World Cup 2019: अपने 'प्रसिद्ध शॉट' की रोहित शर्मा के छक्के से तुलना पर सचिन ने आईसीसी को दिया यह मजेदार जवाब

Updated: 18 June 2019 17:48 IST

India vs Pakistan: यूं तो रोहित शर्मा ने अपनी शतकीय पारी में तीन छक्के जड़े, लेकिन हसन अली के फेंके 27वें ओवर में डीप प्वाइंट के ऊपर से रोहित ने जो छक्का जड़ा, उसने करोड़ों भारतीयों क्रिकेटप्रेमियों सहित आईसीसी का दिल भी बाग-बाग कर दिया

World Cup 2019: Sachin Gives such  humorous reply When ICC compares his know shot with Rohit Sharma Six
भारत बनाम पाकिस्तान: सचिन और रोहित शर्मा के इसी शॉट की तुलना आईसीसी ने की

मैनचेस्टर:

जब बात वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में पाकिस्तान के साथ मुकाबलों की आती है, तो करोड़ों भारतीयों को सिर्फ मैच ही नहीं, बल्कि एक-एक शॉट जहन में रहता है. फिर बात चाहे साल 1992 में खेले गए वर्ल्ड कप की हो, या फिर इंग्लैंड में जारी विश्व कप (World cup 2019) की. बस चर्चा छेड़ने की देर होती है कि क्रिकेटप्रेमी एक-एक करके सारे शॉट आपको याद दिलाने लगते हैं.  कुछ ऐसे ही पाकिस्तान (India vs Pakistan) के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का छक्का चर्चा का विषय बना हुआ है. और छक्के की गूंज जब आईसीसी तक पहुंची, तो उसने अपने ही अंदाज में इस छक्के को दुनिया के सामने पेश किया. दरअसल आईसीसी ने इस छक्की के तुलना सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के प्रसिद्ध शॉट से करते हुए दुनिया भर के करोडों क्रिकेटप्रेमियों के सामने एक बहुत ही मुश्किल सवाल खड़ा कर दिया. 

यूं तो रोहित शर्मा ने अपनी शतकीय पारी में तीन छक्के जड़े, लेकिन हसन अली के फेंके 27वें ओवर में डीप प्वाइंट के ऊपर से रोहित ने जो छक्का जड़ा, उसने करोड़ों भारतीयों क्रिकेटप्रेमियों सहित आईसीसी का दिल भी बाग-बाग कर दिया. रोहित के इस छक्के ने आईसीसी को सचिन तेंदुलकर के एक बहुत ही स्पेशल छक्के की याद दिला दी. 

यह भी पढ़ें:  पूर्व पाक कप्तान वकार यूनुस ने बताई भारत से लगातार हारने के पीछे की बड़ी वजह

सचिन का वह छक्का आज भी करोड़ों भारतीयों को अभी भी रोमांचित कर देता है, जो उन्होंने साल 2003 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ शोएब अख्तर की गेंद पर जड़ा था. और रोहित ने भी कमोबेश बिल्कुल ठीक इसी अंदाज में हसन अली को छक्का जड़ा. वास्तव में दोनों के जड़े छक्के में एक बार को ज्यादा अंतर नजर नहीं आता. यही वजह रही कि आईसीसी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसे पोस्ट करते हुए सवाल पूछा 'कौन सा छक्का बेहतर है?' आईसीसी का यह सवाल वायरल हो गया. और जब यह सचिन तक पहुंचा, तो उन्होंने अपने तरीके से इसका बहुत ही मजेदार जवाब दिया. 

यह भी पढ़ें:  सचिन के बेटे अर्जुन ने विकेट को बनाया मछली की आंख, जादुई गेंद देख बल्लेबाज हैरान

सचिन ने इस छक्के पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम दोनों ही भारत से हैं. और इस मामले में तो दोनों ही मुंबई से आते हैं. ऐसे में हेड आता है तो मेरी जीत और टेल आता है, तो आपकी हार!! सचिन ने अपने विनोदी स्वभाव में जवाब देते हुए आईसीसी को बता दिया कि दोनों ही मामलों में जीत उन्हीं की है. वैसे एक बात तो साफ है कि कि साल 2003 वर्ल्ड कप में खेली पाकिस्तान टीम ज्यादा बेहतर थी और गेंदबाज भी सचिन के सामने शोएब अख्तर थे. 

VIDEO:  भारत ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की.

ऐसे में तमाम पहलुओं को देखते हुए भारतीय ही नहीं, दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों के लिए यह अनुमान लगाना बिल्कुल भी मुश्किल काम नहीं है कि किसका छक्का ज्यादा उम्दा था. सचिन का या रोहित शर्मा का. 


 

Comments
हाईलाइट्स
  • इन छक्कों के क्या कहने !
  • ये छक्के हिंदुस्तान कभी नहीं भूलेगा !
  • लगे हिंदुस्तानी छक्के, उड़े पाक के तोते !
संबंधित खबरें
Wasim Jaffer ने वह इतिहास रच डाला, जो सचिन व कपिल जैसे दिग्गज भी नहीं रच सके
Wasim Jaffer ने वह इतिहास रच डाला, जो सचिन व कपिल जैसे दिग्गज भी नहीं रच सके
अब पाकिस्तान पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने सचिन और विराट को लेकर अलापा
अब पाकिस्तान पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने सचिन और विराट को लेकर अलापा 'अलग ही राग'
इसलिए सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण ने दी फिर से सीएसी का हिस्सा बनने पर सहमति
इसलिए सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण ने दी फिर से सीएसी का हिस्सा बनने पर सहमति
सचिन तेंदुलकर बोले, पुरुषों के आंसू बहने में शर्म की कोई बात नहीं
सचिन तेंदुलकर बोले, पुरुषों के आंसू बहने में शर्म की कोई बात नहीं
फैन ने पूछा-मौजूदा समय में आउट करने में सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन, Shoaib Akhtar ने दिया यह जवाब..
फैन ने पूछा-मौजूदा समय में आउट करने में सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन, Shoaib Akhtar ने दिया यह जवाब..
Advertisement