Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
 

All England Championship: कुछ इस तरह पहले ही राउंड में पीवी सिंधु हार कर बाहर हो गईं

Updated: 06 March 2019 19:37 IST

All England Championship: सिंधू इस मैच में सुंग जी के खिलाफ आठ जीत और छह हार के रिकार्ड के साथ उतरीं थी लेकिन कोरिया की खिलाड़ी ने एक बार फिर भारतीय खिलाड़ी को परेशान करते हुए 81 मिनट में जीत दर्ज की

All England Championship: Thats how Pv Sindhu is crashed out even in 1st round
पीवी सिंधू की फाइल फोटो

बर्मिंघम:

भारत की पीवी सिंधू  (#PVSindhu) को आल इंग्लैंड चैंपियनशिप (#AllEnglandChampionship) के महिला एकल के पहले दौर के कड़े मुकाबले में कोरिया की सुंग जी ह्युन के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा, तो वहं पुरुष एकल में 2017 सिंगापुर ओपन चैंपियन बी साई प्रणीत ने हमवतन भारतीय एचएस प्रणय को करीबी मुकाबले में 21-19 21-19 से हराया. सुंग जी के खिलाफ पिछले तीन मुकाबलों में शिकस्त झेलने वाली सिंधू को दूसरे और तीसरे गेम में आठ मैच प्वाइंट बचाने के बावजूद 16-21, 22-20,18-21 से हार का सामना करना पड़ा. सिंधू इस मैच में सुंग जी के खिलाफ आठ जीत और छह हार के रिकार्ड के साथ उतरीं थी लेकिन कोरिया की खिलाड़ी ने एक बार फिर भारतीय खिलाड़ी को परेशान करते हुए 81 मिनट में जीत दर्ज की. सिंधू ने दूसरे गेम में 17-20 के स्कोर पर तीन मैच प्वाइंट बचाए और मैच को तीसरे और निर्णायक गेम में खींचा. 

तीसरे गेम में भी सिंधू ने पांच मैच प्वाइंट बचाए लेकिन इसके बाद चौथी बार 10 लाख डॉलर इनामी इस प्रतियोगिता के पहले दौर में बाहर हो गईं. सुंग जी अगले दौर में हांगकांग की च्युंग एनगान यी से भिड़ेंगी.    महिला युगल में मेघना जक्कमपुडी और पूर्विशा एस राम की जोड़ी को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद एकातेरिना बोलतोवा और एलिन देवेलतोवा की रूस की जोड़ी के खिलाफ 21-18 12-21 12-21 से हार का सामना करना पड़ा. 

सिंधू और सुंग जी के बीच मुकाबला काफी रोमांचक रहा. भारतीय खिलाड़ी ने 6-3 की बढ़त से शुरुआत की लेकिन सिंधू की गलतियों का फायदा उठाकर सुंग जी ने बराबरी हासिल कर ली. कोरियाई खिलाड़ी ने इसके बाद दबाव बनाया और सिंधू के नेट पर शाट खेलने के बाद वह ब्रेक के समय 11-8 से आगे थी. सिंधू ने ब्रेक के बाद रैली में दबदबा बनाया और 11-11 पर बढ़त हासिल कर ली. भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद कई गलतियां की जिससे सुंग जी 16-14 से आगे हो गईं. सुंग जी ने इसके बाद चार गेम प्वाइंट हासिल किए और सिंधू के शाट बाहर मारने पर गेम जीत लिया.

यह भी पढ़ें: Badminton: पीवी सिंधु को हरा साइना नेहवाल फिर बनी राष्ट्रीय चैंपियन, पुरुष वर्ग में सौरभ वर्मा जीते

दूसरे गेम में सिंधू को जूझना पड़ा जिससे सुंग जीत ने ब्रेक तक 11-8 की बढ़त बना ली लेकिन भारतीय खिलाड़ी वापसी करते हुए स्कोर 13-13 से बराबर करने में सफल रहीं. सिंधू ने सुंग जीत पर दबाव बनाने की कोशिश की लेकिन कोरियाई खिलाड़ी ने 18-14 की बढ़त बना ली. सिंधू ने इसके बाद स्कोर 17-18 किया लेकिन इसके बाद क्रास कोर्ट स्मैश को बाहर मार गईं. सुंग जी को इसके बाद तीन मैच प्वाइंट मिले. भारतीय खिलाड़ी ने अपने तेज क्रास कोर्ट स्मैश और फिर मैच की सबसे लंबी रैली पर तीन अंक बचाए. सुंग जीत ने नेट पर शाट खेलकर सिंधू को ब्रेक प्वाइंट दिया जिससे भारतीय खिलाड़ी ने विरोधी खिलाड़ी के शरीर पर स्मैश लगाकर जीत लिया. 

निर्णायक गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कुछ अच्छी रैली देखने को मिली. सुंग जी ब्रेक के समय दो अंक से आगे थी। कोरियाई खिलाड़ी ने इसके बाद लगातार चार अंक के साथ बढ़त को 15-9 तक पहुंचाया. सुंग जी ने इसके बाद शाट बाहर मारा लेकिन सिंधू ने अपनी सर्विस पर गलती की और फिर दो और सहज गलतियों के साथ विरोधी को 18-10 की बढ़त बनाने का मौका दे दिया. 

VIDEO: जब सिंधू पिछले साल वर्ल्ड टूर फाइनल्स चैंपियन बनी थीं. 
सुंग जीत ने नेट के समीप बेहतरीन रिटर्न के साथ सात मैच प्वाइंट हासिल किए जिसमें से सिंधू ने पांच बचाए लेकिन यह नाकाफी था 

 

Comments
हाईलाइट्स
  • कोरिया की सुंग जी ह्युन ने दी मात
  • दूसरे गेम में भी बचाए थे तीन मैच प्वाइंट
  • तीसरे गेम में पांच मैच प्वाइंट बचाए
संबंधित खबरें
कुछ ऐसे सौरव गांगुली और पीवी सिंधु ने किया कोरोनावायरस से प्रभावित लोगों की मदद का ऐलान
कुछ ऐसे सौरव गांगुली और पीवी सिंधु ने किया कोरोनावायरस से प्रभावित लोगों की मदद का ऐलान
कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए टोक्यो ओलंपिक को किया गया स्थगित
कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए टोक्यो ओलंपिक को किया गया स्थगित
जब पीवी सिंधु ने कोविड 19 के खतरे के बावजूद ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में खेलने का फैसला किया
जब पीवी सिंधु ने कोविड 19 के खतरे के बावजूद ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में खेलने का फैसला किया
कोरोना वायरस के कारण बैडमिंटन के सारे टूर्नामेंट 12 अप्रैल तक स्थगित किए गए
कोरोना वायरस के कारण बैडमिंटन के सारे टूर्नामेंट 12 अप्रैल तक स्थगित किए गए
All England Badminton: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, लक्ष्य सेन और साइना नेहवाल बाहर
All England Badminton: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, लक्ष्य सेन और साइना नेहवाल बाहर
Advertisement