WI vs IND: मोहम्‍मद शमी ने शेल्‍डन काटरेल के आउट होने के बाद यूं दिया 'सेल्‍यूट फेयरवेल', देखें VIDEO

Updated: 28 June 2019 11:25 IST

Mohammed Shami: वेस्‍टइंडीज की पारी के 30वें ओवर में जब युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)ने विपक्षी टीम के शेल्‍डर काटरेल (Sheldon Cottrell) को आउट किया. शमी ने इस विकेट का जश्‍न मनाते हुए इस कैरेबियन बल्‍लेबाज को उसी की शैली में सेल्‍यूट फेयरवेल (Salute Celebration) दिया.

WI vs IND: Mohammed Shami Mock Cottrell
West Indies vs India: Mohammed Shami ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच में चार विकेट हासिल किए

मैनचेस्‍टर:

Mohammed Shami, West Indies vs India : विराट कोहली की टीम इंडिया (Team India) ने वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) के अपने छठे मुकाबले में वेस्‍टइंडीज को 125 रन के बड़े अंतर से हराकर अपना अपराजेय रिकॉर्ड बरकरार रखा है. मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 268 रन बनाए. कप्‍तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ने अर्धशतक जड़े. जवाब में खेलते हुए इंडीज टीम शुरुआत में ही झटके खाती रही और निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 34.2 ओवर में 143 रन बनाकर आउट हो गई. तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami)ने एक बार फिर प्रभावित करते हुए चार विकेट लिए. टूर्नामेंट के दो मैचों में 8 विकेट लेकर उन्‍होंने अपनी उपयोगिता साबित कर दी. मैच के दौरान शमी ठिठोली के मूड में भी नजर आए. वेस्‍टइंडीज की पारी के 30वें ओवर में जब युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)ने विपक्षी टीम के शेल्‍डर काटरेल (Sheldon Cottrell) को आउट किया. शमी ने इस विकेट का जश्‍न मनाते हुए इस कैरेबियन बल्‍लेबाज को उसी की शैली में सेल्‍यूट फेयरवेल (Salute Celebration) दिया. शमी (Mohammed Shami)के इस अंदाज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. देखें, शमी ने किस तरह काटरेल को सेल्‍यूट करके विदाई दी.

IND vs WI: रोहित शर्मा के आउट होने पर भड़के प्रशंसक, कुछ ऐसे जाहिर की नाराजगी

गौरतब है कि काटरेल (Sheldon Cottrell) को वर्ल्‍डकप के दौरान विपक्षी बल्‍लेबाजों को आउट करने के बाद उन्‍हें सेल्‍यूट करके विदा करने का अंदाज खासा चर्चित हुआ था. काटरेल सैनिक के स्‍टाइल में पहले मार्च पास्‍ट करते नजर आते थे और फिर 'सेल्‍यूट' करके उसे विदाई देते थे. शमी (Mohammed Shami) ने काटरेल के आउट होने के बाद उनके इसी अंदाज की नकल करके मैदान में हर किसी को खुश कर दिया. अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच में भी शमी ने चार विकेट हासिल किए थे जिसमें हैट्रिक भी शामिल थे. उन्‍हें चोटिल भुवनेश्‍वर कुमार के स्‍थान पर इस मैच में प्‍लेइंग इलेवन स्‍थान दिया गया था.

IND vs WI: कुछ ऐसे विराट कोहली ने सचिन व लारा को मीलों पीछे छोड़ दिया

शमी (Sheldon Cottrell) वर्ल्‍डकप में हैट्रिक लेने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज हैं. उनसे पहले चेतन शर्मा ने वर्ल्‍डकप 1987 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक दर्ज की थी. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच की बात करें तो शमी ने विपक्षी टीम की शुरुआत बिगाड़ते हुए शुरुआत में ही क्रिस गेल (6) और शाई होप (5) को आउट कर दिया. बाद में उन्‍होंने शिमरान हेटमायर (18) और ओशेन थॉमस (6) के विकेट लेते हुए अपने चार विकेट पूरे किए. शमी ने बातचीत के दौरान आईसीसी को बताया, 'क्रिस गेल और मैं आईपीएल में खेलते थे. जब आप लंबे समय तक साथ खेलते हैं तो आपके दिमाग में उन्‍हें आउट करने का आइडिया आ जाता है. मैंने एक बात जानी कि यदि आप उन्‍हें शॉट लगाने के लिए जगह नहीं देंगे तो उन्‍हें आउट करने का मौका होता है.'

वीडियो: भारत ने वेस्‍टइंडीज को आसानी से हराया

Comments
संबंधित खबरें
सबसे कम मैचों में 50 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह, जाने कौन है टॉप पर
सबसे कम मैचों में 50 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह, जाने कौन है टॉप पर
सौरव गांगुली बोले,
सौरव गांगुली बोले, 'चैंपियंस ट्रॉफी 2013 के बाद कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीतने वाली टीम इंडिया में सुधार की जरूरत'
बीसीसीआई के दखल के बाद मोहम्मद शमी के यूएस वीजा को मिली मंजूरी, यह था मामला
बीसीसीआई के दखल के बाद मोहम्मद शमी के यूएस वीजा को मिली मंजूरी, यह था मामला
IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन कल, उपलब्‍ध रहेंगे कप्तान विराट कोहली..
IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन कल, उपलब्‍ध रहेंगे कप्तान विराट कोहली..
IND vs NZ 1st Semifinal: इन वजहों से भुवनेश्वर को शमी की जगह खिलाना सभी को बहुत ही हैरान कर गया
IND vs NZ 1st Semifinal: इन वजहों से भुवनेश्वर को शमी की जगह खिलाना सभी को बहुत ही हैरान कर गया
Advertisement