BADMINTON RANKING: साइना नेहवाल और पीवी की सिंधु की रैंकिंग बरकरार

BADMINTON RANKING: साइना नेहवाल और पीवी की सिंधु की रैंकिंग बरकरार

साइना नेहवाल की फाइल फोटो

खास बातें

  • 16 साल की वैष्णवी जक्का रेड्डी शीर्ष 50 में पहुंचीं
  • किदाबी श्रीकांत पांचवें, एच.एस. प्रणॉय 11वें, समीर वर्मा 19वें नंबर पर
  • मिक्स्ड डबल्स में सात्विक और पोनप्पा की जोड़ी की लंबी छलांग
नई दिल्ली:

भारतीय स्टार खिलाड़ियों पीवी सिंधु और साइना नेहवाल विश्व बैडमिंटन संघ (बीडब्ल्यूएफ) की वीरवार को जारी ताजा रैंकिंग में अपने-अपने स्थान पर बरकरार हैं. साइना पिछले सप्ताह हुए थाईलैंड ओपन से हट गई थीं, जबकि सिंधु फाइनल में पहुंची थी जहां उन्हें मौजूदा विश्व चैम्पियन नोजोमी ओकुहारा से हार का सामना करना पड़ा था. ओकुहारा दो स्थान ऊपर उठकर छठे नंबर पर पहुंच गई हैं. 16 साल की वैष्णवी जक्का रेड्डी चार स्थानों की छलांग लगाकर शीर्ष-50 में पहुंच गई हैं जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है. 

रुत्विका शिवानी गडे दो स्थानों की सुधार के साथ 90वें और उत्तेजीथा राव 13 स्थान ऊपर उठकर 115वें नंबर पर पहुंच गईं हैं. पुरुष एकल में किदाबी श्रीकांत पांचवें, एच.एस. प्रणॉय 11वें, समीर वर्मा 19वें और बी. साई प्रणीत 25वें नंबर पर बने हुए हैं. थाईलैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले पारुपल्ली कश्यप छह स्थानों की छलांग लगाकर 48वें, शुभांकर डे तीन स्थान ऊपर उठकर 67वें और लक्ष्य सेन पांच पायदान ऊपर चढ़कर 76वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें: बैडमिंटन कोच विमल कुमार ने बताया, इस मामले में थोड़ी कमजोर हैं पीवी सिंधु...


पुरुष डबल्स में राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता सात्विक सैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी 22वें स्थान पर हैं जबकि मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी एक पायदान के सुधार के साथ 28वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

VIDEO: पिछले दिनों साइना नेहवाल ने बताया कि उनकी हालिया सफलता का राज क्या है.महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी एक स्थान गिरकर 28वें नंबर पर खिसक गई हैं. मिक्स्ड डबल्स में सात्विक और पोनप्पा की जोड़ी नौ स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 47वें नंबर पर पहुंच गई. सिंधु महिला एकल में तीसरे और सायना 10 वें स्थान पर कायम हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com