Brian Lara बोले, David Warner के हाथों 400 रन का अपना र‍िकॉर्ड टूटने का इंतजार कर रहा था..

Updated: 04 December 2019 12:11 IST

Brian Lara: वेस्‍टइंडीज के द‍िग्‍गज बल्‍लेबाज लारा ने कहा, "उन्होंने (ऑस्‍ट्रेल‍िया ने) छह विकेट लेकर अपने फैसले को सही साबित किया इसलिए कहा जा सकता है क‍ि पारी की घोषणा सही समय पर आई." लारा ने माना कि वह एडिलेड ओवल मैदान के लिए निकलने वाले थे, ताकि वह वॉर्नर द्वारा ऐतिहासिक पल को देख सकें.

Brian Lara says, Was getting ready to congratulate David Warner
Brian Lara टेस्‍ट क्रिकेट में 400 रन का स्‍कोर बनाने वाले दुनिया के इकलौते बल्‍लेबाज हैं

एड‍िलेड:

Aus vs Pak 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर  (David Warner) टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा  (Brian Lara) का एक पारी में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंच गए थे, लेकिन कप्तान टिम पेन द्वारा पारी घोषित किए जाने का कारण वार्नर यह इतिहास रचने से चूक गए. लारा इस बात से हल्के निराश जरूर हुए कि वॉर्नर उनके र‍िकॉर्ड को तोड़ने से वंचित रह गए.टेस्ट क्र‍िकेट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड  ब्रायन लारा के नाम पर ही है. उन्होंने एक टेस्ट की एक पारी में 400 रन बनाए थे. पाकिस्तान के ख‍िलाफ एड‍िलेड के डे-नाइट टेस्‍ट में वॉर्नर 335 रन बनाकर लारा के रिकार्ड की तरफ बढ़ रहे थे कि ऑस्‍ट्रेल‍िया के कप्‍तान ट‍िम पेन ने पारी समाप्ति की घोषणा कर दी थी.

Anjali Chand ने टी20I में बनाया ऐसा र‍िकॉर्ड ज‍िसे तोड़ना होगा लगभग असंभव

लारा उस दिन (बीते शनिवार) एक विज्ञापन के संबंध में एडिलेड में थे और वह वॉर्नर द्वारा अपने रिकार्ड तोड़ने का इंतजार कर रहे थे. न्यूज कॉर्प ने लारा के हवाले से लिखा है, "वह शानदार पारी थी. मैं समझ सकता हूं, ऑस्ट्रेलिया का मैच जीतना बड़ी बात है और मौसम इसमें बड़ा अहम है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम अगर आगे जाती तो मुझे अच्छा लगता. यहां रहते हुए मैं यह देखना पसंद करता. अगर वह कहते, 'डेविड तुम्हारे पास 12 ओवर हैं. देखते हैं कि क्या आप यह चायकाल तक कर पाते हैं.. यह लाजवाब होता."

वॉर्नर के त‍िहरे शतक के बाद पत्‍नी केंड‍िस ने क‍िया ट्वीट, महात्‍मा गांधी का यूं क‍िया ज‍िक्र..

वेस्‍टइंडीज के द‍िग्‍गज बल्‍लेबाज लारा ने कहा, "उन्होंने छह विकेट लेकर अपने फैसले को सही साबित किया इसलिए कहा जा सकता है क‍ि पारी की घोषणा सही समय पर आई." लारा ने माना कि वह एडिलेड ओवल मैदान के लिए निकलने वाले थे, ताकि वह वॉर्नर द्वारा ऐतिहासिक पल को देख सकें. बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "सर डॉन ब्रेडमैन को पीछे छोड़ने के बाद मैं उन्हें मेरे रिकॉर्ड के पीछे भागते देखना पसंद करता. मैं कमेंट्री सुन रहा था कि क्या वे मैथ्यू हेडन के 380 के करीब पहुंचे, लेकिन मुझे लगा कि अगर वह 381 तक जाएंगे तो निश्चित तौर पर मेरे रिकॉर्ड के पीछे भी जाएंगे."

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट को लेकर यह बोले विराट कोहली



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
हाईलाइट्स
  • एड‍िलेड टेस्‍ट में वॉर्नर ने बनाए नाबाद 335 रन
  • पेन ने 589 के स्‍कोर पर कर दी थी ऑस्‍ट्रेल‍ियाई पारी घोष‍ित
  • टेस्‍ट क्र‍िकेट में सर्वाध‍िक न‍िजी स्‍कोर का र‍िकॉर्ड है लारा के नाम
Advertisement