Badminton: चीन ओपन से बाहर हुईं PV Sindhu, 42वीं वरीयता की खिलाड़ी से हारीं

Badminton: चीन ओपन से बाहर हुईं PV Sindhu, 42वीं वरीयता की खिलाड़ी से हारीं

वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के बाद से PV Sindhu के प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई है

खास बातें

  • पाई यू से तीन गेम तक चले संघर्ष के बाद हारीं सिंधु
  • पुरुष वर्ग में एचएस प्रणय को भी हार का सामना करना पड़ा
  • मिश्रित युगल वर्ग में रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी जीती
फुजोउ (चीन):

विश्व चैंपियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) को चीन ओपन (China Open) बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा है. अपने से काफी नीचे की रैंकिंग वाली चीनी ताइपे की पाइ यू पो (Pai Yu Po) के खिलाफ मंगलवार को पहले दौर में सिंधु को हार मिला. सिंधु को उलटफेर का शिकार होकर सात लाख डॉलर इनामी राशि वाली इस बैडमिंटन चैंपियनशिप से बाहर होना पड़ा है. पुरुष सिंगल्स वर्ग में एचएस प्रणय को भी हार का सामना करना पड़ा. हाल में डेंगू से उबरने वाले प्रणय को पहले दौर में डेनमार्क के रासमुस गेम्के के खिलाफ 17-21 18-21 से हार का सामना करना पड़ा. वर्ल्ड चैम्पियनशिप के बाद से प्रणय भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं.

BADMINTON: अब PV Sindhu की आंखों में पल रहा है बस एक ही सपना

 दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधु को यहां दुनिया की 42वें नंबर की खिलाड़ी पाइ यू के खिलाफ 74 मिनट चले महिला एकल मैच में 13-21 21-18 19-21 से हार झेलनी पड़ी. सिंधु इससे पहले, कोरिया और डेनमार्क में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. इस साल स्विट्जरलैंड के बासेल में हुए विश्व चैम्पियनशिप का खिताब जीतने के बाद से उनके प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिली है.


सिंधु की इस अप्रत्याशित हार के बीच मिश्रित युगल में भारत के हाथ सफलता आई.  सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की दुनिया की 30वें नंबर की मिश्रित युगल जोड़ी ने जोशुआ हर्लबर्ट यू और जोसेफीन वू की कनाडा की जोड़ी को 21-19 21-19 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु से खास बातचीत