IND vs NZ: सेमीफाइनल में ऋषभ पंत की बैटिंग से निराश होकर केविन पीटरसन ने किया यह ट्वीट..

Updated: 11 July 2019 16:15 IST

India vs New Zealand: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में चौथे नंबर पर बैटिंग पर आए ऋषभत पंत ने 32 रन की पारी खेली लेकिन उन्‍होंने ऐसे समय विकेट गंवा दिया जब भारतीय पारी शुरुआती चार विकेट सस्‍ते में गंवाने के बार उबरने का प्रयास कर रही थी.

Kevin Pietersen blasts Rishabh Pant; Virat kohli and Yuvraj Singh comes to his rescue
Rishabh Pant ने बुधवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच में 32 रन की पारी खेली थी

मैनचेस्टर:

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) वर्ल्‍डकप 2019 के सेमीफाइनल में  न्यूजीलैंड के खिलाफ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की बल्लेबाजी से नाखुश नजर आए. हालांकि मैच में चौथे नंबर पर बैटिंग पर आए पंत ने 32 रन की पारी खेली लेकिन उन्‍होंने ऐसे समय विकेट गंवा दिया जब भारतीय पारी शुरुआती चार विकेट सस्‍ते में गंवाने के बार उबरने का प्रयास कर रही थी. उन्‍होंने स्पिन गेंदबाज मिचेल सैंटनर की गेंद पर हवा में शॉट खेलते हुए अपना विकेट 'फेंका'. पंत (Rishabh Pant) के प्रदर्शन को लेकर पीटरसन ने ट़्वीट किया, "कितनी बार हमने पंत को यह करते हुए देखा है????!!! इसी कारण उन्हें शुरुआत में टीम में शामिल नहीं किया गया था. दुखद." टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल (1st Semi-Final) में कल टीम इंडिया को न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के हाथों 18 रन की हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही वर्ल्‍डकप 2019 में भारत का सफर खत्‍म हो गया.

जब न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान विलियमसन ने पूछा-क्‍या MS धोनी राष्‍ट्रीयता बदल रहे हैं?

हालांकि, कप्‍तान विराट कोहली (Virat kohli)और पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने पंत का बचाव किया. युवराज ने कहा, "उन्होंने (पंत ने) केवल आठ वनडे मैच खेले हैं. यह उनकी गलती नहीं है वह सीखेंगे और बेहतर होंगे. हालांकि, हमें अपने विचार साझा करने का अधिकार है." कप्‍तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा,‘वह (पंत)अभी युवा है.मैं भी जब छोटा था तब मैने काफी गलतियां कीं. वह भी सीख जाएगा. वह बाद में सोचेगा कि उस समय मैंने यह गलती की थी. उसे अभी से समझ आ रहा है.' विराट ने पंत और हार्दिक पंड्या के बीच हुई छोटी सी साझेदारी की भी तारीफ की.उन्होंने कहा,‘पंत ने हार्दिक के साथ साझेदारी की शुरुआत की. तीन बल्कि चार विकेट गिरने के बाद वे जिस तरह से खेले , वह शानदार था. वह इससे मजबूती से निखरकर आएगा.' पंत (Rishabh Pant) के आउट होने के बाद कैमरे ने कोहली को कोच रवि शास्त्री से इशारों में बात करते हुए कैद कर लिया.

सचिन और सौरव गांगुली बोले-धोनी को 7वें क्रम पर भेजना बड़ी गलती, माही होते तो..

कोहली ने कहा कि गलती करने के बाद सबसे ज्यादा पछतावा खिलाड़ी को ही होता है.उन्होंने कहा ,‘देश के लिये खेलना सभी के लिये गर्व की बात है और गलती करने पर सबसे ज्यादा निराश भी खिलाड़ी ही होते हैं. बाहर से यह गलती दिखती है लेकिन मैदान के भीतर जो खिलाड़ी इसे करता है, उसे सबसे ज्यादा नुकसान होता है.'उन्होंने कहा,‘पंत (Rishabh Pant) के पास प्रतिभा है.वह ही नहीं , दूसरों (हार्दिक पंड्या) ने भी खराब शॉट खेला. खेल में यह होता है । आप गलतियां करते हैं और कई बार गलत फैसले लेते हैं. इसे स्वीकार करना पड़ता है.' कोहली ने रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)की तारीफ की जिसने गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में अच्‍छा प्रदर्शन दिखाने के बाद जोरदार बल्लेबाजी भी की. उन्होंने संजय मांजरेकर के ‘टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटर' वाले बयान का परोक्ष हवाला देते हुए कहा,‘मुझे नहीं लगता कि पिछले हफ्ते जो कुछ हुआ, उसके बाद जडेजा को कुछ कहने की जरूरत थी. वह मैदान में उतरकर प्रदर्शन करने को बेताब था.'

वीडियो: वर्ल्‍डकप 2019 में टीम इंडिया का सफर खत्‍म

Comments
हाईलाइट्स
  • मैच में जोखिम भरा शॉट खेलकर आउट हुए थे पंत
  • पीटरसन बोले, इसी कारण वे शुरुआत में टीम में नहीं थे
  • कोहली, युवराज ने पंत के प्रदर्शन का किया बचाव
संबंधित खबरें
केविन पीटरसन ने भी ऋषभ पंत को लेकर विराट के सुर-में सुर मिलाया
केविन पीटरसन ने भी ऋषभ पंत को लेकर विराट के सुर-में सुर मिलाया
ऋषभ पंत को इस तरह की बातों की अनदेखी करनी होगी, सौरव गांगुली ने कहा
ऋषभ पंत को इस तरह की बातों की अनदेखी करनी होगी, सौरव गांगुली ने कहा
Ind vs Wi 1st T20I: विराट कोहली ने किया ऋषभ पंत का समर्थन और कारण भी बताया
Ind vs Wi 1st T20I: विराट कोहली ने किया ऋषभ पंत का समर्थन और कारण भी बताया
Ind vs Ban: इस वजह से ऋषभ पंत और शुबमन गिल को किया गया रिलीज, नया विकेटकीपर टीम इंडिया से जुड़ा
Ind vs Ban: इस वजह से ऋषभ पंत और शुबमन गिल को किया गया रिलीज, नया विकेटकीपर टीम इंडिया से जुड़ा
IND vs BAN 3rd T20: कप्तान रोहित शर्मा ने किया ऋषभ पंत का समर्थन, की यह खास अपील
IND vs BAN 3rd T20: कप्तान रोहित शर्मा ने किया ऋषभ पंत का समर्थन, की यह खास अपील
Advertisement