AUS vs SL, 2nd T20: डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के नाबाद अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया 9 विकेट से जीता

AUS vs SL, 2nd T20: डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के नाबाद अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया 9 विकेट से जीता

Australia vs Sri Lanka: David Warner और Steven Smith ने मैच में नाबाद अर्धशतक जमाए

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया ने 118 रन का लक्ष्य एक विकेट खोकर हासिल किया
  • सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की
  • ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर मैन ऑफ द मैच रहे
ब्रिसबेन :

Australia vs Sri Lanka, 2nd T20I: ओपनर डेविड वॉर्नर और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के नाबाद अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने आज यहां दूसरे टी20I (Australia vs Sri Lanka, 2nd T20I) में श्रीलंका को 9 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया. इस जीत के साथ ही मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज के अंतर्गत होने वाले तीसरे टी20 से पहले ही उसका सीरीज पर कब्जा तय हो गया है. तीसरी टी20 इंटरनेशनल 1 नवंबर को खेला जाना है. ब्रिसबेन में खेला गया दूसरा टी20 भी पूरी तरह से एकतरफा साबित हुआ. पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंकाई टीम 19 ओवर में 117 रनों पर ढेर हो गई. जवाब में मेजबानों ने लक्ष्य 13 ओवर में केवल एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. वॉर्नर (David Warner) ने नाबाद 60 और स्मिथ (Steven Smith) ने नाबाद 53 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया. सीरीज के पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने 134 रन के विशाल अंतर से जीत दर्ज की थी. इस मैच में वॉर्नर ने नाबाद शतकीय पारी खेली थी.

Glenn Maxwell पर चढ़ा MS Dhoni का 'रंग', हेलीकॉप्टर शॉट लगाकर जड़ा छक्का, VIDEO

मैच में श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया. श्रीलंका टीम का पहला विकेट दूसरे ही ओवर में कुसल मेंडिस के रूप में गिर गया. कुसल (1) बनाकर रन आउट हुए. इसके बाद भी मेजबान टीम लगातार विकेट गंवाती रही और 117 रन बनाकर पूरी टीम आउट हो गई. कुसल परेरा ने सर्वाधिक 27 रन बनाए जबकि दनुष्का गुणतिलके ने 21 रनों का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए बिली स्टेनलेक, पैट कमिंस, एस्टन एगर और एडम जांपा ने दो-दो विकेट लिए.


जवाब में 118 का टारगेट ऑस्ट्रेलिया के लिए 'बच्चों का खेल' साबित हुआ. हालांकि टीम ने कप्तान एरॉन फिंच (0) का विकेट पारी की तीसरी ही गेंद पर गंवा दिया लेकिन इसके बाद वॉर्नर और स्मिथ ने तगड़े प्रहार करते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया. वॉर्नर ने 41 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से नाबाद 60 और स्टीव स्मिथ ने 36 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 53 रन बनाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला