World Cup 2019: शेन वॉर्न ने ऑस्‍ट्रेलिया टीम को लेकर की यह भविष्‍यवाणी...

Updated: 27 May 2019 14:14 IST

Shane Warne: वॉर्न ने कहा, 'ऑस्‍ट्रेलिया टीम को कोई तवज्‍जो नहीं दे रहा था क्‍योंकि पिछले 12 माह में इसने बेहद खराब क्रिकेट खेला था. बहरहाल, पिछले कुछ माह से टीम का विश्‍वास लौट आया है. इस टीम ने अब उसी तरह से सोचना शुरू किया है जैसा पहले की ऑस्‍ट्रेलियाई टीमें सोचती थीं.

World Cup 2019: Shane Warne says this thing about Australian team chances
World Cup 2019 में भारत और मेजबान इंग्‍लैंड के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया को भी खिताब का दावेदार माना जा रहा है

World Cup 2019: ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए सही समय पर फॉर्म में आना बेहतरीन साबित हुआ है. वर्ष की शुरुआत में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम  ( Australian Team) लगातार हार से जूझती नजर आ रही थी और वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup 2019) में एरॉन फिंच की टीम को कोई गंभीरता से नहीं ले रहा था. लेकिन मैदान पर अपना सर्वश्रेष्‍ठ देना ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ि‍यों की आदत रही है. इस टीम को बेहद प्रतिस्‍पर्धात्‍मक क्रिकेट खेलने के लिए जाना जाता है. भारत के खिलाफ उसी के मैदान पर तीन मैचों की सीरीज में मिली जीत और पाकिस्‍तान के खिलाफ यूएसई में हुई वनडे सीरीज में मिली धमाकेदार जीत के बाद स्थितियां बदल चुकी है. एरॉन फिंच की टीम अब जीत की राह पर लौट आई है. बॉल टैम्‍परिंग मामले में एक-एक साल का बैन झेलने के बाद स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith)और डेविड वॉर्नर (David Warner)की वापसी ने टीम को और मजबूती दी है. यही कारण है कि मेजबान इंग्‍लैंड, भारत और ऑस्‍ट्रेलिया को वर्ल्‍डकप-2019 में खिताब का दावेदार माना जा रहा है. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के हाल के प्रदर्शन से प्रभावित दिग्‍गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne)ने अपनी टीम को लेकर बड़ी भविष्‍यवाणी की है.

World Cup में भारत को कभी नहीं हरा पाया पाकिस्‍तान,ये खिलाड़ी रहे हैं जीत के हीरो..

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर वॉर्न (Shane Warne) ने कहा कि मुझे न केवल यह विश्‍वास है कि ऑस्‍ट्रेलिया टीम वर्ल्‍डकप जीत सकती है बल्कि मुझे लगता है कि वे वर्ल्‍डकप जीतने जा रहे हैं. वॉर्न ने IANS से बातचीत में कहा, 'ऑस्‍ट्रेलिया टीम को कोई तवज्‍जो नहीं दी जा रही थी क्‍योंकि पिछले 12 माह में इसने बेहद खराब क्रिकेट खेलना था. बहरहाल, पिछले कुछ माह सेटीम का खुद के प्रति विश्‍वास लौट आया है. इस टीम ने अब उसी तरह से सोचना शुरू किया है जैसा कि पहले की ऑस्‍ट्रेलियाई टीमें सोचा करती थीं. इस टीम का सोचना है कि यह कही भी जीत सकती है.'

इयान चैपल बोले-टीम इंडिया है खिताब की मजबूत दावेदार, यह बताया कारण..

उन्‍होंने कहा कि वर्ल्‍डकप की बात करें तो भारत (India Team)और मेजबान इंग्‍लैंड (England Team)दावेदार हैं क्‍योंकि उन्‍होंने हाल के समय में सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेट खेली है. दूसरी ओर, आप इतिहास की ओर भी देखें कि ऑस्‍ट्रेलिया का वर्ल्‍डकप में प्रदर्शन कैसा रहा है.  ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने पिछले छह वर्ल्‍डकप टूर्नामेंट में से 4 में जीत हासिल की है. बड़े टूर्नामेंट में खेलना इसे रास आता है. मेरा विश्‍वास है कि वे वर्ल्‍डकप जीत सकते हैं और मुझे लगता है कि वे वर्ल्‍डकप जीतेंगे. वॉर्न (Shane Warne) का मानना है कि पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) ऑस्‍ट्रेलिया टीम  ( Australian Team) के लिए बड़े खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. बॉल टैम्‍परिंग मामले में उन पर लगा एक साल का बैन ऑस्‍ट्रेलिया के लिए बड़ा नुकसान था. वर्ल्‍डकप में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को अपना पहला मैच 1 जून को अफगानिस्‍तान से खेलना है. यह मैच ब्रिस्‍टल में होगा.

वीडियो: विराट कोहली बोले, यह वर्ल्‍डकप हमारे लिए चुनौतीपूर्ण

Comments
हाईलाइट्स
  • कहा, मुझे लगता है ऑस्‍ट्रेलिया टीम वर्ल्‍डकप जीतने जा रही है
  • पिछले कुछ माह में इस टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है
  • इस टीम का अपने प्रति भरोसा वापस लौट आया है
संबंधित खबरें
शेन वॉर्न ने आग प्रभावित पीड़ितों के लिए किया अपनी बैगी ग्रीन की नीलामी का फैसला
शेन वॉर्न ने आग प्रभावित पीड़ितों के लिए किया अपनी बैगी ग्रीन की नीलामी का फैसला
AUS vs NZ: Shane Warne के सुझाव पर खफा हुए स्‍प‍िनर Nathan Lyon, पूछा यह सवाल..
AUS vs NZ: Shane Warne के सुझाव पर खफा हुए स्‍प‍िनर Nathan Lyon, पूछा यह सवाल..
इतनी मोटी रकम शेन वॉर्न कमाएंगे राजस्थान रॉयल में अपनी हिस्सेदारी से
इतनी मोटी रकम शेन वॉर्न कमाएंगे राजस्थान रॉयल में अपनी हिस्सेदारी से
लो जी! Shane Warne का भी कट गया चालान, मिली यह बड़ी सजा
लो जी! Shane Warne का भी कट गया चालान, मिली यह बड़ी सजा
स्टीव स्मिथ और विराट कोहली की तुलना को लेकर दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने जताई यह राय...
स्टीव स्मिथ और विराट कोहली की तुलना को लेकर दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने जताई यह राय...
Advertisement