World Cup 2019: भारत के खिलाफ अहम मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका टीम को लगा यह बड़ा झटका...

Updated: 03 June 2019 13:50 IST

World Cup 2019: वर्ल्‍डकप 2019 में फाफ डु प्‍लेसिस की दक्षिण अफ्रीकी टीम के अभियान का निराशाजनक अंदाज में आगाज हुआ है. रविवार के मैच में अपने से निचली रैंकिंग वाली बांग्‍लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा. दक्षिण अफ्रीका की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी हार रही

World Cup 2019: Lungi Ngidi suffers hamstring injury, will skip clash against India
World Cup 2019: Lungi Ngidi बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में केवल चार ओवर ही गेंदबाजी कर पाए

लंदन:

वर्ल्‍डकप 2019(World Cup 2019) में फाफ डु प्‍लेसिस की दक्षिण अफ्रीकी टीम के अभियान का बेहद निराशाजनक अंदाज में आगाज हुआ है. टीम को रविवार को खेले गए मैच में अपने से निचली रैंकिंग वाली बांग्‍लादेश के हाथों (South Africa vs Bangladesh) 21 रन की हार (मैच रिपोर्ट) का सामना करना पड़ा. दक्षिण अफ्रीकी टीम (South Africa Team)की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी हार रही, इससे पहले उद्घाटन मैच में उसे मेजबान इंग्‍लैंड के हाथों 104 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा था. आगे के मैचों में दक्षिण अफ्रीका टीम के सामने और मुश्किलें दस्‍तक दे रही है. फाफ डु प्‍लेसिस की टीम को अपने अगले मैच में भारत (South Africa vs India) का सामना करना है, लेकिन इस मैच के पहले ही उसके लिए बुरी खबर है. टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. खराब फॉर्म और प्रमुख खिलाड़ियों की चोट ने दक्षिण अफ्रीकी टीम के अंतिम चार में प्रवेश की संभावनाओं को चोट पहुंचाई है.

बांग्‍लादेश ने दक्षिण अफ्रीकी बॉलिंग का उड़ाया 'मजाक', वनडे में बनाया अपना सर्वोच्‍च स्‍कोर..

इंग्‍लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में एनगिडी दक्षिण अफ्रीका के लिए प्रमुख बॉलर साबित हुए थे. एनगिडी ने इस मैच में तीन विकेट लिए थे. बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में वे सात ओवर ही फेंक सके और हैमस्ट्रिंग इंजुरी के कारण उन्‍हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. वैसे इंजुरी के कारण मैच से बाहर जाने के पहले भी एनगिडी बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में संघर्ष करते नजर आ रहे थे. अपने चार ओवर में उन्‍होंने 34 रन लुटा डाले थे. टीम के मैनेजर मोहम्‍मद मूसाजी ने इस बात की पुष्टि की है कि एनगिडी भारतीय टीम के खिलाफ 5 जून को होने वाले मैच में नहीं खेल सकेंगे. हालांकि उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 10 जून को होने वाले मैच से पहले इस तेज गेंदबाज के फिट होने की उम्‍मीद जताई.

World Cup 2019: नेट अभ्यास के दौरान विराट कोहली हुए चोटिल, लेकिन...

आईसीसी की वेबसाइट पर मूसा के हवाले से कहा गया कि हैमस्टिंग की चोट एनगिडी को परेशान कर रही है. ऐसे में हमने कोई जोखिम नहीं उठाते हुए उन्‍हें अगले मैच में नहीं उतारने का निर्णय लिया है. एनगिडी (Lungi Ngidi) ही नहीं, कुछ अन्‍य खिलाड़ि‍यों की इंजुरी भी दक्षिण अफ्रीका के लिए चिंता का कारण बन रहीं है.कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस (Faf du Plessis) ने टूर्नामेंट के पहले मैच के दौरान स्‍वीकार किया था कि स्‍टार तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन (Dale Steyn)सिर्फ 80 फीसदी ही फिट हैं. दक्षिण अफ्रीकी टीम अब भारत के खिलाफ होने वाले मैच तक इस तेज गेंदबाज के फिट होकर खेलने की उम्‍मीद लगाए हुए है.

इसी तरह इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच के दौरान जोफ्रा आर्चर की शॉर्ट पिच गेंद हाशिम अमला (Hashim Amla)के हेलमेट पर लगी थी और उन्‍हें रिटायर होना पड़ा था. बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में अमला नहीं खेले थे और उनकी जगह डेविड मिलर को मौका दिया गया था. अमला के भारत के खिलाफ मैच में खेलने की उम्‍मीद है. (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: विराट कोहली बोले, यह वर्ल्‍डकप हमारे लिए चुनौतीपूर्ण

Comments
हाईलाइट्स
  • तेज गेंदबाज एनगिडी मैच में नहीं खेल पाएंगे
  • हैमस्ट्रिंग इंजुरी से परेशान हैं लुंगी एनगिडी
  • टूर्नामेंट में अपने दोनों मैच हार चुका है द. अफ्रीका
संबंधित खबरें
NZ vs SA: कप्तान विलियमसन का नाबाद शतक, न्यूजीलैंड की चार विकेट से जीत
NZ vs SA: कप्तान विलियमसन का नाबाद शतक, न्यूजीलैंड की चार विकेट से जीत
World Cup 2019:  दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, स्टेन विश्व कप से बाहर, इस खिलाड़ी ने ली जगह
World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, स्टेन विश्व कप से बाहर, इस खिलाड़ी ने ली जगह
World Cup 2019: भारत के खिलाफ अहम मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका टीम को लगा यह बड़ा झटका...
World Cup 2019: भारत के खिलाफ अहम मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका टीम को लगा यह बड़ा झटका...
World Cup 2019: टीम इंडिया से मिली
World Cup 2019: टीम इंडिया से मिली 'उस' हार का बदला चुकाना चाहते हैं दक्षिण अफ्रीका के लुंगी एनगिडी
SA vs SL: हाशिम अमला दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम से बाहर, तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी की वापसी
SA vs SL: हाशिम अमला दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम से बाहर, तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी की वापसी
Advertisement