माइकल वॉन का अनुमान, सेमीफाइनल में टीम इंडिया से होगा इंग्‍लैंड का मुकाबला, फैंस ने यूं दिया जवाब..

Updated: 04 July 2019 18:17 IST

Michael Vaughan: इंग्‍लैंड ने वर्ष 1992 के बाद वर्ल्‍डकप के अंतिम चार में जगह बनाई है. जीत के बाद इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन (Michael Vaughan)ने एक ट्वीट करते हुए न केवल इयोन मोर्गन की टीम की प्रशंसा की बल्कि सेमीफाइनल में उसकी संभावित प्रतिद्वंद्वी के बारे में भी अनुमान लगाया.

Michael Vaughan predicts India as semi-final opponents of England
England की टीम ने न्‍यूजीलैंड को हराकर World Cup 2019 के सेमीफाइनल में जगह बनाई है

World Cup 2019: मेजबान इंग्‍लैंड टीम ने न्‍यूजीलैंड को 119 रन से (England vs New Zealand) हराकर वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) के सेमीफाइनल में स्‍थान बना लिया है. चेस्‍टर ली स्‍ट्रीट में बुधवार को खेले गए अहम मुकाबले में जीत के साथ इंग्‍लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गया है. ऑस्‍ट्रेलिया और भारत की टीमें पहले ही अंतिम चार में जगह बना चुकी है. इंग्‍लैंड ने वर्ष 1992 के बाद वर्ल्‍डकप के अंतिम चार में जगह बनाई है. जीत के बाद इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन (Michael Vaughan)ने एक ट्वीट करते हुए न केवल इयोन मोर्गन की टीम की प्रशंसा की बल्कि सेमीफाइनल में उसकी संभावित प्रतिद्वंद्वी के बारे में भी अनुमान लगाया. वॉन के अनुसार, सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड (England Team) का मुकाबला विराट कोहली की टीम इंडिया (Team India) से होगा. हालांकि उनके रिएक्‍शन पर फैंस की मिश्रित प्रतिक्रिया सामने आई.

वॉन (Michael Vaughan) ने अपने ट्वीट में लिखा, 'शानदार प्रदर्शन पिछले कुछ दिनों में टीम मानसिक रूप से मजबूत नजर आई. बर्मिंघम में टीम इंडिया से मुकाबला. ' सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड का मुकाबला ऑस्‍ट्रेलिया और भारत में से जो भी टीम दूसरे स्‍थान पर रहेगी, से होगा. ऑस्‍ट्रेलिया टीम को अपना आखिरी राउंड रॉबिन मैच दक्षिण अफ्रीका से खेलनाहै जबकि अंकतालिका में दूसरे स्‍थान पर मौजूद भारतीय टीम अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका के सामने होगी. वॉन ने सेमीफाइनल में भारत और इंग्‍लैंड के मुकाबले का अनुमान लगाया, उसे लेकर कुछ फैंस सहमत दिखे जबकि कुछ ने इससे अलग राय जताई. कुछ फैंस ने कहा कि भारतीय टीम जहां अपना आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ जीत सकती है वहीं, ऑस्‍ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ सकता है. नजर डालते है, वॉन के ट्वीट को लेकर फैंस की रिएक्‍शन पर..

 

 

 

गौरतलब है कि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच के बाद इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मोर्गन ( Eoin Morgan)काफी भावुक नजर आए. इंग्‍लैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद वे अपने परिवार के साथ गर्मजोशी से मिले. मोर्गन (Eoin Morgan) ने वादा किया कि इंग्‍लैंड टीम आगे के मैचों में भी आक्रामक अंदाज का खेल जारी रखेगी. मैच के बाद उन्‍होंने कहा-सेमीफाइनल में पहुंचना शानदार अनुभव है. हमने पिछले दो मैच में भारत और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन किया, उसे बरकरार रखने की जरूरत है.इंग्‍लैंड के कप्‍तान ने कहा कि यह अच्‍छी बात है कि हमारे खिलाड़ी और टीम के प्रदर्शन में निरंतरता दिख रही है. यह पूछे जाने पर कि नॉकआउट दौर में पहुंचाने के लिए वे किस खिलाड़ी का खास तौर पर जिक्र करना चाहेंगे, मोर्गन (Eoin Morgan)ने कहा-सभी का. जो रूट, बेन स्‍टोक्‍स, जोस बटलर जैसे प्‍लेयर्स ने शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन पिछले चार साल में जो खिलाड़ी दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बनकर उभरे हैं, उनमें जेसन रॉय (Jason Roy)और जॉनी बेयरस्‍टॉ (Jonny Bairstow) का नाम शामिल किया जा सकता है. इन दोनों के साथ खेलना और इनके खेल के सफर को देखना अद्भुत है.

Comments
संबंधित खबरें
माइकल वॉन ने व‍िशाल मोटेरा स्‍टेड‍ियम की हेड‍िंग्‍ले स्‍टेड‍ियम से की तुलना तो फैंस ने यूं क‍िया ट्रोल..
माइकल वॉन ने 'व‍िशाल' मोटेरा स्‍टेड‍ियम की हेड‍िंग्‍ले स्‍टेड‍ियम से की तुलना तो फैंस ने यूं क‍िया ट्रोल..
Michael Vaughan ने आईसीसी रैंक‍िंग स‍िस्‍टम को बताया बकवास, कही यह बात..
Michael Vaughan ने आईसीसी रैंक‍िंग स‍िस्‍टम को बताया बकवास, कही यह बात..
दुनिया में केवल टीम विराट ही कर सकती है यह कारनामा, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा
दुनिया में केवल टीम विराट ही कर सकती है यह कारनामा, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान Michael Vaughan बोले, Shakib Al Hasan के लिए कोई सहानुभूति नहीं, कही यह बात..
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान Michael Vaughan बोले, 'Shakib Al Hasan के लिए कोई सहानुभूति नहीं', कही यह बात..
Ashes 2019: बेन स्टोक्स की मैच विजेता पारी को सराहते हुए माइकल वॉन ने PM बोरिस जॉनसन से की यह मांग..
Ashes 2019: बेन स्टोक्स की मैच विजेता पारी को सराहते हुए माइकल वॉन ने PM बोरिस जॉनसन से की यह मांग..
Advertisement