क्र‍िकेट ऑस्‍ट्रेल‍िया की हसरत, 2020-21 के ऑस्‍ट्रेल‍िया दौरे में दो डे-नाइट टेस्‍ट खेले टीम इंड‍िया..

क्र‍िकेट ऑस्‍ट्रेल‍िया की हसरत, 2020-21 के ऑस्‍ट्रेल‍िया दौरे में दो डे-नाइट टेस्‍ट खेले टीम इंड‍िया..

team india को वर्ष 2020-21 में ऑस्‍ट्रेल‍िया का दौरा करना है

खास बातें

  • इस बारे में बात करने को CA का प्रत‍िन‍िध‍िमंडल आएगा भारत
  • टीम इंड‍िया ने हाल ही में कोलकाता में खेला है डे-नाइट टेस्‍ट
  • BCCI अध्‍यक्ष गांगुली चाहते है, हर सीरीज में हो 'ऐसा' टेस्‍ट
मेलबर्न:

India vs Australia Series: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने इच्छा जताई है कि 2021 में जब भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेल‍िया का दौरा करे तो दोनों टीमों के बीच दो दिन-रात के टेस्ट (Day-Night Test) मैचों का आयोजन हो. अगर ऐसा हुआ तो यह पहली ऐसी सीरीज होगी, जिसमें एक से अधिक दिन-रात के टेस्ट खेले जाएंगे. ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को वनडे सीरीज के लिए भारत का दौरा करना है और इसी दौरान अध्यक्ष एर्ल एडिंग्स के नेतृत्व में सीए का एक प्रतिनिधिमंडल भारत आएगा और इस बारे में भारतीय क्र‍िकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अधिकारियों से बात करेगा.

रज्‍जाक के बुमराह को लेकर 'बचकाना' बयान पर इरफान पठान ने यूं क‍िया पलटवार..

एडिंग्स के हवाले से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी हालांकि इस संबंध में बातचीत का दौर शुरू नहीं हुआ है लेकिन जनवरी में भारत जाने पर वह इस मसले पर गंभीरता से चर्चा करेंगे. भारत ने बीते महीने कोलकाता में बांग्लादेश के साथ अपना पहला डे-नाइट टेस्‍ट मैच खेला था. इस मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)ने कहा था कि वह डे-नाइट टेस्ट को लेकर अपना विचार जाह‍िर कर चुके हैं लेकिन ऐसे किसी भी टेस्ट से पहले पिंक बॉल से एक अभ्यास मैच जरूर होना चाहिए.


Jasprit Bumrah के कर‍ियर से जुड़ी 'इस खास बात' पर क्‍या आपने ध्‍यान द‍िया..

गौरतलब है क‍ि ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन (Tim Paine)ने हाल ही में कहा था कि वह भारत के साथ अगले साल के अंत तक ब्रिस्बेन में दिन-रात का टेस्ट खेलने की इच्छा रखते हैं. उन्‍होंने भारतीय क्र‍िकेट टीम के कप्‍तान व‍िराट कोहली को अगले वर्ष द‍िसंबर से प्रस्‍ताव‍ित भारतीय टीम के ऑस्‍ट्रेल‍िया दौरे में डे-नाइट टेस्‍ट खेलने की चेतावनी दी थी.बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने भी हाल ही में कहा था कि भारत को हर सीरीज में एक डे-नाइट टेस्ट जरूर खेलना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट को लेकर यह बोले विराट कोहली



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)