World Cup 2019: कप्‍तान विराट कोहली बोले, यह वर्ल्‍डकप हमारे लिए सबसे चुनौतीपूर्ण

Updated: 22 May 2019 08:35 IST

Virat Kohli and Ravi Shastri:यह वर्ल्‍डकप सबसे अधिक चुनौती से भरा है. उन्‍होंने कहा कि हम हर मैच में अपना 100 फीसदी प्रदर्शन करेंगे. कोहली ने बताया कि मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज केदार जाधव अब पूरी तरह से फिट हैं और टीम के साथ जुड़ गए हैं.

It will Be The Most Challenging World Cup for us: Virat Kohli
कप्‍तान Virat Kohli और कोच Ravi Shastri ने मुंबई मेंं प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित किया

मुंबई:

World Cup 2019: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा है कि यह वर्ल्‍डकप उनके तथा टीम के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण वर्ल्‍डकप है. टीम के रवाना होने से पहले संवाददाता सम्मेलन में विराट ने कहा कि सभी टीमें बेहतरीन हैं और ऐसे में हर मैच जीतने के लिए हमें काफी मेहनत करनी होगी. साथ ही कोहली ने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर भी उन्हें टीम को योगदान देना होगा. इंग्‍लैंड और वेल्‍स में होने वाले क्रिकेट वर्ल्‍डकप (World Cup 2019) के लिए विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम इंग्‍लैंड रवाना हो गई. कोहली (Virat Kohli) और कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.

टीम से बाहर किए जाने के बाद जुनैद खान ने पोस्‍ट किया मुंह पर टेप लगा फोटो..

इस दौरान विराट ने कहा कि भारतीय टीम के लिहाज से यह महत्‍वपूर्ण होगा कि हम दबाव का किस तरह से सामना करते हैं. यह वहां के माहौल के मुताबिक खुद को ढालने से कहीं ज्‍यादा अहम होगा. हमारे सभी गेंदबाज तरोताजा हैं और अच्‍छे प्रदर्शन के लिए बेताब हैं. कोहली ने कहा कि हर मैच में आपको अपनी पूरी ताकत के साथ खेलना होगा. इस वर्ल्‍डकप में हम किसी भी चीज को हल्के में नहीं ले सकते." मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज केदार जाधव अब पूरी तरह से फिट हैं और टीम के साथ जुड़ गए हैं. वर्ल्ड कप-2019 इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा.

कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि लगभग सभी टीमों के स्‍तर में बेहद कम फर्क हैं, ऐसे में हमें अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाकर रखनी होगी. पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कोच शास्‍त्री ने कहा कि उनकी अहम भूमिका होगी. इस फॉर्मेट में उनसे बेहतर कोई नहीं है खासतौर पर उन परिस्थितियों में जब खेल का मिजाज कुछ ही देर में बदल जाता है. वर्ल्‍डकप में वे हमारे लिए बड़े खिलाड़ी साबित होंगे. कोच ने कहा कि यदि हम अपनी क्षमता से खेले तो वर्ल्‍डकप को भारत ला सकते हैं. वैसे शास्‍त्री ने माना कि टूर्नामेंट में कड़ा मुकाबला है, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान जैसी टीमें भी 2015 की तुलना में मजबूत हो गई हैं. 

कैपलर वैसल्‍स की राय-नंबर 4 पर बैटिंग करें विराट कोहली, बताया यह कारण..

करीब डेढ़ महीने वाले टूर्नामेंट का समापन 14 जुलाई को लॉर्ड्स में खेले जाने वाले फाइनल के साथ होगा. भारत (Team India) अपने अभियान का आगाज 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से करेगा.राउंड रॉबिन आधार पर खेले जाने वाले फॉर्मेंट में सभी दस टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी. और शीर्ष चार टीमें क्रिकेट महाकुंभ के सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी. इस वर्ल्डकप के दौरान बड़ी इनामी राशि दांव पर होगी. 14 जुलाई को विजेता को ट्रॉफी के साथ-साथ इनामी रकम के रूप में 28 करोड़, 8 लाख और 20 हजार रुपये इनाम के रूप में मिलेंगे. यह रकम इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के विजेता टीम से करीब आठ करोड़ रुपये ज्यादा है. सेमीफाइनल में पहुंचने वाली प्रत्येक टीम को पांच करोड़, 61 लाख, 36 हजार 800 रुपये इनाम में मिलेंगे, तो वहीं  46 दिन चलने वाली इस टूर्नामेंट की उपविजेता टीम को 14 करोड़, 3 लाख और 75 हजार रुपये की रकम दी जाएगी.

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है..
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो. शमी, रवींद्र जडेजा.

वीडियो: रोहित-शिखर की शानदार बैटिंग, भारत ने पाकिस्‍तान को हराया

Comments
हाईलाइट्स
  • विराट ने कहा-हर टीम बेहतरीन, कड़ी मेहनत करनी होंगी
  • शास्‍त्री बोले, हम क्षमता से खेले तो वर्ल्‍डकप भारत ला सकते हैं
  • हमें दबाव का बेहतर ढंग से सामना करना होगा
संबंधित खबरें
WI vs IND 1st Test Preview: आईसीसी टेस्‍ट चैंपियनशिप में जीत के साथ शुरुआत पर टिकी टीम इंडिया की नजर
WI vs IND 1st Test Preview: आईसीसी टेस्‍ट चैंपियनशिप में जीत के साथ शुरुआत पर टिकी टीम इंडिया की नजर
वीरेंद्र सहवाग बोले, अनिल कुंबले बनें भारतीय टीम के चीफ सिलेक्‍टर, बताई यह वजह...
वीरेंद्र सहवाग बोले, अनिल कुंबले बनें भारतीय टीम के चीफ सिलेक्‍टर, बताई यह वजह...
Beach पर शर्टलेस हुए टीम इंडिया के खिलाड़ी, विराट कोहली ने शेयर की तस्वीर
Beach पर शर्टलेस हुए टीम इंडिया के खिलाड़ी, विराट कोहली ने शेयर की तस्वीर
नाम और नंबर वाली नई टेस्ट जर्सी में नजर आए विराट कोहली और ऋषभ पंत, देखें फोटो
नाम और नंबर वाली नई टेस्ट जर्सी में नजर आए विराट कोहली और ऋषभ पंत, देखें फोटो
वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के पहले टीम इंडिया मैनेजमेंट के सामने है यह उलझन..
वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के पहले टीम इंडिया मैनेजमेंट के सामने है यह उलझन..
Advertisement