World Cup 2019: तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की नजर विराट कोहली और क्रिस गेल के विकेट पर..

Updated: 22 May 2019 17:59 IST

Jofra Archer: पाकिस्‍तान के खिलाफ वनडे सीरीज में आर्चर ने शानदार प्रदर्शन किया था. उनके इस प्रदर्शन से प्रभावित होकर पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटाफ ने तो यह तक कह दिया था कि वे जोफ्रा को वर्ल्‍डकप की टीम में चाहते हैं फिर भले ही इसके लिए किसी भी खिलाड़ी को बाहर करना पड़े.

Jofra Archer targets Virat Kohli scalp in World Cup 2019
World Cup 2019: Jofra Archer लगातार 140 किमी/घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंद फेंकने में सक्षम हैं

लंदन:

वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup 2019) के लिए इंग्लैंड की  टीम में जगह पाने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer)ने कहा है कि क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में वे टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli )का विकेट लेना चाहते हैं. वेस्टइंडीज के बारबडोस में जन्मे 24 साल के आर्चर को तेज गेंदबाज डेविड विली (46 ODI) की जगह इंग्‍लैंड की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. आर्चर (Jofra Archer) ने कुछ सप्ताह पहले ही इंग्लैंड के लिए पदार्पण किया है. पाकिस्‍तान के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में आर्चर ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया था. उनके इस प्रदर्शन से प्रभावित होकर इंग्‍लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटाफ ने तो यह तक कह दिया था कि वे जोफ्रा को वर्ल्‍डकप की टीम में चाहते हैं फिर भले ही इसके लिए किसी भी खिलाड़ी को बाहर करना पड़े. आर्चर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2019) के  इस सीजन में राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम से खेले थे.

World Cup: मोईन अली ने फैंस से 'दागी' स्मिथ, वॉर्नर से अच्छा बर्ताव करने का आग्रह किया

आर्चर (Jofra Archer) ने अब तक सिर्फ तीन वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है. आर्चर ने कहा कि इंग्लैंड के दूसरे गेंदबाजों की तुलना में उन्हें ज्यादा फायदा होगा क्योंकि उन्होंने IPL में राजस्थान रायल्स के लिए खेलते हुए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों का सामना किया है. उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ‘मैं विराट को आउट करना चाहूंगा, क्योंकि आईपीएल में मैं उनका विकेट नहीं ले पाया था. मुझे लगता है ज्यादातर मैचों में लेग स्पिनर ने उनका विकेट लिया था. मैं एबी डिविलियर्स के खिलाफ भी गेंदबाजी करना चाहता, लेकिन अब वह दक्षिण अफ्रीका के लिए नहीं खेलते हैं.'

World Cup: टीम से बाहर किए जाने के बाद जुनैद खान ने पोस्‍ट किया मुंह पर टेप लगा फोटो..

उन्होंने कहा, ‘मैं वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल (Chris Gayle) का विकेट भी लेना चाहूंगा.'उन्होंने कहा कि आईपीएल में खेलने से उन्हें वर्ल्‍डकप की तैयारी करने में मदद मिली. आर्चर (Jofra Archer) ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारी टीम के दूसरे खिलाड़ियों की तुलना में मुझे काफी फायदा होगा. हम आईपीएल में (सत्र में) दो बार खेलते हैं, इसलिए आप उनकी कमजोरियों को जानते हैं, आप उनकी ताकत को जानते हैं, आप जानते हैं कि वे विकेटों के बीच नहीं दौड़ सकते. यह आपको अंदर की अतिरिक्त जानकारी देता है.' (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Comments
संबंधित खबरें
Steve Smith की बैटिंग और
Steve Smith की बैटिंग और 'हूटिंग' सहित ये 5 बातें रहीं Ashes 2019 में चर्चा का विषय...
ENG vs AUS, 5th Test, Day 3: इंग्लैंड चार सौ की बढ़त के नजदीक पहुंचा
ENG vs AUS, 5th Test, Day 3: इंग्लैंड चार सौ की बढ़त के नजदीक पहुंचा
इस वजह से कागिसो रबाडा ने जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर को बताया बेहतरीन गेंदबाज
इस वजह से कागिसो रबाडा ने जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर को बताया बेहतरीन गेंदबाज
Jofra Archer तीसरे टेस्ट में
Jofra Archer तीसरे टेस्ट में 'हीरो' बने थे लेकिन चौथे टेस्ट में अब तक साबित हुए 'जीरो'
ENG vs AUS 4th Test: ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने जोफ्रा आर्चर की हूटिंग की तो स्टेडियम से कर दिया गया बाहर
ENG vs AUS 4th Test: ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने जोफ्रा आर्चर की हूटिंग की तो स्टेडियम से कर दिया गया बाहर
Advertisement