वसीम अकरम ने बताया, कौन है वर्तमान में विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा ऑलराउंडर

Asia Cup 2022: पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ मैच में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कमाल कर दिया और अपने परफॉर्मेंस से विश्व क्रिकेट (World Cricket)  के चौंका दिया

वसीम अकरम ने बताया, कौन है वर्तमान में विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा ऑलराउंडर

हार्दिक पंड्या को बताया बेस्ट ऑलराउंडर

Asia Cup 2022: पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ मैच में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कमाल कर दिया और अपने परफॉर्मेंस से विश्व क्रिकेट (World Cricket)  के चौंका दिया. पूरा क्रिकेट वर्ल्ड हार्दिक के ऑलराउंड परफॉर्मेंस पर बात कर रहा है. अब पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने भी हार्दिक पंड्या (Hardiak Pandya) को लेकर बात की और भारतीय क्रिकेटर को वर्तमान में विश्व का सबसे बड़ा ऑलराउंडर करार दिया है.  पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए  अकरम ने अपनी बात रखी. अकरम ने कहा,  'मेरे लिए हार्दिक पांड्या इस समय विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं,  वह आंद्रे रसेल और बाकी सभी से बेहतर है. वह बल्लेबाजी कर सकता है, गेंदबाजी कर सकता है और मैदान पर अपनी फील्डिंग से कमाल कर सकता है

.' पूर्व दिग्गज ने आगे कहा, 'उसे यह पता है कि वह इस समय दुनिया का सबसे बड़ा ऑलराउंडर है. वह गेंदबाजी में 140kmph की रफ्तार के साथ गेंदबाजी करता है और जब बल्लेबाजी की बारी आती है तो वह मैच के अनुसार अपनी पारी आगे बढ़ाता है. यही काबिलियत उसे भारत का सबसे अहम खिलाड़ी बनाता है'. 

पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा, PAK के खिलाफ पंत को प्लेइंग XI से बाहर करना सही फैसला..


इसके अलावा बातचीत के दौरान इरफान पठान ने भी माना कि हार्दिक इस समय भारत के सबसे अहम खिलाड़ी हैं. वह सही मायने में भारत का एक्स फैक्टर है. पठान ने कहा कि, वह शुरू में अपना समय लेता है इसके बाद वह वही करता है जिसके लिए वह जाना जाता है.

बता दें कि पीठ की चोट के कारण चार साल पहले इसी प्रतिद्वंदी के खिलाफ इसी मैदान को छोड़ने वाले हार्दिक पंड्या के लिए एशिया कप के शुरुआती मैच में पाकिस्तान पर पांच विकेट की जीत किसी उपलब्धि से कम नहीं है. हार्दिक ने इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिए और बाद में 17 गेंदों पर नाबाद 33 रन की उपयोगी पारी खेली जिसमें स्पिनर मोहम्मद नवाज पर लगाया गया विजयी छक्का भी शामिल है। चार साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान वह चोटिल हो गए थे जिसके कारण उन्हें लगभग तीन साल तक खेल से बाहर रहना पड़ा.

हार्दिक ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में कहा,‘‘ इस जीत से मैं बहुत खुश हूं क्योंकि यह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण थी, एक टीम के रूप में हमें चुनौती दी गई थी, रविंद्र जडेजा ने जिस तरह से अच्छी बल्लेबाजी की उससे भी मैं खुश हूं,'' (भाषा के इनपुट के साथ)

हार्दिक ने छक्का मारकर पाकिस्तान से छीना मैच, देखकर पंड्या की वाइफ की खुशी पहुंची सांतवें आसमान पर, यूं किया रिएक्ट

बाबर आजम को सरेंडर करवाने वाले भुवनेश्वर ने बताया, पाकिस्तानी कप्तान को आउट करने के बाद कैसा था रिएक्शन

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com