World Cup, IND vs BAN: कुछ ऐसे रोहित ने कप्तान विराट से ले लिया 'पंगा', संगकारा का बड़ा रिकॉर्ड बराबर किया

Updated: 02 July 2019 20:59 IST

IND vs BAN: कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने हालिया सालों में न जाने कितने रिकॉर्ड अपनी झोली में डाले हैं. अभी कुछ समय पहले की ही बात है, जब विराट कोहली इंटरनेशलन क्रिकेट में सबसे बीस हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने का कारनामा किया था.

World Cup, IND vs BAN: Thats how Rohit Sharma put himself in Fight with Captain Virat Kohli, Equals Sangakkara big record
World Cup 2019: रोहित शर्मा शतकीय पारी के दौरान

एजबस्टन:

इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में एजबस्टन में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के खिलाफ (मैच रिपोर्ट) बल्ले से आग उगलते हुए शानदार शतकीय पारी खेली, लेकिन उन्होंने 104 रनों की इस पारी के साथ ही उन्होंने कप्तान विराट कोहली से भी पंगा ले लिया!! अब यह तो आप जानते ही हैं हैं कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने हालिया सालों में न जाने कितने रिकॉर्ड अपनी झोली में डाले हैं. अभी कुछ समय पहले की ही बात है, जब विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज बीस हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने का कारनामा किया था. लेकिन अब जो रोहित ने कर डाला है, उससे उन्होंने एक तरह से अपने कप्तान विराट के साथ एक रेस की शुरुआत कर दी. वहीं, इसके अलावा रोहित शर्मा ने एक बड़ा कारनामा और करते हुए श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा के बड़े रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. 

यह भी पढ़ें: इन 'वास्तविक कारणों' से कुलदीप व केदार को नहीं मिली इलेवन में जगह

वैसे अगर यह कहा जाए कि कुल मिलाकर यह भिड़ंत चार लोगों के बीच हो चली है, तो भी गलत नहीं होगा. दरअसल हम यहां बात कर रहे हैं साल 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की. और इस बाबत फिलहाल कंगारू कप्तान एरॉन फिंच ने पहली पायदान पर अपना कब्जा जमाया हुआ है. फिंच ने इल इस साल 21 मैचों में अभी तक 56.90 के औसत से 4 शतक और 6 अर्द्धशतकों से 1,138 रन बना लिए हैं. 

यह भी पढ़ें: पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस बोले, अगर पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचा तो...

वहीं, दूसरे नंबर पर उस्मान ख्वाजा हैं. उन्होंने 21 मैचों में 1067 रन बनाए हैं. 2 शतक, 8 अर्द्धशतकों से 50.80 के औसत से. रोहित शर्मा पर लौटते हैं. दरअसल अब यह तो आप जानते ही हैं कि हालिया सालों में हर बड़े रिकॉर्ड पर विराट ही कब्जा जमाते रहे हैं. लेकिन इस बार रोहित शर्मा ने जारी साल में विराट से पहले एक हजार रनों का आंकड़ा छू लिया है. वहीं, विराट कोहली के इस साल 18 मैचों में 58.41 के औसत से 993 रन हैं. कोहली भी हजारी बनने से ज्यादा पीछे नहीं है. पर दोनों के बीच एक रेस शुरू हो गई है. सबसे बड़ा हजारी बनने की. वहीं, रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़कर विश्व कप के एक संस्करण में सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में कुमार संगकारा के बराबर आ गए. रोहित का यह चौथा शतक रहा, जबकि संगकारा ने यह कारनामा साल 2015 में खेले गए संस्करण में किया था. 

VIDEO:  इंग्लैंड ने पिछले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 31 रन से मात दी थी. 

कुल मिलाकर भारतीय क्रिकेट के लिए यह पंगा या रेस बहुत ही अच्छी बात है. साल 2019 खत्म होने में अभी बहुत समय बाकी है. देखने की बात यह होगी कि यह रेस कौन जीता है और सबसे बड़ा हजारी कौन बनकर सामने आता है. फिंच, रोहित या फिर विराट कोहली?

Comments
हाईलाइट्स
  • रोहित शर्मा ने जड़ा करियर का 26वां शतक
  • वर्ल्ड कप में कुल मिलाकर पांचवां शतक जड़ा
  • रोहित सर्मा-104 रन, 92 गेंद, 7 चौके, 5 छक्के
संबंधित खबरें
रोह‍ित शर्मा ने वर्कआउट का वीड‍ियो पोस्‍ट क‍िया तो Harbhajan Singh ने यूं क‍िया ट्रोल..
रोह‍ित शर्मा ने वर्कआउट का वीड‍ियो पोस्‍ट क‍िया तो Harbhajan Singh ने यूं क‍िया ट्रोल..
NZ vs IND 3rd ODI Preview: व‍िराट कोहली की टीम के सामने प्रत‍िष्‍ठा बचाने की चुनौती...
NZ vs IND 3rd ODI Preview: व‍िराट कोहली की टीम के सामने 'प्रत‍िष्‍ठा' बचाने की चुनौती...
NZ vs IND 1st ODI Preview: दो नए ओपनर पृथ्‍वी शॉ और मयंक अग्रवाल करेंगे भारतीय पारी की शुरुआत!
NZ vs IND 1st ODI Preview: दो नए ओपनर पृथ्‍वी शॉ और मयंक अग्रवाल करेंगे भारतीय पारी की शुरुआत!
KL Rahul ने ICC टी20 रैंकिंग में लगाई छलांग, पाक‍िस्‍तान के बाबर आजम शीर्ष पर बरकरार
KL Rahul ने ICC टी20 रैंकिंग में लगाई 'छलांग', पाक‍िस्‍तान के बाबर आजम शीर्ष पर बरकरार
टीम इंड‍िया को बड़ा झटका, चोट‍िल रोह‍ित शर्मा न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ वनडे और टेस्‍ट सीरीज से बाहर: र‍िपोर्ट
टीम इंड‍िया को 'बड़ा' झटका, चोट‍िल रोह‍ित शर्मा न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ वनडे और टेस्‍ट सीरीज से बाहर: र‍िपोर्ट
Advertisement