Badminton: साइना नेहवाल ने की पुष्टि, दिसंबर में पारुपल्‍ली कश्‍यप से करेंगी विवाह...

Updated: 08 October 2018 16:49 IST

साइना ने बताया कि उन्‍हें यह खबर अपने माता-पिता को बताने की जरूरत नहीं पड़ी क्‍योंकि उन्‍हें (माता-पिता को) इस बात का अहसास हो गया था. साइना ने कहा कि मुझे इस बारे में उन्‍हें बताने की जरूरत नहीं पड़ी. हम ज्‍यादातर समय साथ रहते थे और मेरे माता-पिता भी साथ में यात्रा करते थे. ऐसे में वे जानते थे कि मैं उसके बेहद करीब हूं.

Saina Nehwal Confirms Marriage Date With Fellow Badminton Player Parupalli Kashyap
साइना नेहवाल 16 दिसंबर को पारुपल्‍ली कश्‍यप के साथ विवाह बंधन में बंध जाएंगी (फाइल फोटो)

भारत की स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल इसी साल 16 दिसंबर को पारुपल्‍ली कश्‍यप के साथ विवाह बंधन में बंध जाएंगी. दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना ने मीडिया में कुछ समय पहले आई इन खबरों की पुष्टि की है कि वे जल्‍द ही पी. कश्‍यप से शादी करने वाली है. 32 वर्षीय बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्‍ली कश्‍यप के साथ विवाह के मुद्दे पर साइना ने कहा कि मुझे लगता है कि यह इसके लिए सही समय है. ये दोनों खिलाड़ी वर्ष 2005 से पुलेला गोपीचंद अकादमी में साथ-साथ ट्रेनिंग करते आ रहे हैं. जानकारी के अनुसार, दोनों से करीब 10 साल से रिलेशनशिप में हैं. साइना ने अखबार 'टाइम्‍स ऑफ इंडिया' से बातचीत में 57वीं वरीयता के कश्‍यप के साथ शादी की की पुष्टि की.

BWFRANKING: इस वजह से साइना नेहवाल हुईं टॉप-10 खिलाड़ियों से बाहर

28 वर्षीय साइना ने बताया कि उनकी पारुपल्‍ली कश्‍यप के साथ डेटिंग वर्ष 2007 में शुरू हुई थी. यह वह समय था जब वे दोनों टूर पर साथ में जाते थे. करियर पर ध्‍यान केंद्रित करने के लिए उन्‍होंने शादी के लिए जल्‍दबाजी नहीं करने का फैसला लिया था. साइना ने बताया कि हम जिस प्रतिस्‍पर्धा वाली दुनिया में रहते हैं, उसमें एक दूसरे से नजदीकी बना पाना मुश्किल हैं लेकिन हम दोनों को यह आसान लगा और हम एक-दूसरे बातचीत करते रहे. साइना ने बताया कि उन्‍हें यह खबर अपने माता-पिता को बताने की जरूरत नहीं पड़ी क्‍योंकि उन्‍हें (माता-पिता को) इस बात का अहसास हो गया था. साइना ने कहा कि मुझे इस बारे में उन्‍हें बताने की जरूरत नहीं पड़ी. हम ज्‍यादातर समय साथ रहते थे और मेरे माता-पिता भी साथ में यात्रा करते थे. ऐसे में वे जानते थे कि मैं उसके बेहद करीब हूं.

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट

वर्ल्‍ड रैंकिंग में इस समय 11वें नंबर की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने हाल ही में इंडोनेशिया में हुए एशियन गेम्‍स 2018 में कांस्‍य पदक जीता था. साइना ओलिंपिक खेलों में भी कांस्‍य हासिल कर चुकी हैं. 16 दिसंबर को साइना-पी. कश्‍यप का होने वाला विवाह खेल जगत से जुड़ी शख्सियतों के एक-दूसरे से 'जुड़ने' का नया मामला होगा. इससे पहले भारतीय महिला टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा की पाकिस्‍तानी क्रिकेट स्‍टार शोएब मलिक के साथ वर्ष 2010 में हुई शादी मीडिया में काफी चर्चा में रही थी. टीम इंडिया के क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने स्‍क्‍वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्‍लीकल से विवाह किया था जबकि तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने राष्‍ट्रीय बास्‍केबॉल खिलाड़ी प्रतिमा सिंह से 2016 में शादी की थी.

 

Comments
हाईलाइट्स
  • साइना और पी. कश्‍यप करीब 10 साल से रिलेशनशिप में हैं
  • दोनों 2005 से गोपीचंद अकादमी में कर रहे हैं साथ ट्रेनिंग
  • माता-पिता को इस बारे में बताने की जरूरत नहीं पड़ी: साइना
संबंधित खबरें
China Open 2019: सात्विक रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी सेमीफाइनल में हारकर चाइना ओपन से बाहर
China Open 2019: सात्विक रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी सेमीफाइनल में हारकर चाइना ओपन से बाहर
BADMINTON: Satwiksairaj Rankireddy और Chirag Shetty चीन ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे
BADMINTON: Satwiksairaj Rankireddy और Chirag Shetty चीन ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे
Badminton: चीन ओपन के महिला वर्ग में भारत की चुनौती खत्म, पीवी सिंधु के बाद Saina Nehwal भी हारीं
Badminton: चीन ओपन के महिला वर्ग में भारत की चुनौती खत्म, पीवी सिंधु के बाद Saina Nehwal भी हारीं
kidambi Srikanth ने चाइना ओपन से लिया नाम वापस, लेकिन...
kidambi Srikanth ने चाइना ओपन से लिया नाम वापस, लेकिन...
BADMINTON: कुछ ऐसे  Satwiksairaj Rankireddy और Chirag Shetty फ्रेंच ओपन के फाइनल में हार गए
BADMINTON: कुछ ऐसे Satwiksairaj Rankireddy और Chirag Shetty फ्रेंच ओपन के फाइनल में हार गए
Advertisement