स्‍टार एथलीट हिमा दास का सुनहरा सफर जारी, इस माह जीता पांचवां गोल्‍ड मेडल

स्‍टार एथलीट हिमा दास का सुनहरा सफर जारी, इस माह जीता पांचवां गोल्‍ड मेडल

Hima Das ने अपनी पसंदीदा 400 मीटर दौड़ में 52.09 सेकेंड का समय निकाला

खास बातें

  • 400 मीटर दौड़ में 52.09 सेकेंड का समय निकाला
  • यह हिमा के सर्वश्रेष्‍ठ समय से धीमा प्रदर्शन रहा
  • इवेंट में भारत की ही विस्‍मया दूसरे स्‍थान पर रहीं
नोवे मेस्तो (चेक गणराज्य):

भारत की गोल्‍डन गर्ल हिमा दास (Hima Das) का सुनहरा प्रदर्शन जारी है. हिमा दास ने यहां अपनी पसंदीदा 400 मीटर दौड़ (400m Event) में 52.09 सेकेंड के सत्र के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ इस महीने का 5वां स्वर्ण पदक जीता. शनिवार का हिमा का यह प्रदर्शन हालांकि 50.79 सेकेंड के उनके निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से धीमा है जो उन्होंने जकार्ता एशियन गेम्‍स के दौरान बनाया था. वह साथ ही 51. 80 सेकेंड के विश्व चैंपियनशिप के क्वालीफाइंग स्तर से भी चूक गई. हिमा का यह प्रदर्शन हालांकि 52.88 सेकेंड के सत्र में उनके पिछले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से बेहतर है. दूसरे स्थान पर भी भारत की वीके विस्मया रहीं जो हिमा (Hima Das)से 53 सेकेंड पीछे रहते हुए दूसरे स्थान पर जगह बनाने में सफल रहीं. विस्मया ने 52.48 सेकंड का समय निकाला. तीसरे स्थान पर सरिता बेन गायकवाड़ रहीं जिन्होंने 53.28 सेकेंड का समय निकाला.

दो जुलाई को यूरोप में पहली प्रतिस्पर्धी दौड़ में हिस्सा लेने के बाद से हिमा का यह पांचवां स्वर्ण पदक है. हिमा (Hima Das) ने साल की अपनी पहली 200 मीटर प्रतिस्पर्धी दौड़ में 23.65 सेकेंड के समय के साथ दो जुलाई को पोलैंड में पोजनान एथलेटिक्स ग्रांप्री में स्वर्ण पदक जीता था. इसके बाद उन्होंने सात जुलाई को पोलैंड में ही कुत्नो एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 23 .97 सेकेंड के साथ 200 मीटर में स्वर्ण पदक जीता. चेक गणराज्य में 13 जुलाई को क्लादनो एथलेटिक्स प्रतियोगिता में हिमा ने 23.43 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता जबकि बुधवार को इसी देश में उन्होंने ताबोर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में चौथा सोने का तमगा जीता.

स्टार एथलीट दुती चंद का बड़ा खुलासा, स्वीकारी समलैंगिक रिश्ते की बात


इस साल अप्रैल में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पीठ की तकलीफ के कारण परेशान रहने के बाद असम की 19 साल की हिमा ने पहली बार 400 मीटर में हिस्सा लिया था. इस बीच एमपी जबीर ने भी 400 मीटर बाधा दौड़ में 49 . 66 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता लेकिन मोहम्मद अनस को 200 मीटर में 20 . 95 सेकेंड के समय से कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. हिमा (Hima Das) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो साझा कर इस बात की जानकारी दी. फोटो के साथ हिमा ने लिखा, "आज (शनिवार को) चेक गणराज्य में 400 मीटर स्पर्धा में शीर्ष स्थान पर रहते हुए रेस का अंत किया." (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: स्‍टार एथलीट हिमा दास से NDTV की खास बातचीत