AFG vs WI 3rd ODI: वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन ने बॉल टैंपरिंग की बात स्वीकारी, 4 मैचों के लिए बैन

AFG vs WI 3rd ODI: वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन ने बॉल टैंपरिंग की बात स्वीकारी, 4 मैचों के लिए बैन

Nicholas Pooran ने मैच रैफरी के सामने अपनी गलती और सजा स्वीकार की थी

खास बातें

  • बॉल टैंपरिंग करने की मिली सजा
  • चार टी20I मैच नहीं खेल सकेंगे
  • रिकॉर्ड में पांच डिमेरिट अंक जोड़े गए
दुबई:

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे वनडे मैच के दौरान बॉल टैंपरिंग (Ball Tampering) की बात स्वीकार करने के लिए चार मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया. पूरन इस अपराध के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांग चुके हैं (Nicholas Pooran banned for four T20I). इस सजा के बाद वे अब वेस्टइंडीज की ओर से चार टी20 मैचों में नहीं खेल पाएंगे और उनके रिकॉर्ड में पांच डिमेरिट अंक जोड़े गए हैं. गौरतलब है कि तीसरा वनडे मैच (Afghanistan vs West Indies 3rd ODI) लखनऊ में सोमवार को खेला गया था और शाई होप के शतक की बदौलत वेस्टइंडीज टीम ने इसे 5 विकेट से जीता था.

जब रोहित शर्मा ने बना डाले थे ODI में 264 रन, पूरे समय मैदान में भागते रहे थे श्रीलंकाई फील्डर

आईसीसी (ICC) ने बयान में कहा, ‘खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आईसीसी आचार संहिता के लेवल तीन के उल्लंघन की बात स्वीकार करने के लिए निकोलस पूरन को चार निलंबन अंक दिए गए हैं.' आईसीसी ने कहा, ‘वीडियो फुटेज में दिखा था कि यह क्रिकेटर अंगूठे के नाखून से गेंद की सतह को खरोंच रहा था जिसके बाद पूरन पर संहिता के नियम 2.14 के उल्लंघन का आरोप लगाया गया था जो गेंद की दशा बदलने से संबंधित है.' पूरन ने मंगलवार को अपराध स्वीकार कर लिया और साथ ही मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड की सजा भी स्वीकार की. पूरन ने कहा, ‘मुझे पता चल गया है कि मैंने फैसला करने में बहुत बड़ी गलती की और मैं आईसीसी की सजा को पूरी तरह से स्वीकार करता हूं. मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि यह एकमात्र घटना है और यह दोहराई नहीं जाएगी.'


पूरन (Nicholas Pooran) ने कहा, ‘लखनऊ में सोमवार को खेल के मैदान पर जो हुआ उसके लिए मैं टीम के अपने साथियों, समर्थकों और अफगानिस्तान की टीम से माफी मांगना चाहता हूं.' लेवल तीन के उल्लंघन पर कम से कम चार निलंबन अंक दिए जाते हैं जिससे खिलाड़ी के रिकार्ड में पांच डिमेरिट अंक जुड़ जाते हैं. खिलाड़ियों को इसके लिए दो टेस्ट मैच या चार वनडेअंतराष्ट्रीय/टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से प्रतिबंधित किया जाता है. अधिकतम सजा 12 निलंबन अंक की है जो छह डिमेरिट अंक के बराबर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)