इस 'बड़ी वजह' से हिमा दास से माफी मांगने को मजबूर हुआ एएफआई

इस 'बड़ी वजह' से  हिमा दास से माफी मांगने को मजबूर हुआ एएफआई

हिमा दास

खास बातें

  • खेलप्रेमियों ने की थी चौतरफा आलोचना
  • वीडियो नहीं हटाएंगे, हमारी नीयत खराब नहीं थी-एआईएफ
  • हिमा ने अंडर-20 चैंपियनशिप में बुधवार को रचा था इतिहास
नई दिल्ली:

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने आईएएफ वर्ल्ड अंडर-20 चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली हिमा दास का मजाक बनाने के लिए माफी मांगी है. हिमा ने वीरवार को महिलाओं की 400 मी. स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर नया इतिहास रचा था. एक तरफ जहां हर क्षेत्र के लोग हिमा के प्रदर्शन को सराह रहे थे, तो वहीं आईएएफ से ऐसी गलती हो गई, जिसके लिए उसे चौतरफा आलोचना करा सामना करना पड़ा. 

एएफआई ने कहा कि हम सभी भारतीयों से माफी चाहते हैं. हमारे एक ट्वीट से आपको चोट पहुंची हैं! हमारा असली मकसद यह दिखाना था कि हमारे धावक, मैदान के बाहर और अंदर किसी भी मुश्किल परिस्थिति से घबराते नहीं हैं. जो लोग गुस्साए हुए हैं उनसे एक बार फिर माफी मांगते हैं, जय हिंद. हालांकि, महासंघ ने वीडियो को डिलीट करने से मना कर दिया और कहा कि इसे स्टार एथलीट को अपमानित करने के इरादे से पोस्ट नहीं किया गया था. 

यह भी पढ़ें:  हिमा दास ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड जूनियर एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप में जीता गोल्‍ड मेडल​


हिमा दास के कारनामे के एक दिन बाद भी इस युवा खिलाड़ी को बधाइयां मिलने का सिलसिला जारी है. बॉलीवुड शहंशाह अमिताभ बच्चन से लेकर सचिन तेंदुलकर तक सहित तमाम हस्तियों ने हिमा दास के प्रदर्शन को जमकर सराहा है.

हालांकि, एएफआई ने अपने बचाव में कहा है कि हिमा की अंग्रेजी से जुड़ा ट्वीट फाइनल से पहले का है. ध्यान दिला दें कि एएफआई ने बुधवार को ट्विटर पर कहा था, "पहली जीत के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए हिमा की अंग्रेजी उतनी अच्छी नहीं थी, लेकिन उन्होंने अच्छी कोशिश की. हमें आप पर गर्व है. फाइनल में बेहतर प्रयास करें.

VIDEO: जानिए कि कैसे और कहां एथलेटिक्स ने उड़ाया क्रिकेट का विकेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेकिन शुक्रवार को एआईएफ ने हिमा की टूटी-फूटी अंग्रेजी का मजाक उड़ाने पर उनसे माफी मांग ली. एएफआई ने ट्वीट में लिखा, "वीडियो फाइनल से पहले का है. वीडियो बहुत अच्छा है, इसलिए हम इसे डिलीट नहीं करेंगे. उन लोगों से एक बार फिर माफी मांगते हैं, जो गुस्से में हैं. हिमा को शुभकामनाएं देने के लिए आप सभी का शुक्रिया. जय हिंद