David Warner के त‍िहरे शतक के बाद पत्‍नी केंड‍िस ने क‍िया ट्वीट, महात्‍मा गांधी का यूं क‍िया ज‍िक्र..

Updated: 02 December 2019 13:58 IST

AUS vs PAK Day-Night Test: David Warner की पत्‍नी केंड‍िस ने अपने ट्वीट में ल‍िखा- मजबूती आपकी शारीर‍िक क्षमता से नहीं आती. यह आपकी अदम्‍य इच्‍छाशक्‍ति से आती है. (महात्मा गांधी) यह महत्वपूर्ण नहीं है कि अन्य लोग आपके बारे में क्या व‍िश्‍वास करते हैं, केवल वही महत्वपूर्ण है जो आप अपने बारे में मानते हैं.

Aus vs Pak 2nd Test: David Warner

एड‍िलेड:

Aus vs Pak 2nd Test: ऑस्‍ट्रेल‍िया और पाक‍िस्‍तान के बीच एड‍िलेड ओवल के डे-नाइट टेस्‍ट में मेजबान टीम के ओपनर डेव‍िड वॉर्नर (David Warner) ने त‍िहरा शतक जमाकर हर क‍िसी का द‍िल जीत ल‍िया. बहुचर्च‍ित बॉल टैंपर‍िंग मामले में एक साल का बैन झेलने वाले वॉर्नर ने ऑस्‍ट्रेल‍िया की पहली पारी के दौरान नाबाद 335 रन बनाए. उनकी इस चमकीली पारी में 418 गेंदों का सामना करते हुए 39 चौके और एक छक्‍का शाम‍िल था. वॉर्नर की इस पारी की बदौलत ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम पहली पारी में तीन व‍िकेट खोकर 589 रन का व‍िशाल स्‍कोर बनाने में सफल रही. वॉर्नर के अलावा ऑस्‍ट्रेल‍िया के ल‍िए इस पारी के दौरान मार्नस लाबुशेन ने भी 162 रन बनाए. त‍िहरे शतक के बाद डेव‍िड वॉर्नर की पत्‍नी केंड‍िस (Candice Warner) ने एक ट्वीट क‍िया ज‍िसमें भारत के राष्‍ट्रप‍िता महात्‍मा गांधी (Mahatma Gandhi) के खास कथन को 'कोट' (Quote) क‍िया गया था.

रिकी पोन्टिंग ने पाकिस्तान के इस बॉलिंग अटैक को सर्वकालिक बदतर बताया

डेविड वॉर्नर ने रोहित शर्मा को लेकर दिया यह बड़ा बयान

केंड‍िस ने अपने ट्वीट में ल‍िखा- मजबूती आपकी शारीर‍िक क्षमता से नहीं आती. यह आपकी अदम्‍य इच्‍छाशक्‍ति से आती है. (महात्मा गांधी) यह महत्वपूर्ण नहीं है कि अन्य लोग आपके बारे में क्या व‍िश्‍वास करते हैं, केवल वही महत्वपूर्ण है जो आप अपने बारे में मानते हैं (David Warner's wife quotes Mahatma Gandhi). एड‍िलेड के प‍िंक बॉल टेस्‍ट में वॉर्नर ने टेस्‍ट क्र‍िकेट का अपना सर्वोच्‍च स्‍कोर बनाया. वॉर्नर का प‍िछला सर्वोच्‍च स्‍कोर 253 रन था जो उन्‍होंने वर्ष 2015 में न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ पर्थ में हुए टेस्‍ट मैच में बनाया था. वॉर्नर अब तक टेस्‍ट क्र‍िकेट में अब तक 23 शतकों की मदद से 6497 रन बना चुके हैं.

डे-नाइट टेस्‍ट के दौरान ऑस्‍ट्रेल‍िया के कप्‍तान ट‍िम पेन ने जब पारी घोषित की तब डेविड वॉर्नर 335 रनों पर नाबाद थे और टीम का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 589 रन था. पेन की इस घोषणा ने वॉर्नर से 400 रन बनाने का मौका छीन लिया, इस पर सोशल मीडिया पर पेन को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. एक यूजर ने लिखा, "टिम पेन भाई, मैं इस बात का कोई कारण नहीं ढूंढ़ पा रहा हूं कि आपने क्यों डेविड वॉर्नर को 400 रन बनाने से महरूम कर दिया. सिर्फ 127 ओवर हुए थे और साढ़े तीन दिन का खेल बचा था. ऑस्ट्रेलिया पहले ही सीरीज में बढ़त लिए हुए हैं. अगर पाकिस्तान 350 भी बना लेती तो आपको दोबारा बल्लेबाजी का मौका मिलता." एक और यूजर ने पेन के इस फैसले को दुखद बताया है, "टिम पेन ने एक खिलाड़ी के जीवन में आने वाले एक मात्र और सबसे बड़े मौके को छीन लिया. अगर डेविड वॉर्नर विकेट पर 10-11 ओवर और रहते तो वह आसानी से ब्रायन लारा के रिकार्ड तो तोड़ देता"

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट को लेकर यह बोले विराट कोहली

Comments
हाईलाइट्स
  • एड‍िलेड में डेव‍िड ने खेली नाबाद 335 रन की पारी
  • इस पारी की बदौलत ऑस्‍ट्रेल‍िया ने खड़ा क‍िया व‍िशाल स्‍कोर
  • केंड‍िस ने डेव‍िड की तारीफ करते हुए 'बापू' का क‍िया ज‍िक्र
Advertisement