प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए स्टोक्स ने विलियमसन को बताया खुद से ज्यादा हकदार, बताई यह वजह

प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए स्टोक्स ने विलियमसन को बताया खुद से ज्यादा हकदार, बताई यह वजह

केन विलियमसन की कप्तानी में लगातार दो बार वर्ल्डकप में उपविजेता बन चुकी हैं कीवी टीम

खास बातें

  • इंग्लैंड के लिए स्टोक्स ने खेली 84 रनों की नाबाद पारी
  • हार को सम्मान के साथ स्वीकार करने के लिए विलियमसन की हो रही है तारीफ
  • न्यूजीलैंड मूल के बेन स्टोक्स माओरी वंश से ताल्लुक रखते हैं
लंदन:

वर्ल्डकप 2019 (World Cup 2019) में 84 रनों की अहम पारी खेलकर इंग्लैंड (England Cricket team) को पहली बार चैंपियन बनाने वाले बल्लेबाज बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को 'न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड के लिए नामांकित गया. स्टोक्स के साथ ही कीवी कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को भी इस अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया. अपने नामांकन पर पहली बार प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए स्टोक्स ने कहा कि उनसे ज्यादा न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Cricket team) के कप्तान विलियमसन इस अवॉर्ड के योग्य हैं. विलियमसन ने वर्ल्डकप फाइनल में टीम की हार को जिस साहस और सम्मान के साथ बर्दाश्त किया उससे वह इस अवॉर्ड के मुझसे ज्यादा हकदार हैं. बेन स्टोक्स ने अपनी प्रतिक्रिया के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. उन्होंने ट्वीट कर विलियसमन की न केवल प्रशंसा की बल्कि उन्हें इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड का सर्वाधिक योग्य उम्मीदवार करार दिया. 

यह 'बड़ा बदलाव' टेस्ट क्रिकेट के 142 साल के इतिहास में पहली बार होगा

ट्वीट में स्टोक्स (Ben Stokes) ने लिखा, 'मुझे लगता है कि पूरे देश को कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को अपना समर्थन देना चाहिए. उन्हें कीवी लीजेंड के रूप में सम्मानित किया जाना चाहिए. उन्होंने इस वर्ल्डकप में अपनी टीम का नेतृत्व गौरव और सम्मान के साथ किया. वह टूर्नामेंट के खिलाड़ी और एक प्रेरणादायक कप्तान हैं.' उन्होंने लिखा, 'वह हर स्थिति में विनम्रता और सहानुभूति दिखाते हैं और मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं. वह कहते हैं कि यह एक नया उत्साही होना है. वह इस अवॉर्ड के योग्य प्राप्तकर्ता होंगे. न्यूजीलैंड उनका पूरी तरह से समर्थन करता है. वह इसके हकदार हैं और मेरा वोट भी उन्हीं के लिए है.' 


युजवेंद्र चहल को जन्मदिन पर दिग्गजों ने दी बधाई, रोहित शर्मा ने खोल दी 'निकनेम' की पोल

न्यूजीलैंड के लोगों को खुद को नामित करने के लिए धन्यवाद देते हुए स्टोक्स ने लिखा, 'मैं नामित किए जाने के उत्साह में शायद चापलूसी कर रहा हूं. हालांकि मुझे न्यूजीलैंड का होने और माओरी विरासत पर गर्व है लेकिन इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए मेरा नामांकित होना सही नहीं होगा. ऐसे लोग हैं जो इस अवॉर्ड के अधिक हकदार हैं जिन्होंने न्यूजीलैंड देश के लिए बहुत कुछ किया है. मैंने इंग्लैंड को पहली बार वर्ल्डकप जीतने में मदद की है और मेरा जीवन ब्रिटेन में दृढ़ता से स्थापित है और यह तब से है जब मैं 12 साल का था.' आपको बता दें कि इंग्लैंड टीम के लिए खेलने वाले स्टोक्स मूल रूप से न्यूजीलैंड के हैं और माओरी वंश से ताल्लुक रखते हैं. उनके माता-पिता अभी भी न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च इलाके में रहते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  विंडीज दौरे के लिए रविवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया.