World Cup 2019: इस मामले में भारतीय ओपनरों ने बाकी सभी जोड़ियों को पीछे छोड़ दिया

Updated: 07 July 2019 17:09 IST

World Cup 2019: रोहित ने टूर्नामेंट में आठ मैचों में अब तक रिकॉर्ड पांच शतक लगाए हैं. वह किसी एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने एक विश्व कप में सर्वाधिक शतक लगाने के श्रीलंका के कुमार संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिनके नाम अब तक चार शतक थे.

World Cup 2019: Indian opening pair leave behind all pair in this case
World Cup 2019: रोहित और केएल राहुल की जोड़ी ने समय रहते खुद को स्थापित कर लिया है.

मैनचेस्टर:

आईसीसी विश्व कप-2019 (World Cup 2019) में भारतीय सलामी जोड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma), शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) का अब तक बोलबाला देखने को मिला है. भारतीय जोड़ी ने मौजूदा संस्करण में बाकी टीमों के सभी ओपनिंग पेयरों पर भारी पड़ी है. भारतीय ओपनरों ने कुल मिलाकर सात शतक जमाए हैं. अब सेमीफाइनल की तस्वीर साफ हो चुकी है और इसमें भारत भी शामिल है. इस लिहाज से देखा जाए तो भारतीय सलामी जोड़ी के पास अभी और शतक जड़ने का मौका है. 

रोहित ने टूर्नामेंट में आठ मैचों में अब तक रिकॉर्ड पांच शतक लगाए हैं. वह किसी एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने एक विश्व कप में सर्वाधिक शतक लगाने के श्रीलंका के कुमार संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिनके नाम अब तक चार शतक थे. शिखर चोट के कारण पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं, जबकि रोहित और राहुल के पास सलामी जोड़ी के रूप में और शतक लगाने का मौका है. राहुल ने आठ मैचों में अब तक एक शतक लगाया है. उनका यह शतक शनिवार को हेडिंग्ले मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ आया था.

यह भी पढेंWorld Cup 2019: कुछ ऐसे रोहित शर्मा ने दी जडेजा-मांजरेकर विवाद पर प्रतिक्रिया

विश्व कप के मौजूदा संस्करण में किसी भी टीम की सलामी जोड़ी ने उतने शतक नहीं जड़े हैं, जितने कि भारतीय जोड़ी ने. मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया के लिए डेविड वार्नर और कप्तान एरॉन फिंच की सलामी जोड़ी ने अब तक मिलकर पांच शतक लगाए हैं. इन पांच शतकों में वार्नर के बल्ले से नौ मैचों में तीन और फिंच के बल्ले से भी इतने ही मैचों में दो शतक निकले हैं. ऑस्ट्रेलिया भी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और इस जोड़ी के पास अभी और शतक जड़ने का मौका है. 

यह भी पढें: World Cup 2019: इन चीजों' को 'गंभीरता से नहीं लेते जसप्रीत बुमराह

मेजबान इंग्लैंड की ओर से सलामी जोड़ी की तरफ से तीन शतक ही निकले हैं, जिसमें जॉनी बेयरस्टो ने दो और जेसन रॉय ने एक शतक लगाया है. इंग्लैंड भी सेमीफाइनल में कदम रख चुका है और इस जोड़ी के पास भी आगे बढ़ने का मौका होगा. सेमीफाइनल की चौथी टीम न्यूजीलैंड की सलामी जोड़ी इस मामले में फिसड्डी रही है. उसकी सलामी जोड़ी के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है। टीम के लिए केवल कप्तान विलियम्सन ने ही दो शतक लगाए हैं. 

VIDEO: भारत ने ग्रुप मैच में पाकिस्तान को 89 रन से मात दी. 

आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में भारत का सामना मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के साथ होगा. दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना 11 जुलाई को बर्मिघम में मेजबान इंग्लैंड के साथ होगा. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
हाईलाइट्स
  • टूर्नामेंट की सबसे बड़ी साझेदारी राहुल व रोहित के नाम
  • श्रीलंका के खिलाफ पहले विकेट के लिए जोड़े 189 रन
  • रोहित जड़ चुके हैं जारी विश्व कप में पांच शतक
संबंधित खबरें
WI vs IND, 3rd ODI:
WI vs IND, 3rd ODI: 'चाइनामैन' कुलदीप यादव आज तोड़ सकते हैं मोहम्‍मद शमी का यह रिकॉर्ड...
'हेड्स अप चैलेंज' में विराट कोहली के नाम का अनुमान लगाते हुए उलझन में दिखे रोहित शर्मा, देखें VIDEO
रोहित-विराट विवाद पर सुनील गावस्कर ने कही यह बात
रोहित-विराट विवाद पर सुनील गावस्कर ने कही यह बात
WI vs IND, 1st ODI: यह भारतीय इलेवन आज मैदान पर उतरेगी विंडीज के खिलाफ पहले वनडे में
WI vs IND, 1st ODI: यह भारतीय इलेवन आज मैदान पर उतरेगी विंडीज के खिलाफ पहले वनडे में
WI vs IND 3rd T20I: ऋषभ पंत ने किया खुलासा, रन नहीं बनाने के कारण मैं निराश था, लेकिन...
WI vs IND 3rd T20I: ऋषभ पंत ने किया खुलासा, रन नहीं बनाने के कारण मैं निराश था, लेकिन...
Advertisement