World Cup 2019, IND vs NZ: कुछ ऐसे विराट कोहली ने पहली बार किया टीम इंडिया के 'गेंदबाजी फॉर्मूले' का खुलासा

Updated: 12 June 2019 17:14 IST

World Cup 2019, IND vs NZ: विराट कोहली के गेंदबाजी प्लान पर लौटते हैं, जिसे वह एक अलग तरीके से ही अंजाम देते हैं या कहें कि गेंदबाजों की फॉर्म ने कप्तान कोहली के काम को कहीं आसान कर दिया है. कोहली ने अपनी 'बॉलिंग वर्किंग स्टाइल' के बारे में कहा कि उनके काम करने का तरीका बहुत ही आसान है.

World Cup 2019, IND vs NZ: That
World Cup 2019: विराट कोहली की फाइल फोटो

नॉटिंघम:

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में टीम इंडिया (#INDvNZ #INDvsNZ) जारी वर्ल्ड कप (World Cu 2019) के अपने तीसरे मुकाबले में बुधवार को न्यूजीलैंड (India VS New Zealand) से भिड़ने जा रही है. मैच से ठीक पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli bowling formula) ने टीम की गेंदबाजी से जुड़ी उस खास रणनीति का खुलासा किया है, जिसके बारे में पहले ही शायद उन्होंने कभी बोला है. भारत लगातार दो मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में मजबूत स्थिति में है. और टीम इंडिया कीवियों की तुलना में बेहतर कॉन्फिडेंस के साथ मैदान पर उतरेगी. 

यह भी पढ़ेंभारत के इस पहलू से चिढ़ गए पाक कप्तान सरफराज अहमद, दिया यह विवादित बयान

बहरहाल, विराट कोहली के गेंदबाजी प्लान पर लौटते हैं, जिसे वह एक अलग तरीके से ही अंजाम देते हैं या कहें कि गेंदबाजों की फॉर्म ने कप्तान कोहली के काम को कहीं आसान कर दिया है. कोहली ने अपनी 'बॉलिंग वर्किंग स्टाइल' के बारे में कहा कि उनके काम करने का तरीका बहुत ही आसान है. कोहली ने कहा कि जब भारत  फील्डिंग करता है, जो वह यदा-कदा ही इस बारे में सोचते हैं कि कौन से गेंदबाज को बॉलिंग के लिए बुलाना है. वहीं, हार्दिक पंड्या और केदार जाधव बल्लेबाजों की खामी पर वार करते हुए उन्हें गलतियां करने पर मजबूर करते हैं. 

यह भी पढ़ें:  कोहली फोर्ब्स की सर्वाधिक कमाई वाले खिलाड़ियों की सूची में एकमात्र भारतीय

कोहली ने कहा कि भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी  विपक्षी ओपनरों के तेवरों को ढीला बनाती है, जबकि स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पारी के बीच के दौरान सामने वाली टीम की हताशा बढ़ाने का काम करते हैं. वास्तव में जारी वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस फॉर्मूले ने बहुत ही प्रभावी ढंग से काम किया है.  विराट ने कहा कि आप केवल इन गेंदबाजों को हालात विशेष में गेंद सौंपते हो और ये सभी बखूबी जानते हैं कि उन्हें क्या करना है. कप्तान बोले कि वास्तव में इन गेंदबाजों के साथ वास्तव में मेरे पास कोई रणनीति नहीं होती क्योंकि वे अपने कौशल को शानदार तरीके से अंजाम देते हैं. फिलहाल ये गेंदबाज अपने खेल में टॉप पर हैं. 

VIDEO:  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली.

विराट ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि ये सभी बॉलरों की यह मनोदशा बरकरार रहेगी, जिससे हम विश्व कप जीत सकें. कोहली ने भरोसा जताते हुए कहा कि टीम इंडिया के गेंदबाज किसी भी टोटल का बचाव कर सकते हैं.  

Comments
हाईलाइट्स
  • न्यूजीलैंड के साथ मुकाबला वीरवार को
  • अपने दोनों मैच जीत चुका है भारत
  • तेज पिच पर पहली बार गेंदबाजों की परीक्षा
संबंधित खबरें
World Cup 2019: शोएब अख्तर ने कहा- अपने
World Cup 2019: शोएब अख्तर ने कहा- अपने 'भारतीय' आदर्श विराट कोहली की तरह खेलना सीखें बाबर आजम
World Cup 2019: इसलिए बीसीसीआई ने लिया विराट और बुमराह को विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम देने का फैसला
World Cup 2019: इसलिए बीसीसीआई ने लिया विराट और बुमराह को विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम देने का फैसला
World Cup 2019: विराट कोहली ने स्वीकारा, अफगानिस्तान के खिलाफ हमसे चूक हुई
World Cup 2019: विराट कोहली ने स्वीकारा, अफगानिस्तान के खिलाफ हमसे चूक हुई
World Cup 2019: इस
World Cup 2019: इस 'वजह' से ICC ने कप्तान विराट कोहली पर लगाया जुर्माना
World Cup 2019, IND vs AFG: यह भी अफगानिस्तान के खिलाफ ही होना था, बहुत ही चौंकाने वाला
World Cup 2019, IND vs AFG: यह भी अफगानिस्तान के खिलाफ ही होना था, बहुत ही चौंकाने वाला
Advertisement