World Cup 2019: माइकल हसी बोले, शिखर धवन के बिना भी चैंपियन बन सकती है टीम इंडिया, यह बताई वजह..

Updated: 20 June 2019 15:29 IST

World Cup 2019: आईसीसी के टूर्नामेंट्स और वर्ल्‍डकप 2015 में शिखर धवन अपनी बिंदास बल्‍लेबाजी से विपक्षी गेंदबाजों के लिए सिरदर्द साबित हुए थे. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज माइकल हसी का मानना है कि धवन के बिना भी भारतीय टीम वर्ल्‍डकप खिताब जीत सकती है.

Michael Hussey says, Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan को अंगूठे की चोट के कारण World Cup 2019 से बाहर होना पड़ा है

बर्मिंघम:

Shikhar Dhawan: टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को अंगूठे की चोट के कारण वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019 )  से बाहर होना पड़ा है. धवन का इस तरह चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका माना जा रहा था. इसके पीछे कारण भी हैं. धवन ने वर्ल्‍डकप 2019 में शानदार फॉर्म दिखाते हुए ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन शतक जड़ा था. वैसे भी आईसीसी के टूर्नामेंट्स और वर्ल्‍डकप 2015 में शिखर धवन अपनी बिंदास बल्‍लेबाजी से विपक्षी गेंदबाजों के लिए सिरदर्द साबित हुए थे. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज माइकल हसी (Michael Hussey)का मानना है कि धवन के चोट के कारण बाहर होने के बावजूद भारतीय टीम (Indian Team)वर्ल्‍डकप खिताब जीत सकती है. हसी ने कहा कि टीम इंडिया के पास अभी भी पर्याप्त प्रतिभा है.

NZ vs SA: अजीबोगरीब तरीके से हिट‍ विकेट हुए न्‍यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल, देखें VIDEO

हसी (Michael Hussey) ने एक टीवी कार्यक्रम में कहा, "मैं मानता हूं कि यह भारत के लिए बड़ा झटका है लेकिन मैं यह नहीं मानता कि धवन (Shikhar Dhawan) के जाने से भारत के वर्ल्‍डकप खिताब जीतने के अभियान को झटका लगा है. विराट कोहली (Virat Kohli)की भारतीय टीम (Team India)में अभी भी इतनी प्रतिभा है कि वे खिताब तक पहुंच सकते हैं." उल्लेखनीय है कि धवन अंगूठे में चोट के कारण वर्ल्‍डकप के बाकी के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. धवन को बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी है. वे जुलाई के मध्य तक चिकित्सकीय निगरानी में रहेंगे.

NZ vs SA: डिकॉक की 'बड़ी चूक' के कारण आउट होने से बचे केन विलियमसन...

धवन (Shikhar Dhawan) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में अंगूठे में चोट लगी थी और इसी कारण वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे. उनके स्थान पर लोकेश राहुल ने सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा उठाया था. धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए इस मैच में शतक जमाया था. धवन को जब चोट लगी थी उसके कुछ ही दिन बाद युवा-विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड पहुंच गए थे और पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए मैच से पहले ही टीम के साथ जुड़ गए थे. वैसे, चोट के कारण वर्ल्‍डकप से बाहर हुए शिखर धवन ने भी माइकल हसी की तरह राय जताई है. टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद धवन (Shikhar Dhawan) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्‍ट किया था. उन्‍होंने इस तरह वर्ल्‍डकप से अपने बाहर होने को दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया है. साथ ही उम्‍मीद जताई कि उनकी गैरमौजूदगी के बावजूद भारतीय टीम वर्ल्‍डकप जीतने में सफल रहेगी. 

धवन ने ट्वीट किए गए वीडियो में कहा है, "मैं इस बात को बताकर काफी भावुक हो रहा हूं कि मैं अब आईसीसी वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup 2019 ) में नहीं खेल पाऊंगा. दुर्भाग्यवश, मेरा अंगूठा समय पर ठीक नहीं हो पाएगा, लेकिन जिंदगी चलती रहनी चाहिए (शो मस्ट गो ऑन). मुझे मेरी टीम के साथियों, क्रिकेट प्रशंसक और पूरे देश से जो प्यार और समर्थन मिला उसके लिए मैं उनका आभारी हूं." धवन (Shikhar Dhawan) ने आगे कहा, "टीम के खिलाड़ी शानदार खेल रहे हैं, हम अच्छा काम जारी रखेंगे और वर्ल्‍डकप जीतेंगे." (इनपुट:एजेंसी)

वीडियो: भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को 36 रन से हराया

Comments
हाईलाइट्स
  • कहा, भारतीय टीम में अभी भी पर्याप्‍त प्रतिभावान खिलाड़ी
  • अंगूठे की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं धवन
  • पाकिस्‍तान के खिलाफ रोहित के साथ राहुल ने की थी ओपनिंग
संबंधित खबरें
Ind vs WI ODI: इसलिए सेलेक्टरों ने मयंक अग्रवाल को दी पृथ्वी शॉ पर वरीयता, वनडे टीम घोषित
Ind vs WI ODI: इसलिए सेलेक्टरों ने मयंक अग्रवाल को दी पृथ्वी शॉ पर वरीयता, वनडे टीम घोषित
Ind vs Wi ODI: Shikhar Dhawan हो सकते हैं वनडे सीरीज से भी बाहर, ये खिलाड़ी हैं चयन के लिए होड़ में
Ind vs Wi ODI: Shikhar Dhawan हो सकते हैं वनडे सीरीज से भी बाहर, ये खिलाड़ी हैं चयन के लिए होड़ में
कृष्णाचारी श्रीकांत ने ओपनर शिखर धवन को लेकर विराट कोहली को दिया यह सुझाव
कृष्णाचारी श्रीकांत ने ओपनर शिखर धवन को लेकर विराट कोहली को दिया यह सुझाव
हैदराबाद गैंगरेप की घटना से क्र‍िकेट जगत में रोष,  व‍िराट कोहली सह‍ित अन्‍य क्र‍िकेटरों ने क‍िए ट्वीट
हैदराबाद गैंगरेप की घटना से क्र‍िकेट जगत में रोष, व‍िराट कोहली सह‍ित अन्‍य क्र‍िकेटरों ने क‍िए ट्वीट
बल्‍लेबाजी प्रदर्शन में न‍िरंतरता न होने का सवाल उठाने वालों को Sanju Samson ने द‍िया यह जवाब..
बल्‍लेबाजी प्रदर्शन में न‍िरंतरता न होने का सवाल उठाने वालों को Sanju Samson ने द‍िया यह जवाब..
Advertisement