World Cup 2019: बासित अली के टीम इंडिया पर आरोप को लेकर हरभजन सिंह का पलटवार, दिया यह जवाब..

Updated: 30 June 2019 12:55 IST

World Cup 2019: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली (Basit Ali) ने आरोप लगाया था कि सेमीफाइनल में लगभग पहुंच चुकी भारतीय टीम पाकिस्तान को सेमीफाइनल से बाहर रखने के लिए श्रीलंका (Sri Lanka team) और बांग्लादेश (Bangladesh team) के खिलाफ होने वाले मैच में खराब प्रदर्शन कर सकती है. इन आरोपों पर भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह ने पलटवार करते हुए जवाब दिया कि शायद पाकिस्तान ने अभी तक इसी तरह का क्रिकेट खेला है. 

World Cup 2019: Harbhajan Singh
World Cup 2019: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हरभजन सिंह

नई दिल्ली:

Harbhajan Singh: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) जहां अपने छह लीग मैचों में पांच में जीत दर्ज करके अंकतालिका में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) के बाद दूसरे नंबर पर विराजमान है. दूसरी ओर, उसकी चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान टीम भी दक्षिण अफ्रीका (South Africa team), न्यूजीलैंड (New Zealand team) और अफगानिस्तान (Afghanistan team) पर जीत दर्ज कर चौथे नंबर पहुंच गई है. न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली (Basit Ali) ने आरोप लगाया था कि सेमीफाइनल में लगभग पहुंच चुकी भारतीय टीम पाकिस्तान को सेमीफाइनल से बाहर रखने के लिए श्रीलंका (Sri Lanka team) और बांग्लादेश (Bangladesh team) के खिलाफ होने वाले मैच में खराब प्रदर्शन कर सकती है. बासित अली के इस आरोप पर अब भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह (HarBhajan Singh) ने पलटवार करते हुए जवाब दिया कि शायद पाकिस्तान ने अभी तक शायद इसी तरह का क्रिकेट खेला है. 

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने बासित अली (Basit Ali) को जवाब देते हुए कहा, 'क्या वह बेवकूफ है? वाकई! वह बीमारों की तरह बात कर रहा है. लगता है जैसे दूसरे ग्रह से आया हो. शायद इसी तरह उन्होंने अपना क्रिकेट खेला है और इसी तरह से वे इस खेल को देखते हैं.' बासित ने भारत के अलावा डेविड वॉर्नर (David Warner) पर भी टूर्नामेंट में भारत (INd vs AUS) के खिलाफ हुए मैच में जानबूझकर धीमी गति से खेलने का आरोप लगाया था. इसके अलावा उन्होंने वर्ल्ड कप 1992 (World Cup 1992) के लीग मैच में न्यूजीलैंड पर जानबूझकर पाकिस्तान से हारने का भी आरोप लगाया था.

World Cup: एजबेस्टन में भारत के खिलाफ इंग्लैंड के लिए 'करो या मरो' की चुनौती

भारतीय टीम (India Cricket team) पर लगाए आरोप को सुनकर हरभजन सिंह हैरान हैं. उन्होंने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि बासित के आरोप पूरी तरह निराधार है. हरभजन ने कहा कि बासित से तब के कप्तान और पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को पूछना चाहिए. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि इमरान भाई को अब इसे ठीक कर लेना चाहिए. मुझे लगता है कि उन्हें ठीक करने की जरूरत है क्योंकि आप अपनी टीम को इस तरह नहीं कह सकते कि '92 तय हो गई थी और अब 2019 भी तय हो गया है.' श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की पिछली दो हार ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीद दी है. हालांकि सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) और उनकी टीम के पास सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत पर भरोसा करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. अगर पाकिस्तान बांग्लादेश (Bangladesh team) के खिलाफ अपना शेष लीग मैच जीत जाता है और भारत 30 जून को इंग्लैंड और 2 जुलाई को बांग्लादेश को हरा देता है, तो 1992 के चैंपियन के लिए चीजें आसान हो सकती हैं.

VIDEO: भारत ने पाकिस्तान को 89 रन के अंतर से मात दी. 

Comments
हाईलाइट्स
  • भारत पर श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ खराब प्रदर्शन का लगाया आरोप
  • इससे पहले डेविड वार्नर पर भी धीमी गति से खेलना का आरोप लगा चुके हैं बासित
  • पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाने से रोकने के लिए हार सकता है भारत
संबंधित खबरें
सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और हरभजन  सहित कई क्रिकेटरों ने देश को दीं गुरु पर्व की शुभकामनाएं..
सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और हरभजन सहित कई क्रिकेटरों ने देश को दीं गुरु पर्व की शुभकामनाएं..
IND vs SA: कुछ ऐसे Harbhajan Singh ने Jonty Rhodes पर कसा तंज, लेकिन...
IND vs SA: कुछ ऐसे Harbhajan Singh ने Jonty Rhodes पर कसा तंज, लेकिन...
इमरान खान के UNGA के
इमरान खान के UNGA के 'भड़काऊ' भाषण पर हरभजन सिंह और पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक में तकरार..
इस वजह से Harbhajan Singh कर सकते हैं जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान
इस वजह से Harbhajan Singh कर सकते हैं जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान
Chandrayaan: खेल जगत की हस्तियों ने बढ़ाया इसरो के वैज्ञानिकों को हौसला, सहवाग ने किया खास ट्वीट
Chandrayaan: खेल जगत की हस्तियों ने बढ़ाया इसरो के वैज्ञानिकों को हौसला, सहवाग ने किया खास ट्वीट
Advertisement