Syed Modi Badminton: कुछ ऐसे सौरभ वर्मा सैयद मोदी टूर्नामेंट के फाइनल में हार गए

Syed Modi Badminton: कुछ ऐसे सौरभ वर्मा सैयद मोदी टूर्नामेंट के फाइनल में हार गए

लखनऊ:

भारतीय शटलर सौरभ वर्मा का सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट (Syed Modi Badminton) में शानदार सफर रविवार को यहां पुरुष एकल फाइनल में चीनी ताइपे के वांग जु वेई से सीधे गेम में हारने से समाप्त हो गया. इस साल हैदराबाद और वियतनाम में दो बीडब्ल्यूएफ सुपर 100 खिताब जीतने वाले 26 साल के भारतीय खिलाड़ी को यहां अपने पहले सैयद मोदी टूर्नामेंट में 48 मिनट तक चले फाइनल में दुनिया के 22वें नंबर के जु वेई से 15-21 17-21 से हार मिली. इस मैच से पहले सौरभ का इस खिलाड़ी के खिलाफ रिकार्ड 1-1 से बराबर का था, वह इस साल मार्च में टोंग युन काई कप में जु वेई से करीबी मुकाबले में पराजित हुए थे. सौरभ शुक्रवार को कोरिया के हियो क्वांग ही पर सेमीफाइनल में जीत के दौरान 75 मिनट तक कोर्ट पर थे,  लेकिन वह फाइनल में जु वेई के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके जिन्होंने तीन साल में अपना पहला खिताब हासिल किया.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे किदांबी श्रीकांत सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गए

इन दोनों ने लंबी रैलियां खेलीं जिसमें शुरू में सौरभ 1-3 से पीछे चल रहे थे लेकिन इस भारतीय खिलाड़ी ने जल्द ही इसे 4-3 कर दिया. प्रतिद्वंद्वी की गलती से वह 7-4 से आगे हो गए. जु वेई ने नेट के करीब खेलने का प्रयास किया और यह कारगर रहा जिससे वह 8-8 के बाद 10-8 से बढ़त बना बैठे. ब्रेक तक वह 11-10 से आगे बने रहे. 


यह भी पढ़ें: पीवी स‍िंधु पर लगा 77 लाख रु. का दांव, जानें क‍िस टीम की ओर से खेलेंगी..

ब्रेक के बाद भी ताईवान के खिलाड़ी का दबदबा बना रहा जिन्होंने 18-13 से बढ़त बना ली और जल्द ही पहले गेम को अपने नाम कर 1-0 से आगे हो गए. दूसरे गेम में सौरभ शुरू में ही 0-5 से पिछड़ गए. एक शानदार बैकहैंड ने उन्हें एक अंक दिलाया लेकिन जु वेई के ताकतवर स्मैश से भारतीय को काफी मुश्किल हो रही थी.

VIDEO: काफी समय पहले पीवी सिंधु ने एनडीटीवी से खास बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि सौरभ ने अंतर को 5-7 कर दिया लेकिन जु ने ब्रेक तक तीन अंक की बढ़त बनाये रखी. ब्रेक के बाद सौरभ ने कुछ अच्छे शाट लगाकर 13-13 की बराबरी हासिल की और वह 15-14 से आगे चल रहे थे. पर अंत में ताईवान के खिलाड़ी ने तीन चैम्पियनशिप अंक जुटाकर मैच अपने नाम कर ताईवान के खिलाड़ी ने तीन चैम्पियनशिप अंक जुटाकर मैच अपने नाम कर लिया.