BADMINTON: बीडब्ल्यूएफ ने भारतीय डबल प्लेयर रैंकीरेड्डी व शेट्टी को किया इस बड़े पुरुस्कार के लिए नामित

BADMINTON: बीडब्ल्यूएफ ने भारतीय डबल प्लेयर रैंकीरेड्डी व शेट्टी को किया इस बड़े पुरुस्कार के लिए नामित

रैंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने शीर्ष भारतीय पुरुष युगल जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) और चिराग शेट्टी (Chirag Shetty) को 'मोस्ट इम्प्रूव्ड प्लेयर आफ द ईयर' पुरस्कार के लिए नामित किया है. सात्विक-चिराग की जोड़ी इस समय विश्व रैंकिंग में 13वें नंबर पर है. इस भारतीय जोड़ी ने हाल के समय में शानदार प्रदर्शन किया है. सात्विक-चिराग की जोड़ी अगस्त में थाईलैंड ओपन के रूप में पहला सुपर 500 खिताब जीतने के अलावा अक्टूबर में फ्रेंच ओपन के फाइनल में और नवंबर में चीन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची है.

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे सौरभ वर्मा सैयद मोदी टूर्नामेंट के फाइनल में हार गए

'मोस्ट इम्प्रूव्ड प्लेयर आफ द ईयर' का पुरस्कार जीतने के लिए भारतीय जोड़ी को कनाडा की महिला एकल खिलाड़ी मिशेल ली, कोरिया की किम सो योंग और कोंग ही योंग की महिला युगल जोड़ी और प्रवीण जोर्डन तथा मेलाती देइवा ओकतावियांती की इंडोनेशिया की मिश्रित युगल जोड़ी की चुनौती का सामना करना होगा. 


यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे किदांबी श्रीकांत सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गए

इस बीच, भारतीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत को 'सर्वश्रेष्ठ पुरुष पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी' के लिए नामित किया गया है. उनके अलावा इस बार कोई भी भारतीय खिलाड़ी पुरुष और महिला एकल वर्ग में साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार की दौड़ में शामिल नहीं है.

VIDEO: कुछ समय पहले पीवी सिंधु ने एनडीटीवी से खास बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ये पुरस्कार नौ दिसंबर को चीन में दिए जाएंगे