World Cup 2019: अब एमएस धोनी के DRS न लेने पर उठे सवाल, रोहित शर्मा ने किया बचाव

Updated: 01 July 2019 16:44 IST

World Cup 2019: मैच के दौरान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की एक गेंद जेसन रॉय (Jason Roy) के दस्ताने को छूकर धोनी (MS Dhoni) के हाथों में चली गई थी. अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया. उस समय पंड्या और कोहली (Virat Kohli) ने धोनी से पूछा, लेकिन वह आश्वस्त नहीं थे.

World Cup 2019: Now question are raised over Dhoni didn
World Cup 2019: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों आलोचको के निशाने पर हैं

बर्मिंघम:

IND vs ENG: इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में रविवार को भारत-इंग्लैंड मैच में भारतीय टीम (India Cricket team) को हार का सामना करना पड़ा. टूर्नामेंट में अभी तक अजेय रही भारतीय टीम मेजबान इंग्लैंड (England Cricket team) से 31 रनों से हार गई. टीम की हार के बाद पूर्व क्रिकेटर और विशेषज्ञ खिलाड़ियों की आलोचना कर रहे हैं. इन आलोचनाओं के केंद्र में मुख्य रूप से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) हैं. धोनी की धीमी रनगति को लेकर पहले ही आलोचना हो रही थी. अब उन पर डीआरएस पर फैसला न लेने का आरोप लग रहा है. धोनी पर लगे इस आरोप पर टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) उनके बचाव में उतर आए हैं. रोहित शर्मा ने कहा कि विपक्षी खिलाड़ी को नॉट आउट करार दिए जाने के बाद रिव्यू पर फैसला लेने का काम धोनी का नहीं हो सकता है. और लोगों की भी इसमें भूमिका होती है. 

IND vs ENG: कुछ ऐसे विराट कोहली ने बयां की अपने स्पिनरों की बेबसी

मैच के दौरान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की एक गेंद जेसन रॉय (Jason Roy) के दस्ताने को छूकर धोनी (MS Dhoni) के हाथों में चली गई थी. अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया. उस समय पंड्या और कोहली (Virat Kohli) ने धोनी से पूछा, लेकिन वह आश्वस्त नहीं थे. इसलिए रिव्यू नहीं लेने का फैसला लिया गया, लेकिन बाद में रिप्ले में पता चला की गेंद जेसन के दस्ताने को छूकर गई थी. मैच के बाद जब रोहित (Rohit Sharma) से इस पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इस तरह का फैसला लेना कुछ सेकेंड्स की बात है और यह जरूरी नहीं है कि आप हमेशा 100 फीसदी सही ही हों. रोहित ने कहा, 'यह काफी ट्रिकी चीज है और कई मौकों पर आप आश्वस्त नहीं होते. आप आज जेसन रॉय के बारे में बात कर रहे हैं ना? हां, कुछ खिलाड़ियों ने आवाज सुनी और कुछ ने नहीं. कप्तान दबाव में थे. यह सही नहीं है कि आप धोनी से उम्मीद करें कि वह हमेशा सही फैसला लेंगे, क्योंकि कई विचार एक साथ दिमाग में चल रहे होते हैं. कुछ खिलाड़ियों को लगा कि किनारा लगा था और कुछ को लगा नहीं लगा था.'

IND vs ENG: क्या रोहित शर्मा अब यह 'बड़ा चैलेंज' तोड़ पाएंगे

उन्होंने (Rohit Sharma) कहा, 'अगर फैसला आपके हक में जाता है तो आप भाग्यशाली होते हैं. अन्यथा हमने देखा कि क्या हुआ, क्योंकि आप इस बारे में पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हो सकते कि यह सही है या नहीं क्योंकि जब अविश्वसनीय चीज होती है तो गेंदबाज काफी उत्साहित होते हैं और कहते हैं कि वह रिव्यू लेना चाहते हैं, लेकिन वह इस बात पर ध्यान नहीं देते कि गेंद लाइन के बाहर है, या इस तरह की कोई और बात.' भारतीय टीम का अगला मुकाबला मंगलवार को बांग्लादेश से होगा. 

VIDEO:  भारत ने वेस्टइंडीज को 125 रनों के विशाल अंतर से मात दी थी. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
हाईलाइट्स
  • इससे पहले धीमी रनगति को लेकर आलोचना झेल रहे हैं धोनी
  • हार्दिक पंड्या की गेंद जेसन रॉय के दस्ताने को छूकर गुजरी थी
  • धोनी ने नहीं लिया था रिव्यू के लिए कोई फैसला
संबंधित खबरें
Gautam Gambhir ने कहा, MS Dhoni और Rohit Sharma की उपस्थिति बनाती है विराट को बेहतर कप्तान
Gautam Gambhir ने कहा, MS Dhoni और Rohit Sharma की उपस्थिति बनाती है विराट को बेहतर कप्तान
Sunil Gavaskar ने कहा, इसलिए MS Dhoni के लिए क्रिकेट को अलविदा कहने का सही समय
Sunil Gavaskar ने कहा, इसलिए MS Dhoni के लिए क्रिकेट को अलविदा कहने का सही समय
BCCI पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने MS Dhoni को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी
BCCI पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने MS Dhoni को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी
यह सफाई दी Virat Kohli ने MS Dhoni को लेकर किए गए ट्वीट के बारे में
यह सफाई दी Virat Kohli ने MS Dhoni को लेकर किए गए ट्वीट के बारे में
Virat Kohli ने कहा, कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा
Virat Kohli ने कहा, कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा
Advertisement