बीसीसीआई के लोकपाल ने शिकायतों के ढेर से बचने के लिए निकाला 'नया रास्ता'

बीसीसीआई के लोकपाल ने शिकायतों के ढेर से बचने के लिए निकाला 'नया रास्ता'

बीसीसीआई लोगो

विशाखापत्तनम:

हाल के दिनों में कई बेकार की शिकायतों से परेशान बीसीसीआई के लोकपाल और नैतिक अधिकारी डी के जैन ने ऐसा तरीका निकाला है कि केवल उचित शिकायतों पर ही गौर किया जा सके. बीसीसीआई ने अपनी वेबसाइट पर इन नए दिशा-निर्देशों को अपलोड किया है. 

हाल में विभिन्न स्रोतों से काफी संख्या में ईमेल आए थे जिसमें क्रिकेटरों पर हितों के टकराव का आरोप लगाया गया था. जिसमें महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण भी शामिल थे. अब शिकायतकर्ता संजीव गुप्ता के साथ ये क्रिकेटर भी 14 मई को जैन के समक्ष सुनवाई में पेश होंगे. 

यह भी पढ़ें: इस कारण कप्तान एमएस धोनी ने जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया


बहरहाल, नए दिशा-निर्देशों के अनुसार, ‘ऐसा देखा गया है कि बीते समय और मौजूदा समय के खिलाड़ियों, अधिकारियों, भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों आदि के खिलाफ विभिन्न तरह के आरोपों वाले कई ईमेल मिल रहे हैं.' इसके मुताबिक, ‘‘इससे अकसर वाजिफ शिकायतों की प्रक्रिया में देरी हो जाती है और अनजाने में ही नैतिक अधिकारी के कार्यालय द्वारा कई ईमेल की अनदेखी हो जाती है.  

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे गौतम गंभीर के समर्थन में आए साथी खिलाड़ी और प्रशंसक

इसलिए एक सही प्रक्रिया बनाना निहायती जरूरी बन गया है ताकि केवल सही शिकायतें ही मिल सकें और अंत में बिना समय बर्बाद किए इन पर कार्रवाई शुरू हो सके.'

VIDEO:  चेन्नई ने डीसी को छह विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उम्मीद है कि इस नई व्यवस्था के बाद से नए लोकपाल डीके जैन के काम के बोझ में तो कमी आएगी ही, वहीं बेवजह शिकायतों से भी उन्हें छुटकारा मिलेगा. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)