पीवी सिंधु ने स्वीकार की खेल में सुधार के पीछे विदेशी कोच की भूमिका

पीवी सिंधु ने स्वीकार की खेल में सुधार के पीछे विदेशी कोच की भूमिका

पीवी सिंधु की फाइल फोटो

खास बातें

  • पिछले दिनों वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता था गोल्ड
  • मेरे कौशल में काफी इजाफा हुआ - सिंधु
  • विश्व चैंपियनशिप के लिए कड़ी तैयारी की
मुंबई:

विश्व चैंपियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने रविवार को कहा कि भारत की विदेशी बैडमिंटन कोच किम जी ह्युन ने उन्हें खेल में बदलाव करने के जो सुझाव दिए उन पर काम करने से उन्हें काफी मदद मिली. ओलिंपिक रजत पदक विजेता सिंधु (PV Sindhu) ने हाल में बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराया. 

यह भी पढ़ें:  BCCI का उपबंध तोड़ने पर दिनेश कार्तिक ने बिना शर्त मांगी माफी, यह था मामला

यह पूछने पर कि किम की सलाह का उनके खेल पर क्या असर पड़ा, सिंधु ने कहा, ‘निश्चित तौर पर इसका काफी असर पड़ा क्योंकि वह पिछले कुछ महीनों से हमारे साथ हैं. उनके दिमाग में कुछ बदलाव थे और मुझे लगता है कि इससे काफी मदद मिली. हमने इस पर काम किया. बेशक गोपी सर (मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद) के मार्गदर्शन में और यह काफी अच्छा रहा. मेरे कौशल में काफी इजाफा हुआ और अब भी काफी सुधार हो सकता है.'सिंधु को सहारा इंडिया परिवार ने यहां उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया. 


यह भी पढ़ें: किसी ने भी मुझे टीम इंडिया में जगह तोहफे में नहीं दी, ऋषभ पंत ने कहा

यह पूछने पर कि क्या 2017 के फाइनल में ओकुहारा के खिलाफ मिली हार उनके दिमाग में थी तो सिंधू ने कहा कि ऐसा नहीं था. उन्होंने कहा, ‘नहीं मुझे नहीं लगता कि मेरे दिमाग में ऐसा कुछ चल रहा था और साथ ही मैं काफी सकारात्मक थी. यह मेरे लिए नया मैच था. हम उसके बाद भी कुछ मैच खेले और यह मेरे लिए नया मुकाबला था. सिंधु ने अनुसार उन्हें अधिक आक्रामक होने और तेज दिखाने का फायदा विश्व चैंपियनशिप में मिला. 

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘मैं काफी सतर्क थी और इस टूर्नामेंट (विश्व चैंपियनशिप) के लिए काफी तैयारी की थी. चीन की चेन यूफेई और ओकुहारा के खिलाफ खेलते हुए मैं अधिक आक्रामक थी और तेज मूवमेंट कर रही थी जिसकी जरूरत थी'