प्रशासकों की समिति की दो-टूक, ICC बोर्ड के हाल के फैसलों को नहीं मानेगा BCCI, बताई यह वजह..

प्रशासकों की समिति की दो-टूक, ICC बोर्ड के हाल के फैसलों को नहीं मानेगा BCCI, बताई यह वजह..

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • कहा, अमिताभ चौधरी भारत के अधिकृत प्रतिनिधि नहीं थे
  • CoA ने चौधरी को ICC की बैठक में भाग लेने से रोका था
  • चौधरी इसके बाद भी बैठक में गए थे, वोटिंग में भाग लिया था
नई दिल्ली:

ICC: दुबई में आईसीसी बोर्ड की बैठक में लिये गए फैसलों को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और क्रिकेट की शीर्ष संस्था आईसीसी आमने-सामने नजर आ रही है. प्रशासकों की समिति (CoA) ने कहा है कि हाल ही में दुबई में हुई आईसीसी बोर्ड की बैठक के फैसलों को बीसीसीआई नहीं मानेगा क्योंकि अमिताभ चौधरी भारत के अधिकृत प्रतिनिधि नहीं थे. गौरतलब है कि चौधरी को CoA ने आईसीसी की बैठक में भाग लेने से रोका था लेकिन उन्होंने शशांक मनोहर की अध्यक्षता वाली आईसीसी के न्यौते पर नीतिगत फैसलों के लिये वोटिंग में भाग लिया.

Sourav Ganguly ने शेयर की BCCI की 'नई टीम' के साथ यह फोटो..

आईसीसी बोर्ड ने अगले आठ साल के चक्र के लिए दो टी20 वर्ल्डकप और 50 ओवरों के दो वर्ल्डकप के अलावा अतिरिक्त वैश्विक टूर्नामेंट (50 ओवरों के प्रारूप में छह देशों का टूर्नामेंट) को मंजूरी दी थी. सदस्यों ने हर तीन साल में वनडे वर्ल्डकप कराने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था.


सीओए ने तल्ख लहजे में आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी को लिखे पत्र में कहा,‘सीओए आईसीसी की बैठक में अमिताभ चौधरी को बीसीसीआई का अधिकृत प्रतिनिधि नहीं मानता. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड उनके द्वारा बीसीसीआई की ओर से लिये गए किसी फैसले को नहीं मानता और न ही आईसीसी के किसी फैसले को मानने के लिये बाध्य है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने BCCI अध्यक्ष पद पद के नामांकन दाखिल किया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)