Badminton: चीन ओपन के महिला वर्ग में भारत की चुनौती खत्म, पीवी सिंधु के बाद Saina Nehwal भी हारीं

Badminton: चीन ओपन के महिला वर्ग में भारत की चुनौती खत्म, पीवी सिंधु के बाद Saina Nehwal भी हारीं

Saina Nehwal को चीन की यान यान काई ने सीधे गेमों में हराया

खास बातें

  • साइना को चीन की यान यान काई ने हराया
  • चीनी प्लेयर ने मैच 21-9, 21-12 से जीता
  • सिंधु भी पहले ही दौर में हारकर हो चुकी हैं बाहर
फुझोउ (चीन):

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) की हार के साथ ही प्रतिष्ठित चीन ओपन (China Open)से भारत की महिला वर्ग की चुनौती का अंत हो गया है. साइना निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए चीन ओपन के पहले ही दौर में ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. उन्हें चीन की ही यान यान काई ने बुधवार को मात दी. आठवीं वरीयता साइना को वर्ल्ड नंबर-22 काई के हाथों 9-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा. यह मैच 24 मिनट तक चला. गौरतलब है कि भारत की नंबर एक महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) मंगलवार को अपना मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं.

Badminton: चीन ओपन से बाहर हुईं PV Sindhu, 42वीं वरीयता की खिलाड़ी से हारीं

दूसरी तरफ पुरुष एकल वर्ग में साइना के पति पारुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap)दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहे हैं. कश्यप ने वर्ल्ड नंबर-21 थाईलैंड के थाममासिन सित्थीकोम को 21-14, 21-13 से हरा पहले दौर की बाधा को पार किया. यह दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरा मैच था जिसमें भारतीय खिलाड़ी ने पहली जीत हासिल की. अगले दौर में उनका सामना वर्ल्ड नंबर-6 विक्टर एक्सलसेन से होगा.


साइना की हार के बाद से इस टूर्नामेंट में महिला एकल वर्ग में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है क्योंकि मंगलवार को सिंधु भी पहले ही दौर में हार गई थीं. दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधु को 42वें नंबर की खिलाड़ी पाइ यू के खिलाफ 74 मिनट चले महिला एकल मैच में 13-21 21-18 19-21 से हार झेलनी पड़ी. सिंधु के साथ एचएस प्रणय भी इस टूर्नामेंट से पहले ही दौर में हार कर बाहर हो गए थे.

वीडियो: बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com