दिनेश चंदीमल सहित अपने खिलाड़ियों के बचाव में उतरा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड, कही यह बात

दिनेश चंदीमल सहित अपने खिलाड़ियों के बचाव में उतरा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड, कही यह बात

प्रतीकात्‍मक फोटो

कोलंबो:

वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में बॉल टैम्परिग मामले में फंसे श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चंदीमल पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा लगाए गए आरोप के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) खुलकर अपने खिलाड़ियों के बचाव में उतर आया है. वेबसाइट 'ईएसपीएन डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने एक मीडिया रिलीज के जरिए यह कहा है कि वह अपनी टीम के किसी भी खिलाड़ी के खिलाफ लगे असंगत आरोपों से उसका बचाव करेगा. श्रीलंका बोर्ड ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 'टीम प्रबंधन ने हमें यह बताया है कि श्रीलंका टीम के खिलाड़ियों ने कुछ भी गलत नहीं किया है. ऐसे में अगर किसी भी प्रकार का गलत आरोप लगाया जाता है, तो बोर्ड अपनी टीम के किसी भी खिलाड़ी के बचाव में जरूरी कदम उठाएगा."

IND VS SL: भारत की आईसीसी से शिकायत कर डाली श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने !

उल्लेखनीय है कि क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था आईसीसी ने रविवार को ट्वीट के जरिए श्रीलंका टीम के कप्तान चंदीमल पर आसीसी की आचार संहिता के स्तर 2.2.9 के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए उन्हें गेंद से छेड़छाड़ का दोषी माना है. ऐसे में आईसीसी के मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज को पांच रन दिए थे. इससे गुस्साई श्रीलंका टीम ने विरोध प्रदर्शन करते मैदान पर उतरने से साफ इनकार कर दिया था. इस कारण खेल करीब ढाई घंटे की देरी से शुरू हो पाया था.


वीडियो: सचिन तेंदुलकर को इस खिलाड़ी की गेंदबाजी से लगता था डर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईसीसी ने चंदीमल पर आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है और उसका कहना है कि आईसीसी ने इस आरोप के प्रभाव को अभी पूरी तरह से नहीं बताया है. गौरतलब है कि पिछले दो साल में यह दूसरी बार है, जब श्रीलंका को गेंद के साथ छेड़छाड़ (बॉल टैम्‍परिंग) के मामले में विवादों का सामना करना पड़ा है. इससे पहले टीम को पिछले साल दासुन शनाका के कारण इस प्रकार के मामले से जूझना पड़ा था. (इनपुट: एजेंसी)