Aus vs Pak 2nd Test: कुछ ऐसे कप्तान टिम पेन ने की वॉर्नर और लबुशाने की जमकर तारीफ

Updated: 02 December 2019 19:47 IST

Australia vs Pakistan 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में लगातार दूसरी बार पाकिस्तान को पारी से हराया है. मेजबान टीम ने पहले मैच में भी पाकिस्तान को पारी और पांच रन से हराया था. दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मैच दिन-रात टेस्ट मैच था और...

Aus vs Pak 2nd Test: That
टिम पेन की फाइल फोटो

एडिलेड:

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने कहा है कि डेविड वॉर्नर (David Warner) की रिकॉर्ड तिहरा शतकीय पारी उनके देश की ओर से किसी भी खिलाड़ी द्वारा खेली गई अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी है. वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ यहां दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 418 गेंदों पर रिकॉर्ड नाबाद 335 रन की पारी खेली थी. वॉर्नर की यह पारी किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दूसरी सर्वोच्च पारी है. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट में पारी और 48 रनों से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली.

यह भी पढ़ें: दुनिया में केवल टीम विराट ही कर सकती है यह कारनामा, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा

पेन ने मैच के बाद कहा, "डेविड और मार्नस अविश्वसनीय रहे हैं. उन्हें जब भी मौका मिलता है, वे रन बनाते हैं. डेविड वॉर्नर की ओर किए गए बेहद काम का हम सब गवाह हैं. यह देश की ओर से किसी भी खिलाड़ी द्वारा खेली गई अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी है. उनकी यह ऐतिहासिक पारी ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद खास समय था."

यह भी पढ़ें:  इयान चैपल को नहीं भाया यह कदम, स्टीव स्मिथ को लिया आड़े हाथ

ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में लगातार दूसरी बार पाकिस्तान को पारी से हराया है. मेजबान टीम ने पहले मैच में भी पाकिस्तान को पारी और पांच रन से हराया था. दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मैच दिन-रात टेस्ट मैच था और दिन-रात टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार छठी जीत है. पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने माना कि उन्हें एक अच्छी टीम ने हराया है.

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोेरी.

अली ने कहा, "मैं ऑस्ट्रेलिया, खासकर डेविड वॉर्नर को बधाई देना चाहता हूं. हमें एक बेहतर टीम ने हराया है. हम इस हार के कुछ सकारात्मक चीजें हासिल करेंगे"


 

Comments
Advertisement