World Cup 2019: नकल उतारने पर शेल्डन कॉटरेल ने किया शमी पर पलटवार, दिया यह मजेदार जवाब

Updated: 29 June 2019 15:45 IST

World Cup 2019: भारत के खिलाफ हुए मैच में कॉटरेल (Sheldon Cottrell) जब युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की गेंद पर आउट हुए तो शमी Mohammad Shami) ने जश्न मनाने के लिए उन्हीं का अंदाज अपनाया और आर्मी अंदाज में सैल्यूट किया.

World Cup 2019: Sheldon Cotterell responded to Mohammed Shami when he was copying himself
World Cup 2019: वेस्टइंडीज के खिलाड़ी शेल्डन कॉटरेल के आउट होने पर उन्हीं के अंदाज में जश्न मनाते हुए भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी

लंदन:

World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में भारत-वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हुए मुकाबले में भारतीय टीम (India Cricket team) ने वेस्टइंडीज को 125 रनों से मात दी. मैच में टीम की ओर से मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार विकेट लिए, जिसके बाद से वह चर्चा में है. हालांकि उनकी यह चर्चा विकेट लेने से ज्यादा वेस्टइंडीज (West Indies Cricket team) के खिलाड़ी शेल्डन कॉटरेल (Sheldon Cottrell) के सलामी वाले अंदाज की नकल उतारने के लिए हो रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच में कॉटरेल ने विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए आर्मी अंदाज में सैल्यूट किया था. इसके बाद वह हर मैच में विकेट लेने के बाद इसी तरह से जश्न मनाने लगे. जिसके बाद उनका यह अंदाज क्रिकेट वर्ल्ड में काफी मशहूर हो गया. भारत के खिलाफ हुए मैच में कॉटरेल जब युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की गेंद पर आउट हुए तो शमी ने जश्न मनाने के लिए उन्हीं का अंदाज अपनाया और आर्मी अंदाज में सैल्यूट किया.

Sri Lanka vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका 9 विकेट से जीता, फैफ डु प्लेसिस के नाबाद 96 रन 

मैच के 30वें ओवर में शेल्डन युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की गेंद का शिकार बनने. आउट होने के बाद शेल्डन (Sheldon Cottrell) पैवेलियन की तरफ लौट गए और मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने उन्हीं के अंदाज में विकेट लेने का जश्न मनाना शुरू कर दिया. शमी के ऐसा करने पर वह चर्चा का विषय बन गए. हालांकि कॉटरेल ने इस मजाक को हल्के में लिया और मजाकिया अंदाज में ही शमी को जवाब भी दिया. कॉटरेल ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि दोनों के बीच का पूरा एपिसोड बहुत मजेदार था. उन्होंने लिखा, 'महान मज़ा! महान गेंदबाजी. नकल करना सबसे बडी चापलूसी है.'

World Cup 2019: अब विजय शंकर सोशल मीडिया पर घिरे, प्रशंसकों ने की यह मांग

वर्ल्ड कप के अपने दो मैचों में शमी (Mohammad Shami) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आठ विकेट हासिल किए. शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच में आखिरी ओवर में हैट्रक ली. इसके बाद वह चेतन शर्मा (Chetan Sharma) के बाद किसी भी वर्ल्ड कप में यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए. वेस्टइंडीज के खिलाफ (IND vs WI) हुए मैच में भी शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 16 रन देकर चार विकेट झटके. कॉटरेल जमैका की रक्षा बल में एक सैनिक है. उन्होंने एक बार खुलासा किया था कि उनका ट्रेडमार्क उत्सव जमैका सशस्त्र बलों के प्रति सम्मान दिखाने के सिवाय और कुछ नहीं है. इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप की सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है. वहीं भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने से एक जीत दूर है. भारतीय टीम का अगला मुकाबला रविवार को मेजबान इंग्लैंड (IND vs ENG) से होगा. 

VIDEO: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 89 रन से हराकर शानदार तोहफा दिया. 

Comments
हाईलाइट्स
  • मैच के 30वें ओवर में युजवेंद्र चहल की गेंद का शिकार बने कॉटरेल
  • कॉटरेल के आउट होने पर शमी ने उन्हीं के अंदाज में मनाया जश्न
  • इस मैच में शमी ने 16 रन देकर चार विकेट हासिल किए
संबंधित खबरें
Mohammed Shami ने कहा, उनकी बेटी के डांस का कोई जोड़ नहीं,  पोस्ट किया VIDEO
Mohammed Shami ने कहा, उनकी बेटी के डांस का कोई जोड़ नहीं, पोस्ट किया VIDEO
IND vs RSA, 2nd Test: Virat Kohl ने की Mohammed Shami की जमकर तारीफ,  Kuldeep Yadav के बाहर होने की वजह को भी बयां किया
IND vs RSA, 2nd Test: Virat Kohl ने की Mohammed Shami की जमकर तारीफ, Kuldeep Yadav के बाहर होने की वजह को भी बयां किया
बॉलिंग कोच भरत अरुण बोले,
बॉलिंग कोच भरत अरुण बोले, 'Mohammed Shami दमदार स्पैल नहीं फेंकते तो पहले टेस्ट में नतीजा आना मुश्किल होता'
शोएब अख्तर का खुलासा,
शोएब अख्तर का खुलासा, 'वर्ल्डकप 2019 के बाद Mohammed Shami ने किया था फोन और कहा था....'
रोहित शर्मा बोले,
रोहित शर्मा बोले, 'सभी जानते हैं मोहम्मद शमी थोड़ी बिरयानी मिलने पर क्या कर सकता है..'
Advertisement