World Cup 2019: कुछ ऐसे पाकिस्तान मंत्री ने महेंद्र सिंह धोनी पर किया अपमानजनक वार

Updated: 11 July 2019 16:53 IST

IND vs NZ Semifinal: बुधवार को न्यूजीलैंड (IND vs NZ Semifinal) के हाथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा और टीम विश्व कप से बाहर हो गई. करोड़ों हिंदुस्तानी क्रिकेटप्रेमी न्यूजीलैंड के हाथों मिली इस अप्रत्याशित हार से बहुत ही ज्यादा गमगीन हैं और इसे सोशल मीडिया पर फैंस की प्रतिक्रिया से बखूबी समझा जा सकता है

World Cup 2019: That
धोनी और पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी

मैनचेस्टर:

आईसीसी विश्व कप-2019 (World Cup 2019) के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) से भारत की हार के बाद विवादों में रहने वाले पाकिस्तानी केंद्रीय मंत्री फवाद चौधरी ने दिग्गज भारतीय विश्व विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर अपमानजनक वार किया है. दरअअसल एक पाकिस्तानी क्रिकेप्रेमी ने भारत की हार के बाद धोनी को लेकर एक अपमानजनक ट्वीट किया, जिसे फवाद चौधरी ने अपने आधिकारिक अकाउंट से रीट्वीट करते हुए एक तरह से इस विचार का समर्थन किया है, जो एक केंद्रीय मत्री को बिल्कुल भी शोभा नहीं ही देता. हालांकि, दूसरी ओर पाकिस्तानी स्टार सीमर गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपने मंत्री के उलट महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को खेल का महान दूत करार दिया है. भारत को बुधवार को न्यूजीलैंड (IND vs NZ Semifinal) के हाथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा और टीम विश्व कप से बाहर हो गई. करोड़ों हिंदुस्तानी क्रिकेटप्रेमी न्यूजीलैंड के हाथों मिली इस अप्रत्याशित हार से बहुत ही ज्यादा गमगीन हैं और इसे सोशल मीडिया पर फैंस की प्रतिक्रिया से बखूबी समझा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली बोले-MS धोनी को 7वें क्रम पर भेजना बड़ी गलती, माही होते तो...

पाकिस्तान सरकार में विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने ट्विटर पर लिखा, " पाकिस्तानियों की नई मोहब्बत न्यूजीलैंड". चौधरी यहीं नहीं रूके और उन्होंने एक ट्वीट का जवाब देते हुए रीट्वीट किया, "धोनी आप इसी तरह की शर्मनाक हार के हकदार थे". यह समझा जा सकता है कि पाकिस्तानी मंत्री ने क्यों इस ट्वीट को रीट्वीट किया है. दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ खेले मैच में धोनी सहित भारत पर पाकिस्तानी प्रशंसकों ने इस तरह के आरोप लगाए थे कि पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर कराने के लिए भारत जानबूझकर इंग्लैंड से हारा था.  

यह भी पढ़ें:  रवींद्र जडेजा की बिंदास पारी के बाद बदले संजय मांजरेकर के सुर, कही यह बात...

बहरहाल,  अपने मंत्री से उलट बयान देते हुए शोएब अख्तर ने महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन किया है. उन्होंने  अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "धोनी एक दिग्गज हैं. वह इस खेल के महान दूत हैं. वह जब तक वहां थे तब ऐसा लग रहा था कि वह भारत को जीत दिला देंगे. हालांकि वह दुर्भाग्यवश भारत को फाइनल में नहीं पहुंचा सके"

VIDEO:  न्यूजीलैंड ने भारत को 8 रन से हराकर अंतिम चार में प्रवेश किया. 
उन्होंने कहा, " विश्व कप में टीम जिस तरह से खेली, उससे भारतीय फैन को खुश होना चाहिए". कुल मिलाकर धोनी पर पाकिस्तानी मंत्री और शोएब अख्तर के बयान से एक बात साफ हो जाती है कि राजनेताओं की मनोदशा राजनेताओं की होती है और खिलाड़ियों का सोचने का तरीका और नजरिया खिलाड़ियों का ही होता है. 

Comments
हाईलाइट्स
  • पहले भी पाक मंत्री ने साधा था धोनी पर निशाना
  • विकेटकीपिंग ग्लव्स विवाद के समय दिया था विवाविदत बयान
  • शोएब अख्तर ने की धोनी की प्रशंसका
संबंधित खबरें
IND vs WI: वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए MS धोनी ने खुद को बताया अनुपलब्ध, दो माह यहां देंगे अपनी सेवाएं
IND vs WI: वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए MS धोनी ने खुद को बताया अनुपलब्ध, दो माह यहां देंगे अपनी सेवाएं
वेस्टइंडीज दौरे को MS धोनी का विकल्प तलाशने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं चयनकर्ता
वेस्टइंडीज दौरे को MS धोनी का विकल्प तलाशने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं चयनकर्ता
MS धोनी के मामले में पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर बोले,
MS धोनी के मामले में पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर बोले, 'व्‍यावहारिक फैसला लेने की जरूरत'
वीरेंद्र सहवाग ने कहा, MS धोनी को पूरा अधिकार है कब संन्‍यास लें लेकिन चयनकर्ताओं को...
वीरेंद्र सहवाग ने कहा, MS धोनी को पूरा अधिकार है कब संन्‍यास लें लेकिन चयनकर्ताओं को...
West Indies Tour: आज नहीं होगा टीम इंडिया का चयन, शुभमन गिल और नवदीप सैनी जैसे युवाओं को मिल सकता है मौका
West Indies Tour: आज नहीं होगा टीम इंडिया का चयन, शुभमन गिल और नवदीप सैनी जैसे युवाओं को मिल सकता है मौका
Advertisement