अंशुमन गायकवाड़ बोले 'विराट कोहली की राय जो भी हो, खुले दिमाग से कोच का चयन करेगी समिति'

अंशुमन गायकवाड़ बोले 'विराट कोहली की राय जो भी हो, खुले दिमाग से कोच का चयन करेगी समिति'

Virat Kohli ने कोच के तौर पर रवि शास्‍त्री के पक्ष में ही राय जताई है

खास बातें

  • कोच चुनने वाली समिति के सदस्‍य हैं गायकवाड़
  • समिति में कपिलदेव और शांता रंगास्‍वामी भी हैं
  • मौजूदा कोच शास्‍त्री के पक्ष में राय जता चुके हैं कोहली
कोलकाता:

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद पर रवि शास्‍त्री को बरकरार रखा जाएगा या कोई नया कोच यह जिम्‍मेदारी संभालेगा, यह सवाल इस समय भारतीय क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बना हुआ है. वर्ल्‍डकप 2019 के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)ने कोच पद के लिए 30 जुलाई तक आवेदन बुलाए हैं. कोच पद के बारे में अंतिम फैसला कपिल देव (Kapil Dev), अंशुमन गायकवाड़ (Anshuman Gaekwad) और शांता रंगास्‍वामी (Shanta Rangaswamy) की समिति करेगी.  भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)ने भले ही टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri)को बनाए रखने की वकालत की हो लेकिन नव गठित क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के सदस्य अंशुमन गायकवाड़ (Anshuman Gaekwad) ने कहा है कि समिति कोच चुनने के लिए खुले दिमाग से जाएगी और बिना किसी प्राथमिक सोच के इंटरव्यू लेगी. मीडिया में आई खबरों के अनुसार, भारत से पूर्व क्रिकेटर रॉबिन सिंह और लालचंद राजपूत ने कोच पद के लिए आवेदन किया है.

स्टोक्स ने ओवरथ्रो के रन पर जेम्स एंडरसन के दावे को नकारा, बोले-मैंने ऐसा नहीं कहा था

प्रशासकों की समिति (CoA) द्वारा बनाई गई नई समिति में कपिल देव, पूर्व कोच गायकवाड़ और पूर्व महिला क्रिकेटर शांता  रंगास्वामी हैं. टीम के मौजूदा कोचिंग स्टाफ का करार वेस्टइंडीज दौरे के लिए बढ़ा दिया गया है. अंशुमन गायकवाड़ (Anshuman Gaekwad) ने कहा, "हम खुले दिमाग से इंटरव्यू लेने बैठेंगे. इंटरव्यू होने हैं और भारत के अलावा विदेशों से भी लोग उसमें हिस्सा लेंगे। हमें वहां जाकर चीजें देखनी हैं." गौरतलब है कि वेस्‍टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले विराट कोहली ने कहा था कि शास्‍त्री को यदि कोच बनाया जाता है तो उन्‍हें खुशी होगी.कोहली ने साथ ही कहा था कि सीएसी ने अभी तक उनसे कोच के मुद्दे पर बात नहीं की है लेकिन अगर सीएसी चाहेगी तो वे अपनी राय देंगे.


डोपिंग में फंसे भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ, BCCI ने लगाया 8 महीने का प्रतिबंध

गायकवाड़ (Anshuman Gaekwad) से जब कोच चुनने की प्रक्रिया में कोहली से राय लेने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं है. उन्होंने कहा, "कप्तान कुछ भी कह सकते हैं. इससे हमें परेशानी नहीं है. हम समिति है और वो उनका विचार है और बीसीसीआई इस पर सोचेगी, हम नहीं. "भारतीय टीम के कोच रह चुके गायकवाड ने कहा, "यह बीसीसीआई पर निर्भर है. बीसीसीआई को हमें गाइडलाइन्स देनी हैं उसके बाद हम उनके हिसाब से चलेंगे. वह पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें क्या चाहिए. जब हमने महिला टीम के कोच का चुनाव किया था तब किसी से बात नहीं की थी. सब कुछ अपने आप किया था।"

अंशुमन (Anshuman Gaekwad) से जब कोच की योग्यता के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "मैं भी कोच रहा हूं, कपिल भी कोच रहे हैं. जो जरूरी है वो है मैन मैनेजमेंट, रणनीति और तकनीकी विशेषता." उन्होंने कहा, "यह तीनों चीजें एक कोच के सफल होने के लिए बेहद जरूरी हैं. भारतीय टीम अच्छा कर रही है, लेकिन उनसे और अच्छा करवाने के लिए इन तीनों चीजों का होना जरूरी है. कई सारी चीजें हैं, लेकिन यह चीजें जरूरी हैं." गायकवाड़ (Anshuman Gaekwad)ने कहा, "मैं बीसीसीआई से बात करने का इंतजार कर रहा हूं कि किस तरह से चीजें होनी हैं. कुछ गाइडलाइंस का कि कब होना है." (इनपुट: भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?