बैडमिंटन कोच विमल कुमार ने बताया, इस मामले में थोड़ी कमजोर हैं पीवी सिंधु...

Updated: 01 May 2018 14:55 IST

इस मुकाबले में साइना ने अपने से ऊंची रैंकिंग वाली सिंधु को हराकर स्‍वर्ण पदक पर कब्‍जा जमाया. तमाम अनुमानों को झुठलाते हुए साइना ने इस मुकाबले में सीधे गेमों में सिंधु पर जीत दर्ज की. पूर्व भारतीय कोच विमल कुमार का मानना है कि पीवी सिंधु के खेल में यह कमजोरी है कि जवाबी हमले से उसे परेशानी में डाला जा सकता है और यही वजह है कि वे हाल के कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के फाइनल सहित खिताबी मुकाबलों में हारीं.

Sindhu vulnerable on counter-attack: Vimal Kumar
कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के फाइनल में सिंधु को साइना के हाथों हार का सामना करना पड़ा था (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के महिला बैडमिंटन इवेंट के फाइनल में इस बार भारत की दो दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों पीवी सिंधु और साइना नेहवाल के बीच जोरदार मुकाबला हुआ, जिसमें साइना ने अपने से ऊंची रैंकिंग वाली सिंधु को हराकर स्‍वर्ण पदक पर कब्‍जा जमाया. तमाम अनुमानों को झुठलाते हुए साइना ने इस मुकाबले में सीधे गेमों में सिंधु पर जीत दर्ज की. पूर्व भारतीय कोच विमल कुमार का मानना है कि पीवी सिंधु के खेल में यह कमजोरी है कि जवाबी हमले से उसे परेशानी में डाला जा सकता है और यही वजह है कि वे हाल के कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के फाइनल सहित खिताबी मुकाबलों में हारीं.

यह भी पढ़ें: साइना की 'धमकी' के बाद झुका IOA, पिता को मिली खेल गांव में एंट्री

गौरतलब है कि विमल कुमार, साइना के कोच रह चुके हैं. साइना ने हाल ही में विमल कुमार के स्‍थान पर गोपीचंद को फिर अपना कोच बनाया है. ओलिंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता सिंधु को हाल में गोल्ड कोस्ट में हमवतन साइना नेहवाल से हार के कारण रजत पदक से संतोष करना पड़ा था. इस 22 वर्षीय खिलाड़ी की फाइनल में यह एक और हार थी. इससे पहले वह रियो ओलिंपिक, ग्लास्गो वर्ल्‍ड चैंपियनशिप, दुबई सुपर सीरीज , इंडिया ओपन और ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में भी हार गई थीं.

वीडियो: पीएम मोदी को साइना ने भेंट किया रैकेट
उन्होंने कहा , ‘सिंधु जब अन्य लड़कियों के खिलाफ खेलती है ( साइना के खिलाफ मैच की तुलना में ), तो वह फाइनल में थोड़ी कमजोर नजर आती हैं. वह उस तरह की आक्रामकता नहीं दिखा पाती जैसा कि वह अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ दिखाती हैं. मैंने नोटिस किया जब रैलियां लंबी चलती हैं और जब जवाबी हमले की बात आती है तो सिंधु थोड़ी कमजोर पड़ जाती है और साइना ने इसका फायदा उठाया. उन्‍होंने आक्रामक रवैया बनाए रखा. हालांकि विमल कुमार ने कहा कि अगर यह मैच तीसरे गेम तक खिंचता तो फिर क्या होता यह नहीं जा सकता.’ (इनपुट: एजेंसी)

Comments
हाईलाइट्स
  • कहा, जवाबी हमले से परेशानी में आ जाती हैं सिंधु
  • इसी कारण वे कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के फाइनल में हारीं
  • सिंधु की इस कमजोरी का साइना ने पूरा फायदा उठाया
संबंधित खबरें
कॉमनवेल्थ गेम्‍स 2018 में मिले मेडल्‍स से क्‍या बदल पाएगी टेबल टेनिस की तकदीर
कॉमनवेल्थ गेम्‍स 2018 में मिले मेडल्‍स से क्‍या बदल पाएगी टेबल टेनिस की तकदीर
बैडमिंटन कोच विमल कुमार ने बताया, इस मामले में थोड़ी कमजोर हैं पीवी सिंधु...
बैडमिंटन कोच विमल कुमार ने बताया, इस मामले में थोड़ी कमजोर हैं पीवी सिंधु...
Advertisement