BADMINTON: पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत इंडोनेशिया ओपन के दूसरे दौर में, शेष सभी भारतीय हारे

BADMINTON: पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत इंडोनेशिया ओपन के दूसरे दौर में, शेष सभी भारतीय हारे

पीवी सिंधु

खास बातें

  • प्रणॉय को चीन के शी यू की ने हराया
  • प्रणीत हांग कांग के वोंग विंग विसेंट के हाथों हारे
  • मनु और सुमित रेड्डी की जोड़ी भी हारी
जकार्ता:

जारी इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में बुधवार का दिन भारत के लिए ज्यादा अच्छा नहीं रहा. महिला एकल वर्ग में स्टार खिलाड़ी पी.वी सिंधु जीत हासिल करने में सफल रहीं तो वहीं पुरुष एकल वर्ग में किदाम्बी श्रीकांत ने दूसरे दौर में प्रवेश किया. इन दोनों के अलावा कोई और खिलाड़ी भारत के हिस्से में जीत नहीं डाल पाया. पुरुष एकल वर्ग में बी. साई प्रणीत और एच. एस. प्रणॉय हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए. मिश्रित युगल वर्ग में अश्विन पोनप्पा और सात्विक साइराजरैंकीरेड्डी की जोड़ी पहले ही दौर में बाहर हो गई. पुरुष युगल में भी मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी हार कर बाहर हो गई.

पांचवीं सीड सिंधु को जापान की आयो ओहोरी ने महिला एकल वर्ग के मुकाबले में कड़ी चुनौती दी, लेकिन रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु तकरीबन एक घंटे तक चले मुकाबले में 11-21, 21-15, 21-15 से जीत हासिल करने में सफल रहीं. दूसरे दौर में सिंधु डेनमार्क की मिया ब्लिचेफेल्डट से भिड़ेंगी, जिन्होंने हांगकांग की यिप पुई यिन को 19-21, 21-15, 21-17 से हराया.

यह भी पढ़ें: FOOTBALL: नरेंद्र गहलोत ने बाइचुंग भूटिया के इस बडे़ रिकॉर्ड को तोड़ा


वहीं, पुरुष एकल वर्ग में वर्ल्ड नंबर-9 श्रीकांत ने जापान के केंटा निशिमोटो को मात दे दूसरे दौर में प्रवेश किया. श्रीकांत ने 38 मिनट तक चले मैच में 21-14, 21-13 से जीत हासिल की. दूसरे दौर में भारतीय खिलाड़ी का सामना एनजी का लोंग अंगुस से होगा. हांग कांग के अंगुस ने फ्रांस के ब्राइस लेवेरडेज को 21-13, 21-19 से मात दे श्रीकांत से भिड़ंत तय की. पुरुष एकल वर्ग के अन्य मुकाबले में प्रणॉय को चीन के शी यू की ने तीन गेमों तक चले मुकाबले में हराया. चीनी खिलाड़ी ने यह मैच एक घंटे 11 मिनट में 19-21, 21-18, 22-20 से अपने नाम किया. यू की का दूसरे दौर में मुकाबला डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन से होगा जिन्होंने थाईलैंड के सिथिकोन थाम्मासिन को 21-16, 21-15 से हराया. 

यह भी पढ़ें: इतना मुश्किल ड्रॉ मिला भारत को फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए

प्रणीत को पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर के मुकाबले में हांग कांग के वोंग विंग विसेंट ने तीन गेमों तक चले मैच में 21-15, 13-21, 21-10 से मात दे दूसरे दौर में प्रवेश किया. यह मैच 58 मिनट तक चला. दूसरे दौर में विंसेंट का सामना हमवतन ली चेयुक यियू से होगा जिन्होंने इंडोनेशिया के येहेज्केई फ्रिट्ज मेनके को 21-12, 21-15 से हराया. रैंकीरेड्डी और पोनप्पा की जोड़ी मिश्रित युगल वर्ग के पहले दौर में इंडोनेशिया की टोनटोवी अहमद और विन्नी ओक्टाविना कैनडोव की जोड़ी ने मात दी. इंडोनेशियाई जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 28 मिनट तक चले मैच में 21-13, 21-11 से हराया.

VIDEO: पूर्व टेस्ट क्रिकेटर बोलीं, महिला क्रिकेट में भी होती है स्लेजिंग

पुरुष युगल में भी भारत के हिस्से हार ही आई. यहां मनु और सुमित रेड्डी की जोड़ी को चीनी ताइपे की लियाओ मिन चुन और सु चिंग हेंग की जोड़ी ने 21-11, 21-17 से हराया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com