BAN vs PNG, 9th Match: पपुआ न्यू गिनी को 84 रन से हराकर बांग्लादेश सुपर-12 में पहुंचा

BAN vs PNG, 9th Match: बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही, जो पहले ही ओवर में मोहम्मद नईम बिना खाता खोले ही आउट हो गए. लेकिन अनुभबी शाकिब अल हसन (46) सही समय पर फॉर्म में आए.

BAN vs PNG, 9th Match: पपुआ न्यू गिनी को 84 रन से हराकर बांग्लादेश सुपर-12 में पहुंचा

BAN vs PNG, 9th Match: बांग्लादेश को सुपर-12 की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए मैच हर हाल में जीतना होगा

अल अमीरात:

Bangladesh vs Papua New Guinea, 9th Match: जारी टी20 वर्ल्ड कप में वीरवार को मुकाबले से पहले तक दूसरे राउंड में जगह बनाने के लिए संघर्षरत और किस्मत के भरोसे दिखायी पड़ रहे बांग्लादेश ने सुपर-12 दौर में जगह बना ली है. अल अमीरात में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश ने पहुआ न्यू गिनी को 84 रन के बहुत ही विशाल अंतर से हराकर सुपर-12 राउंड में जगह बना ली, जहां अब यह टीम दिग्गज और बड़ी टीमों के खिलाफ खेलेगी. बांग्लादेश से मिले 184 के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पहुआ एंड गिनी की बल्लेबाजी की मानो हवा निकल गयी. हवा भी ऐसे निकली कि देखते ही देखते उसका स्कोर 8 विकेट पर 29 रन हो गया. ऐसा लगा कि मानो पपुआ एंड गिनी मानो बांग्लादेश का रन-रेट करने में अपना पूरा योगदान दे रहा है!

पिछले मैच के हीरो नॉर्मन वैनुआ खाता भी नहीं खोल सके. ऐसे में नंबर आठ बल्लेबाज किपलिन डोरिगा ने 34 गेंदों पर 2 चौकों और इतने ही छक्कों से 46 रन बनाकर अपनी टीम के लिए कुछ सम्मान बटोरने की कोशिश की. इसका असर यह रहा कि पपुआ एंड गिनी 19.3 ओवरों में 97 रन तक पहुंचने में सफर ही. शाकिब अल हसन ने चार विकेट चटकाए, तो तस्कीन और सैफुद्दीन ने दो-दो विकेट लिए. और कुल असर यह रहा कि मैच से पहले नंबर तीन पर खड़ा बांग्लादेश छलांग लगाकर नंबर एक पर पहुंच गया और उसने सुपर-12 राउंड के  लिए क्वालीफायी कर लिया. बांग्लादेश ने ग्रुप में समापन 3 मैचों में दो जीत के साथ चार अंक और +1.733 नेट रन-रेट के साथ किया. 

SCORE BOARD


बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही, जो पहले ही ओवर में मोहम्मद नईम बिना खाता खोले ही आउट हो गए. लेकिन अनुभबी शाकिब अल हसन (46) सही समय पर फॉर्म में आए. हालांकि, एक और स्टार और पूर्व कप्तान मुश्फिकुर रहीम सिर्फ पांच रन ही बना सके, लेकिन आज मौके पर टीम के कप्तान महमूदुल्लाह (50 रन, 28 गेंद, 3 चौके, 3 छक्के) का बल्ला बिल्कुल सही समय पर  बोला, तो निचले क्रम में अफीफ हुसैन (21) और मोहम्मद सैफुद्दीन (19) ने भी बखूबी साथ दिया. इससे बांग्लादेश की टीम कोटे के 20 ओवरों में 7 विकेट पर 181 रन तक पहुंचने में सफल रही  इससे पहले आज के मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी.  दोनों फाइनल इलेवन इस प्रकार हैं:

पपुआ न्यू गिनी: 1. असद वाला (कप्तान) 2. लेगा सिकारा 3. चार्ल्स एमिनी 4. सेसे बाउ 5. सिमोन अताई 6. हिरी हिरी 7. नॉर्मन वनुआ 8. किपलिन गोरिगा 9. चैड सोपर 10. कबुआ मोरेआ 11. डैमियन रावू

बांग्लादेश: 1. महमूदुल्लाह 2. मोहम्मद नईम 3. लिटन दास, 4. मेहदी हसन  5. शाकिब-अल-हसन 6. नुरुल  हसन 7. अफीफ हुसैन 10. मुश्फिकुर रहीम 9. मोहम्मद सैफुद्दीन 10. तस्कीन अहमद 11. मुस्तिफजुर रहमान
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​