World Cup 2019: सरफराज अहमद की फिटनेस के मुद्दे पर शोएब अख्‍तर और मोईन खान में छिड़ी 'जंग'....

Updated: 03 June 2019 16:41 IST

Shoaib Akhtar: शोएब अख्‍तर के खिलाफ कोई कमेंट करे और 'रावलपिंडी एक्‍सप्रेस' की ओर से जवाब न आए, हो ही नहीं सकता. शोएब ने मोईन (Moin Khan) का जवाब देने में देर नहीं लगाई.

World Cup 2019: Clash between Shoaib Akhtar and Moin Khan on Sarfaraz Ahmed
Shoaib Akhtar ने Moin Khan को बेहद खराब कप्‍तान बताया

World Cup 2019, Pakistan Team: वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) के अंतर्गत वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पाकिस्‍तान टीम (Pakistan Team) की हार के बाद कप्‍तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की फिटनेस को लेकर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar)ने तीखे कमेंट किए थे. अख्‍तर के इन कमेंट को लेकर सरफराज की ओर से तो कोई प्रतिक्रिया नहीं आई लेकिन पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान मोईन खान (Moin Khan) ने शोएब को खरी-खोटी सुनाने में देर नहीं लगाई. इसके बाद इस मुद्दे पर शोएब और मोईन खान के बीच तो मानो 'बयान वार' छिड़ गया. दरअसल वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हार के बाद शोख्‍ब अख्‍तर ने सरफराज की फिटनेस पर सवाल खड़े किए थे. उन्‍होंने पाकिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज (Pakistan vs West Indies)के मैच में टीम की हार के बाद मजाकिया अंदाज में सरफराज के बढ़े हुए पेट को लेकर तंज कसा था.  इस कमेंट पर मोईन खान (Moin Khan) ने अख्‍तर को आड़े हाथ लिया. पाकिस्‍तान के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोईन (Moin Khan) ने कहा कि शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) भी अपने खेल के दिनों में फिट खिलाड़ी नहीं थे. यदि  शोएब फिट होते तो उनके नाम पर 400 से अधिक विकेट होते.

World cup: अकरम का खुलासा, सचिन के खिलाफ उनसे, शोएब व वकार से हुई यह 'बड़ी चूक

शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) के खिलाफ कोई कमेंट करे और 'रावलपिंडी एक्‍सप्रेस' अख्‍तर की ओर से जवाब न आए, हो ही नहीं सकता. शोएब ने मोईन (Moin Khan) का जवाब देने में देर नहीं लगाई.  उन्‍होंने अपने यू ट्यूब अकाउंट पर पोस्‍ट वीडियो में कहा, 'पाकिस्‍तान के एक पूर्व कप्‍तान ने कहा है कि यदि मैं खेल के प्रति गंभीर होता तो 450 विकेट ले चुका होता. मैं उन्‍हें याद दिलाना चाहता हूं कि अपने इंटरनेशनल करियर में पहले ही मेरे इतने विकेट हैं. मैंने अकेले दम पर देश के लिए मैच जिताएं है. इतने कि आप कल्‍पना भी नहीं कर सकते. ' शोएब यही नहीं रुके, उन्‍होंने मोईन खान को खराब कप्‍तान बताया.

हरभजन की दोटूक, पाकिस्‍तान के पास भारत को हराने का कोई मौका नहीं, यह बताया कारण..

शोएब (Shoaib Akhtar) ने कहा, 'यदि तुम (मोईन) गंभीर होते तो अपने ग्‍लव्‍ज छोड़कर राशिद लतीफ के लिए रास्‍ता बनाते जो कि आपकी तुलना में बेहतर खिलाड़ी और विकेटकीपर थे.' शोएब ने कहा, कोई क्रिकेटर 450 के आसपास विकेट लेने में तब कामयाब होता है जब वह इमरान खान (Imran Khan)जैसे दिग्‍गज क्रिकेटर से प्रेरित होता है न कि मोईन खान से. शोएब ने कहा, 'तुम (मोईन) किस्‍मत वाले थे कि तुम्‍हे इमरान जैसे खिलाड़ी की कप्‍तानी में  खेलने का मौका मिला और हमें आप जैसे की कप्‍तानी में. इसके साथ ही सरफराज को लेकर दिए गए अपने बयान पर सफाई देते हुए शोएब बोले, मैंने केवल यह कहा था सरफराज (Sarfaraz Ahmed) अनफिट और मोटे नजर आ रहे हैं. वर्ल्‍डकप जैसे बड़े टूर्नामेंट में सरफराज को फिट नजर आना चाहिए. उनकी फिटनेस ऐसी होनी चाहिए कि टीम के दूसरे खिलाड़ी उनसे प्रेरित हों.

वीडियो: विराट कोहली बोले, यह वर्ल्‍डकप हमारे लिए चुनौतीपूर्ण

Comments
हाईलाइट्स
  • शोएब ने कहा था-मोटे नजर आ रहे हैं सरफराज अहमद
  • मोईन ने कहा-शोएब भी अपने दिनों में फिट नहीं थे
  • शोएब ने जवाब में मोईन खान को बताया खराब कप्‍तान
संबंधित खबरें
फैन ने पूछा-मौजूदा समय में आउट करने में सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन, Shoaib Akhtar ने दिया यह जवाब..
फैन ने पूछा-मौजूदा समय में आउट करने में सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन, Shoaib Akhtar ने दिया यह जवाब..
IND vs BAN 3rd T20I: शोएब अख्तर बोले, टीम इंडिया ने साबित किया
IND vs BAN 3rd T20I: शोएब अख्तर बोले, टीम इंडिया ने साबित किया 'कौन है बॉस'
Shoaib Akhtar बोले,
Shoaib Akhtar बोले, 'स्टीव स्मिथ मेरे समय में खेल रहे होते तो उन्हें चोट पहुंचाने की कोशिश करता..'
Shoaib Akhtar का बड़ा खुलासा, वह अपने खेलने के दिनों में फिक्सरों से घिरे हुए थे, लेकिन...
Shoaib Akhtar का बड़ा खुलासा, वह अपने खेलने के दिनों में फिक्सरों से घिरे हुए थे, लेकिन...
शोएब अख्तर बोले,
शोएब अख्तर बोले, '1997-98 के पहले नहीं लगा था भारत कभी पाकिस्तान को हरा पाएगा लेकिन सौरव गांगुली के..'
Advertisement