारी में 62 रन देकर आठ विकेट लिए और मैच में 121 रन देकर 13 विकेट हासिल किए जो वेस्टइंडीज के किसी गेंदबाज का तीसरा सर्वश्रेष्ठ और किसी कैरेबियाई गेंदबाज का अपनी सरजमीं पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. उन्होंने अकिला धनंजय के रूप में श्रीलंकाई पारी का आखिरी विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट भी पूरे किए.  शैनोन को इस प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया. यह टेस्ट श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंदीमल पर लगे गेंद से छेड़खानी के आरोपों के कारण भी चर्चा में रहा.(इनपुट: एजेंसी)