World Cup 2019, PAK vs BAN: जो कारनामा मुस्तिफजुर रहमान ने किया, वह वसीम अकरम और कपिल देव जैसे दिग्गज भी नहीं कर सके

Updated: 05 July 2019 20:20 IST

Pakistan vs Bangladesh: यह लगातार दूसरा मौका है, जब वर्ल्ड कप में मुस्तिफजुर रहमान ने पांच विकेट चटकाए हैं. इससे पहले भारत के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी मुस्तिफजुर ने पांच विकेट लिए थे. लेकिन इससे इतर मुस्तिफजुर रहमान ने जो कारनामा किया, वह इस गेंदबाज की काबिलियत और जज्बे को बताने के लिए काफी है

World Cup 2019, PAK vs BAN: What Mustafizur Rahman did, Even the legend Wasim Akram & kapil Dev couldn
Banladesh vs Pakistan: मुस्तिफजुर रहमान

इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में बांग्लादेश के लेफ्टआर्म सीमर मुस्तिफजुर रहमान (Mustafizur Rahman) ने वह कारनामा कर दिखाया जो वसीम अकरम से लेकर कपिल देव तक कोई भी तेज गेंदबाज पहले नहीं ही कर सका. मुस्तिफजुर रहमान (Mustafizur Rahman) ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान (Pakistan vs Bangladesh)के खिलाफ दस ओवर में 75 रन देकर पांच खिलाड़ियों को आउट किया. 

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा की नजर श्रीलंका के खिलाफ इन तीन बड़े रिकॉर्डों पर, लेकिन...

जारी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) यह लगातार दूसरा मौका है, जब वर्ल्ड कप में मुस्तिफजुर रहमान (Mustafizur Rahman) ने पांच विकेट चटकाए हैं. इससे पहले भारत के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी मुस्तिफजुर (Mustafizur Rahman) ने पांच विकेट लिए थे. लेकिन इससे इतर मुस्तिफजुर रहमान (Mustafizur Rahman) ने जो कारनामा किया, वह इस गेंदबाज की काबिलियत और जज्बे को बताने के लिए काफी है. और हम यहां बात कर रहे हैं अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों में सबसे कम मैचों में सौ विकेट चटकाने की. 

यह भी पढ़ें: अफगानिस्‍तान के इकराम अली खिल ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का वर्षों पुराना वर्ल्‍डकप रिकॉर्ड..

और जिस गति से मुस्तिफजुर रहमान ने इस कारनामे को अंजाम दिया है, उतनी गति से तो एशिया के बड़े से बड़े धुरंधर इस कारनामे को नहीं ही कर सके. हालांकि, विश्व स्तर पर यह रिकॉर्ड बनाने से मुस्तिफजुर सिर्फ तीन ही मैचों से चूक गए  वैश्विक स्तर पर यह रिकॉर्ड बनाने का कारनामा ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टॉर्क ने किया है, जो इस समय वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालें गेंदबाजों की सूची में नंबर एक गेंदबाज हैं. बहरहाल हम बात कर रहे हैं मुस्तिफजुर रहमान के इस रिकॉर्ड के पहलू से एशिया का सबसे बड़ा गेंदबाज बनने की. चलिए आप नजर दौड़ा लीजिए और जान लीजिए कि किस गेंदबाज ने सबसे तेज सौ वनडे विकेट चटकाने के लिए कितने मैच लिए. वर्ल्ड से भी और एशिया से भी. 

मैच                         विकेट
52                     मिचेल स्टॉर्क
54                  शेन बॉन्ड/मुस्तिफजुर रहमान
55                        ब्रेट ली
56                    ट्रेंट बोल्ट/मोहम्मद शमी

VIDEO:  रोहित व विराट की बांग्लादेश मैच के दौरान वृद्ध प्रशंसक से मुलाकत की. 

इन सौ विकेटों में पांच मौके ऐसे हैं, जब इस लेफ्टी ने एक मैच में पांच विकेट लेने का कारनामा किया. उम्मीद है कि 23 साल का यह युवा सीमर आने वाले समय और कई रिकॉर्ड अपनी झोली में जमा करेगा

Comments
संबंधित खबरें
World Cup 2019, PAK vs BAN: जो कारनामा मुस्तिफजुर रहमान ने किया, वह वसीम अकरम और कपिल देव जैसे दिग्गज भी नहीं कर सके
World Cup 2019, PAK vs BAN: जो कारनामा मुस्तिफजुर रहमान ने किया, वह वसीम अकरम और कपिल देव जैसे दिग्गज भी नहीं कर सके
वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए मुस्‍तफिजुर रहमान को बांग्‍लादेश टीम में जगह नहीं
वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए मुस्‍तफिजुर रहमान को बांग्‍लादेश टीम में जगह नहीं
Advertisement