किसी ने भी मुझे टीम इंडिया में जगह तोहफे में नहीं दी, ऋषभ पंत ने कहा

किसी ने भी मुझे टीम इंडिया में जगह तोहफे में नहीं दी, ऋषभ पंत ने कहा

ऋषभ पंत की फाइल फोटो

खास बातें

  • धोनी के साथ तुलना के बारे में भी सोचना मुश्किल बात
  • एमएस धोनी मेरे मार्गदर्शक हैं- पंत
  • सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना चाहता हूं
नई दिल्ली:

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के ब्रेक के बाद भारतीय टीम मैनजमेंट अब युवा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को खेल के तीनों फॉर्मेटों में खिला रहा है. हालांकि, यह भी सही है कि पंत के प्रदर्शन में वैसी निरंतरता नहीं रही है, जैसी उनसे उम्मीद की है, लेकिन यह उनकी क्षमता ही है, जो उन्हें तीनों फॉर्मेटों में मौका दिला रही है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने एक अखबार से बातचीत में कई मौदों को लेकर चर्चा की. 

यह भी पढ़ें:  BCCI का उपबंध तोड़ने पर दिनेश कार्तिक ने बिना शर्त मांगी माफी, यह था मामला

पंत ने कहा कि मैं कभी-कभी धोनी के साथ अपनी तुलना के बारे में सोचता हूं, लेकिन लेकिन यह बहुत ही ज्यादा मुश्किल काम है. अगर मैं उनसे सीख रहा हूं, तो फिर मैं यह नहीं सोच सकता है कि मैं रात भर में ही या पखवाड़े के भीतर ही उनके क्लब में शामिल हो सकता हूं. पंत ने कहा कि मैं  सिर्फ धोनी से सीखने की कोशिश कर रहा हूं. मैं उन्हें अपना मार्गदर्शक मानता हूं. 


यह भी पढ़ें:  जब सचिन तेंदुलकर ने दिया अब्दुल कादिर की इस चुनौती का जवाब, Rare VIDEO

पंत ने कहा कि मैंने धोनी से कई बातें सीखी हैं. फिर चाहे अपनी बैटिंग पर काम करने की बात हो, या फिर बैटिंग के लिए जाने से पहले मनोदशा की. वहीं, सबसे महत्वपूर्ण धोनी ने मुझे सिखाया है कि दबाव के पलों में शांत रहककर विकेटीपिंग करना. पंत ने कहा कि 21 साल की उम्र में अगर मैं यह सोचना शुरू कर देता हूं कि मुझे धोनी की जगह भरनी है, तो इससे मेरे लिए बहुत ही मुश्किल हो जाएगी. मैं हालात को सहज और आसान बनाने की कोशिश करता हूं. मैं अपनी क्षमता के हिसाब से सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना चाहता हूं और अपने इर्द-गिर्द मौजूद लोगों खासकर वरिष्ठों से सीखना चाहता हूं. 

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

पंत ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए जल्द ही मौका मिलना एक अच्छी बात है.  इसके अलावा मैं यह भी कहूंगा कि मुझे कुछ भी मुफ्त में नहीं मिल रहा है. मैंने कड़ी मेहनत की है और भारतीय टीम में जगह हासिल की है. किसी ने भी मुझे यह तोहफे में नहीं दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com