IND vs SA: जीत के बाद जसप्रीत बुमराह के तारीफ में विराट कोहली ने कही यह बात..

Updated: 06 June 2019 13:06 IST

South Africa vs India: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की जीत का खास आकर्षण वैसे तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का शतक और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के चार विकेट रहे लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के प्रदर्शन को भी अनदेखा नहीं किया जा सकता.

Virat Kohli lauds Jasprit Bumrah, Rohit Sharma and Yuzvendra Chahal after ‘professional win’
World Cup 2019: Jasprit Bumrah को मौजूदा समय में विश्‍व का सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाज माना जा रहा है

साउथम्पटन:

World Cup 2019: टीम इंडिया ने वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019 )के अंतर्गत अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa vs India) को 6 विकेट से हराकर धमाकेदार शुरुआत की है. टीम की इस जीत का खास आकर्षण वैसे तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का शतक और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के चार विकेट रहे लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के प्रदर्शन को भी अनदेखा नहीं किया जा सकता. वास्‍तव में यह बुमराह ही थे जिन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के दोनों ओपनर हाशिम अमला और क्विंटन डिकॉक को सस्‍ते में आउट करके दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरुआत बिगाड़ी. मैच के बाद कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जमकर तारीफ की. उन्‍होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह हमेशा अलग स्तर की गेंदबाजी करते हैं और बल्लेबाज हमेशा उसके सामने दबाव में रहते हैं. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 227 रन बनाथे, जवाब में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के नाबाद 122 रन की मदद से चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. (मैच की रिपोर्ट यहां देखें )

शतक बनाने के बाद भी रोहित शर्मा बोले, 'मैं अपना स्‍वाभाविक खेल नहीं खेल सका'

कोहली (Virat Kohli) ने मैच के बाद कहा, ‘हमें पहले मैच के लिये लंबा इंतजार करना पड़ा ओर इसके बाद इस तरह का मैच खेला. हालांकि टीम इंडिया छह विकेट से जीती लेकिन मैच पूरे समय चुनौतीपूर्ण बना रहा. हमारे लिये जीत से शुरुआत करना महत्वपूर्ण था. रोहित के आगे नतमस्तक हूं. यह पेशेवर जीत है. 'उन्होंने कहा, ‘अगर हम टॉस जीतते तो पहले गेंदबाजी ही करते. परिस्थितियां तब गेंदबाजों के अनुकूल थीं. बुमराह द्वारा शुरुआत में ही हासिल किए गए दो विकेट को लेकर कोहली ने कहा,  जसप्रीत हमेशा अलग स्तर की गेंदबाजी करता है. यही कारण है कि बल्लेबाज हमेशा उसके सामने दबाव में होते है. चहल ने बेजोड़ गेंदबाजी की.'

टीम इंडिया के कप्‍तान ने कहा, ‘बुमराह (Jasprit Bumrah) ने जिस तरह से अमला को आउट किया वह लाजवाब था. मैंने अमला को इस तरह से स्लिप में कैच देकर आउट होते हुए नहीं देखा.क्विंटन डिकॉक का विकेट भी शानदार था. रोहित की पारी विशेष थी. शीर्ष तीन बल्लेबाजों में से किसी का एक का शतक लगाना हमारे लिये जरूरी है. ' (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: रोहित शर्मा के शतक से भारत की वर्ल्‍डकप में पहली जीत

Comments
संबंधित खबरें
लंदन में नीता अंबानी ने बताई Jasprit Bumrah के संघर्ष की कहानी, देखें VIDEO
लंदन में नीता अंबानी ने बताई Jasprit Bumrah के संघर्ष की कहानी, देखें VIDEO
ICC ODI RANKING: Virat Kohli और Jasprit Bumrah की अपने-अपने वर्गों में बादशाहत बरकरार
ICC ODI RANKING: Virat Kohli और Jasprit Bumrah की अपने-अपने वर्गों में बादशाहत बरकरार
चोटिल Jasprit Bumrah को 2019 में क्रिकेट से रहना होगा बाहर, विंडीज सीरीज से कर सकते हैं वापसी..
चोटिल Jasprit Bumrah को 2019 में क्रिकेट से रहना होगा बाहर, विंडीज सीरीज से कर सकते हैं वापसी..
India Vs South Africa: चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर होने वाले Jasprit Bumrah ने
India Vs South Africa: चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर होने वाले Jasprit Bumrah ने 'वापसी' को लेकर किया यह ट्वीट..
IND vs SA: इस वजह से Jasprit Bumrah हुए टेस्ट टीम से बाहर, Umesh Yadav लेंगे जगह
IND vs SA: इस वजह से Jasprit Bumrah हुए टेस्ट टीम से बाहर, Umesh Yadav लेंगे जगह
Advertisement